News That Matters

29658 डैपो वालंटियर रजिस्टर्ड, 17 हजार मरीजों का हो चुका इलाज : डीसी




डीसी प्रदीप कुमार सभ्रवाल ने मंगलवार को जिले के सिविल प्रशासन और पुलिस महकमे के अधिकारियों के साथ बैठक की। इस मौके पर एडीसी संदीप ऋषि, एसडीएम सुरिंदर सिंह, एसपी जसवंत सिंह और अन्य अधिकारी मौजूद थे।

इस दौरान डीसी प्रदीप सभ्रवाल ने कहा कि नशे के मुकम्मल खात्मे के लिए जिला प्रशासन की तरफ से जागरूकता मुहिम चलाई जा रही है। इसके तहत जिले में नशे के शिकार हो चुके लोग बड़ी संख्या में नशा छोड़ने के लिए आगे आ रहे हैं। उन्होंने सिविल और पुलिस अधिकारियों को हिदायत दी कि वह नशा विरोधी मुहिम को और प्रभावशाली ढंग के साथ लागू करना यकीनी बनाए जिससे नशे की बीमारी से छुटकारा पाया जा सके।

उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार की तरफ से नशा रोकने के लिए शुरू की गई मुहिम के तहत तरनतारन जिले में डैपो प्रोग्राम को सफलतापूर्वक लागू किया जा रहा है। जिले में अब तक 29658 डैपो वालंटियर रजिस्टर्ड किए गए हैं। इसके अलावा जिले के 10 केंद्रों में अब तक 17 हजार से अधिक मरीजों को रजिस्टर्ड कर उनका मुफ्त इलाज किया जा रहा है।

डीसी ने कहा कि पंजाब सरकार की तरफ से नशा विरोधी मुहिम के तहत शुरू किए गए बड्डी प्रोग्राम के तहत जिले में 23360 बड्डी ग्रुप बनाकर इनमें 1,16,800 स्कूली छात्रों को कवर किया गया है। इनके साथ 4258 सीनियर बड्डी है। उन्हाेंने कहा कि उनका लक्ष्य और युवाओं को इस मुहिम से जोड़ना है, ताकि ज्यादा से ज्यादा युवा जागरुक होकर नशे के खिलाफ सरकार की मुहिम में अपना योगदान दे। ऐसा करके ही नशे को जड़ से खत्म कर युवाओं को इस दलदल से निकाला जा सकता है।

जिले के अधिकारियों के साथ बैठक करते डीसी प्रदीप सभ्रवाल।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


Tarantaran News – 29658 dapo voluntary registered treatment of 17 thousand patients dc

Dainik Bhaskar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *