News That Matters

जल्द समाप्त होगा गुर्जर आरक्षण आंदोलन, सरकार और संषर्ष समिति के बीच चल रही वार्ता

जयपुर। पांच जातियों को पांच प्रतिशत आरक्षण दिए जाने का विधेयक विधानसभा में पास होने के बावजूद गुर्जर समाज ने अभी भी अपना आंदोलन समाप्त नहीं किया है। गुर्जरों का आरक्षण आंदोलन शुक्रवार को आठवें दिन भी जारी है। राजस्थान सरकार इस आंदोलन को समाप्त करने के लिए प्रयासरत है।

सीआरपीएफ के वाहन पर हुए आतंकी हमले में राजस्थान के पांच जवान शहीद

वैसे गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति की राज्य सरकार के साथ बातचीत शुरू होने के साथ ही इस आंदोलन के समाप्त होने की संभावना बढ़ गई है।
सवाई माधोपुर के उपखंड अधिकारी कार्यालय में राज्य सरकार की ओर से गुर्जर आंदोलन को समाप्त करने के लिए बनी समिति के सदस्य एवं पर्यटन मंत्री विश्वेंद्र सिंह, आईएएस नीरज के पवन एवं पुलिस महानिरीक्षक भूपेन्द्र साहू तथा संघर्ष समिति की ओर से महामंत्री एडवोकेट शेलेन्द्र सिंह एवं कर्नल किरोडी सिंह बैंसला के पुत्र विजय बैंसला के बीच वार्ता चल रही है।

इससे पहले मंत्री विश्वेन्द्र सिंह ने संवाददाओं को बताया कि गुर्जर नेता किरोडी सिंह बैंसला की मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से वार्ता हो चुकी है। गुर्जर समाज को 5 फीसदी आरक्षण देन के लिए राज्य विधानसभा में प्रस्ताव पारित हो चुका है। उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि अन्य पिछड़ा वर्ग का आरक्षण 26 प्रतिशत करने की अधिसूचना भी जारी हो चुकी है। इसके बाद दोनों पक्ष वार्ता के लिए सहमत हो गए।

गौरतलब है कि पिछले एक सप्ताह से चले आ रहे इस आंदोलन के कारण आमजन को कई परेशानियों का सामना करना पड़ा हैं। इसके कारण कई ट्रेनों को रद्द किया जा चुका है तो वहीं राजस्थान रोडवेज की बसों का भी प्रभावित मार्गों पर संचालन बंद करना पड़ा है।

Rajasthan-news – rajasthankhabre.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *