News That Matters

14 फरवरीः एक क्लिक में पढ़े दिनभर की 5 बड़ी खबरें

आज भी देश को कांग्रेस की जरूरत : सीएम गहलोत

इंटरनेट डेस्क।राजस्थान के अजमेर प्रांत के कायड मैदान में आज से दो दिवसीय कांग्रेस सेवादल का महाधिवेशन शुरू हो गया है। कांग्रेस सेवादल के अधिवेशन में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी भी पहुंचे। कांग्रेस सेवादल के अधिवेशन में प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट भी पहुंचे।

इसी बीच प्रदेश के मुख्यमंत्री ने इस महाधिवेशन सभा को संबोधित करते हुए कहा कि आज भी देश को कांग्रेस की जरूरत है, लोग कांग्रेस की और देख रहे है। साथ ही प्रदेश के मुख्यमंत्री ने अपने संबोधन में कहा कि कांग्रेस ही एकमात्र पार्टी है जिसका त्याग और बलिदान का शानदार इतिहास रहा है। साथ ही मुख्यमंत्री ने ये भी कहा कि आज का जो आधुनिक हिन्दुस्तान है वह कांग्रेस की नीतियों, कार्यक्रमों और सिद्धांतों का ही परिणाम है।

साथ ही सीएम गहलोत ने कहा कि सेवादल महात्मा गांधी और पंडित नेहरू के आपसी प्रेम व भाईचारे के साथ एकता और अखंडता के संदेश को जन जन तक पहुंचाने का काम कर रहा है। आपको बता दें कि सेवादल के राष्ट्रीय अधिवेशन में राहुल गांधी ने भी अपने संबोधन में पीएम मोदी पर जमकर हल्ला बोला। जैसा कि आप जानते हो अब लोकसभा चुनाव होने वाले है। लोकसभा चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आ रहे है। वैसे-वैसे पार्टियां चुनावी मैदान में अपनी जीत दर्ज करने के लिए भरसक प्रयास करती नजर आ रही है। लोकसभा चुनाव की आचार संहिता लगने से पहले सभी पार्टियां बड़ी-बड़ी चुनावी सभा, रोड़ शो करते नजर आ रहे है।

खेत में महिला के साथ एक एक कर पांच लोगों ने किया कुछ ऐसा, उसके बाद उसका वीडियो बना कर दिया….

इंटरनेट डेस्क।महिला यौन उत्पीड़न के बढ़ते मामलों ने देश में क्राइम के आंकड़ों को बढ़ा दिया हैं। हर तरफ देश में कही ना कही किसी ना किसी राज्य से महिला के साथ दुष्कर्म, बच्चियों के साथ छेड़छाड़ और बच्चों के साथ कुकर्म जैसी घटनाए सामने आ रही है।

ऐसा ही मामला सामने आया है उत्तर प्रदेश के शामली जिले में जहां एक महिला का कथित तौर पर यौन उत्पीड़न करने का मामला सामने आया है। इस मामले में आरोपियों ने महिला का वीडियो भी बना लिया और उसे वायरल भी कर दिया।

पुलिस अधिकारियों ने इस मामले में बताया की महिला शौच के लिए खेत में गई थी। उसी समय मौका पाकर पांच लोगों ने उसे वही दबोच लिया और उसके साथ यौन उत्पीड़न किया। साथ ही साथ उन्होंने महिला का वीडियोभी बनाया और उसे बुधवार को सोशल मीडिया पर वायरल भी कर दिया।

इधर घटना सामने आने के बाद महिला परिवार के लोगों के साथ थाने पहुंची और आरोपियों के खिलाफ यौन उत्पीड़न और वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर डालने का आरोप लगाया। इसके बाद पुलिस ने मामले में कार्रवाई करते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार भी कर लिया है और बाकी बचे तीन लोगों को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है।

प्रियंका गांधी ने चुनाव लड़ने की बात पर कुछ इस अंदाज में दिया जवाब, कहा- अगर मैं लड़ूंगी चुनाव तो फिर…

इटरनेट डेस्क।कांग्रेस पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी ने साफ कर दिया है की वो लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने वाली है। उन्होंने कहा की चुनाव लड़ने की बजाय वो संगठन की मजबूती के लिये दी गयी जिम्मेदारी को निभाना पसंद करेंगी। हाल ही में ये चर्चा जाेरों पर थी की प्रियंका गांधी रायबरेली या अमेठी से लोकसभा चुनाव लड़ सकती है।

आपकों बता दें की इन दिनों प्रियंका गांधी उत्तर प्रदेश में कांग्रेस को मजबूती देने का काम कर रही है। वो तीन दिन से लगातार लखनऊ में कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ बैठके कर रही है और वहां की जमीनी हकीकत जानने की कोशिश कर रही है।

प्रियंका ने बात करते हुए कहा की कार्यकर्ता उन्हें कई सीटों से चुनाव लड़ने की बात कह चुके है लेकिन उन्होंने कार्यकर्ताओं से साफ तौर पर कहा कि वे उन्हें किसी सीट से चुनाव लड़ने के लिये न कहें क्योंकि अगर वह चुनाव लड़ेंगी तो बाकी सीटों पर ध्यान नहीं दे पायेंगी ।

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रियंका गांधी को पार्टी का महाासचिव नियुक्त किया है और उन्हें पूर्वी उत्तर प्रदेश की जिम्मेदारी दी है। आपकों बता दे इस क्षेत्र से पीएम मोदी चुनाव लड़ते है और सीएम योगी आदित्यनाथ का यहां पर गढ़ माना जाता है ऐसे में प्रियंका यहां पर पूरा ध्यान केंद्रीत कर रही है।

खान त्रिमूर्ति को लेकर रणवीर सिंह ने बोल दी ऐसी बात कि…

इंटरनेट डेस्क।बॉलीवुड अभिनेता रणवीर सिंह ने पिछले एक साल से अपने अभिनय के दम पर बॉलीवुड में खास पहचान बनाई है। उनकी फिल्में बॉलीवुड के स्टार कलाकारों की फिल्मों को टक्कर दे रही है। पद्मावत और सिंबा ने हाल के समय में बॉक्स ऑफिस पर शानदार कमाई कर रणवीर सिंह को बॉलीवुड का नया स्टार अभिनेता बना दिया है। अब तो उनकी तुलना बॉलीवुड की खान त्रिमूर्ति सलमान खान, शाहरूख खान और आमिर खान से होने लगी है।

पिछले एक साल में दबंग स्टार सलमान खान, शाहरूख खान और आमिर खान की फिल्में अपेक्षित सफलता नहीं हासिल कर पाई है। इस संबंध में बॉलीवुड के स्टार अभिनेता रणवीर सिंह ने कहा कि मुझे खुशी है कि मेरी फिल्में शानदार प्रदर्शन कर रही हैं, लेकिन मैं ये कभी नहीं कह सकूंगा कि मेरी तुलना खान्स (खान त्रिमूति) के साथ हो।

उन्होंने कहा कि मैं पिछले कुछ वर्षों से ही बॉलीवुड में हूं, लेकिन वो तो 20 साल से ज्यादा वक्त से काम कर रहे हैं। इतने वक्त तक उन्होंने अपने स्टारडम को कायम रखा है।

रणवीर ने इस दौरान कहा कि इन स्टार कलाकारों से मेरी या मेरे जैसे नए लडक़ों की कोई तुलना संभव ही नहीं है। उन्होंने यहां तक कह दिया कि कभी-कभी ऐसा भी होता है कि फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कमाल नहीं कर पाती है। उन्होंने कहा कि बॉलीवुड के स्टार कलाकार सलमान की अगली फिल्म भारत रिकॉर्ड बनाएगी।

गौरतलब है कि रणवीर सिंह की फिल्म गली बॉय आज सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है। इस फिल्म में रणवीर के साथ ही आलिया भट्ट ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। अब समय ही बता पाएगा कि यह फिल्म पद्मावत और सिंबा की तरह बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा पाती है या नहीं।

मैदान में फिर नजर आएगा रावलपिंडी एक्सप्रेस का खौफ, इस ​लीग से कर रहे हैं मैदान में वापसी

इंटरनेट डेस्क। शोएब अख्तर पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज है। क्रिकेट के मैदान में शोएब अख्तर को रावलपिंडी एक्सप्रेस के नाम से जाना जाता है। हाल ही में मीडिया से खबर मिल रही हैं कि पाकिस्तान का ये तेज गेंदबाज एक बार फिर क्रिकेट के मैदान में वापसी करने जा रहा है। हालांकि शोएब अख्तर अंतरराष्ट्रीय मुकाबले नहीं खेलेंगे, लेकिन लीग मुकाबलों के लिए उपलब्ध रहेंगे।

पाकिस्तान के इस तेज गेंदबाज ने सोशल मीडिया के जरिए अपने फैंस को जानकारी ​दी कि नोट कर लीजिए 14 फरवरी वह दिन है, जब वह लीग क्रिकेट से वापसी करेंगे। साथ ही रावलपिंडी एक्सप्रेस ने बताया कि आखिर इन बच्चों को भी पता चले की तेजी होती क्या है। आपको बता दें कि आज से पाकिस्तान में पाकिस्तान सुपर लीग की शुरूआत होने जा रही है। ऐसे में दुनिया का ये तेज गेंदबाज इस लीग प्रतियोगिता में अपनी तेज रफ्तार की बॉलिंग करते हुए नजर आ सकता है।

रावलपिंडी के नाम से मशहूर शोएब अख्तर ने 2011 में इंटरनेशलन क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। उसके बाद ये तूफानी गेंदबाज मैदान में कमेंटेटर की भूमिका निभाते हुए नजर आया। अब देखने की बात ये होगी कि क्या शोएब अख्तर एक बार फिर उसी रफ्तार से विपक्षी बल्लेबाजों में खौफ पैदा कर पाएंगे या नहीं। आपको बता दें कि शोएब अख्तर के नाम क्रिकेट में सबसे तेज 161.3kph की रफ्तार से गेंद फेंकने का वर्ल्ड रेकॉर्ड दर्ज है।

Rajasthan-news – rajasthankhabre.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *