News That Matters

विधायक की पत्नी अपने हाथों से बनाएंगी खाना, मिट्टी के बर्तनों में अमित शाह को खुद परोसेंगे विधायक 



हिसार।तगड़े ताम-झाम और भारी सुरक्षा बंदोबस्त के बीच भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह सोमवार को हिसार में लगभग तीन घंटे बिताएंगे। चूंकि कार्यक्रम दोपहर से शाम साढ़े 4 बजे तक का है, इसलिए स्वभाविक है कि दोपहर का भोज तो अवश्य बनता है। शाह के लिए भोजन तैयार करने से लेकर परोसने तक खास लोगों द्वारा खास इंतजाम किए गए हैं। विशेष तौर पर झज्जर से मिट्‌टी के बर्तन मंगवाए गए हैं। दोपहर को 12 बजे के बाद अमित शाह हवाई अड्डे से जीप द्वारा सभास्थल पुराना राजकीय कॉलेज मैदान में पहुंचेंगे। कार्यक्रम समापन के बाद अमित शाह व सभी गणमान्य अतिथि मंच के पास ही भोजन करेंगे।

बिना लहुसन-प्याज का होगा खाना

भाजपा के जिला महामंत्री सुजीत कैमरी ने बताया कि पार्टी अध्यक्ष अमित शाह के लिए बिना लहुसन प्याज का खाना बनाने की जिम्मेदारी विधायक की पत्नी डॉ. प्रतिभा गुप्ता और प्रवीण जैन की पत्नी कमलेश जैन की रहेगी। उसके बाद सभास्थल पर खाना विधायक डॉ. कमल गुप्ता अपने हाथों से अमित शाह को पराेसेंगे। खाने में दाल, मिक्स सब्जियां, रोटी, चावल, हलवा और एक अन्य स्वीट डिश बनाई जाएगी। गुजराती खाना भी बनाया जाएगा। सुजीत कैमरी ने बताया कि शाह के अलावा अन्य वरिष्ठ मेहमानों को चांदी व प्योर स्टील के बर्तनों में खाना परोसा जाएगा। खाना खाने के बाद अग्रसेन भवन में विशेष बैठक रखी जाएगी, जिसमें मात्र सवा सौ पदाधिकारी मौजूद रहेंगे। इसमें आठ जिलों के प्रधान, महामंत्री व मुख्य नेता ही शामिल रहेंगे। सभी को अमित शाह विशेष दिशा-निर्देश देंगे। इसके बाद वह हवाई अड्डे के लिए रवाना हो जाएंगे।

एनएसजी, एसपीजी और पैरामिलिट्री फोर्स का थ्री टायर सुरक्षा घेरा, एयरपोर्ट से पुराना कॉलेज मैदान तक 1200 जवान तैनात
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह थ्री टायर सुरक्षा घेरे में रहेंगे। उनके साथ एयरपोर्ट से लेकर पुराना राजकीय कॉलेज में कार्यक्रम स्थल तक एनएसजी और पैरा मिलिट्री फोर्स साये की तरह रहेगी। वहीं हिसार मंडल से आए करीब 1200 जवान सुरक्षा के साथ रूट क्लीयरेंस की जिम्मेदारी संभालेंगे। इस बीच मंच से शाह पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं को बूस्ट-अप करेंगे। एसपी शिवचरण एवं विभाग के आला अधिकारियों ने रविवार को कार्यक्रम स्थल पर सुरक्षा तैयारियों का जायजा लिया। सभी डीएसपी और इंस्पेक्टर्स को संदिग्ध लोगों की पहचान कर उन्हें काबू कर पूछताछ के निर्देश दिए। वहीं, खुफिया तंत्र को अलर्ट कर दिया है, ताकि सुरक्षा में कोई सेंध न लगा सके। वहीं कार्यक्रम के दौरान आवागमन में कोई बाधा पैदा न हो, इसके लिए दोपहर 12 बजे से लेकर शाम साढ़े 4 बजे तक लक्ष्मीबाई चौक से लेकर सिविल अस्पताल मोड़ और वहां से बरवाला चुंगी तक ऑटोरिक्शा की आवाजाही पर असर पड़ेगा।

कार्यक्रम स्थल के आसपास होंगे 7 नाके, स्टेज से 30 फीट दूर बनी डी
अग्रसेन भवन और राजकीय कॉलेज मैदान के इर्द-गिर्द 500 जवान तैनात रहेंगे। सात पुलिस नाकों से कार्यक्रम स्थलों को सील रखा जाएगा। अग्रसेन भवन, कैंप चौक, फव्वारा चौक, पारिजात चौक, पड़ाव चौक, सिविल अस्पताल मोड़, लक्ष्मीबाई चौक पर नाका लगेगा। कार्यक्रम स्थल के 100 से 200 मीटर के दायरे में वीआईपी मूवमेंट रहेगी, जिस वजह से प्राइवेट वाहनों व लोगों की आवाजाही पर प्रतिबंध रहेगा। राजकीय कॉलेज मैदान में मंच से करीब 30 फीट दूर डी बनाई है। इसके भीतर सुरक्षा कर्मी तैनात रहेंगे। मंच पर पार्टी के शीर्ष नेताओं को स्थान मिलेगा, डी के बाहर पहली लाइन में अन्य भाजपा नेताओं के बैठने की व्यवस्था रहेगी।

एक्सप्लोसिव एक्सपर्ट डॉग ने की पंडाल क्षेत्र की पड़ताल
शाह की सुरक्षा में किसी प्रकार की चूक न हो इसके मद्देनजर बम निरोधक दस्ता भी उपकरणों के साथ कार्यक्रम स्थलों पर पहुंचा। एक्सप्लोसिव एक्सपर्ट डॉग भी साथ था, जोकि विस्फोटक सामग्री सूंघकर पता लगाता है। विशेष बात यह कि डॉग का रैंक भी है, जोकि एचसी है। हिसार मंडल में दो डॉग हैं जिनमें एक फीमेल है। वह नशीला पदार्थ सूंघकर उसकी पहचान में एक्सपर्ट है। बम निरोधक दस्ता ने हर जगह की तलाशी ली। बता दें कि सोमवार को कार्यक्रम में शाह के पहुंचने से पहले भी दस्ता वहां आकर जांच करेगा।

ये होंगे मंच पर

पंडाल में बने पक्के मंच पर अमित शाह के अलावा हरियाणा प्रभारी अनिल जैन, लोकसभा हरियाणा प्रभारी एवं सांसद कलराज मिश्र, सह प्रभारी एवं विधायक विश्वास सारंग, प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला, हिसार लोकसभा के प्रभारी वीर कुमार यादव, सिरसा के प्रभारी एवं मंत्री कृष्ण बेदी, रोहतक के प्रभारी बिश्म्बर वाल्मीकि तथा मंत्री मनीष ग्रोवर, राष्ट्रीय सचिव एवं पूर्व सांसद सुधा यादव, विधायक नरेश कौशिक, विक्रम ठेकेदार के अलावा हिसार के विधायक एवं मेजबान डॉ. कमल गुप्ता, जिला प्रधान सुरेंद्र पूनिया के अलावा तीनों से जुड़े सांसद, विधायक, पूर्व मंत्री भी मंच पर मौजूद रहेंगे। संभावना यह भी यह जताई जा रही है कि विधानसभा बजट के बाद देर तक मुख्यमंत्री मनोहर लाल भी कार्यक्रम में शामिल हो जाएंगे। उनके साथ अन्य मंत्री भी आ सकते हैं।

12 बजे दिल्ली के इंदिरा गांधी एयरपोर्ट से उड़ान भरेेंगे शाह, 12:30 पर हिसार एयरपोर्ट पहुंचेंगे
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की सुरक्षा को लेकर प्रशासन ने विशेष तैयारियां की हैं। शाह दिल्ली के इंदिरा गांधी एयरपोर्ट से प्राइवेट प्लेन के जरिए हिसार के लिए दोपहर 12 बजे उड़ान भरेंगे। ठीक आधे घंटे बाद यानि 12:30 पर वह हिसार के एयरपोर्ट पर लैंड करेंगे। उनके आने से पहले ही भाजपा के वरिष्ठ पदाधिकारी उनके स्वागत के लिए मौजूद रहेंगे। एयरपोर्ट से 10 मिनट बाद शाह का काफिला सुरक्षा बलों के साथ पुराना गवर्नमेंट मैदान पहुंचने से पहले सिरसा रोड स्थित हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी स्थित एक मकान में मन की बात सुनने के लिए रुक सकते हैं।

यहां पार्किंग

पार्किंग और नाका व्यवस्था का जिम्मा डीएसपी दलजीत को सौंपा गया है। मंच के पास ही वीवीआईपी वाहन पार्क होंगे। स्टेज के दूसरी तरफ वीआईपी पार्किंग होगी। आमजन रेड स्क्वेयर मार्केट, टैक्सी स्टैंड क्रांतिमान पार्क और फोर व्हीलर चौक पर वाहन खड़ा कर सकते हैं। लिफ्टिंग पार्टी भी वहां मौजूद रहेगी, जोकि गलत जगह खड़े वाहनों को जब्त करेगी।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


Haryana Hisar News In Hindi: MLA Wife Make Special Food for Amit Shah

Dainik Bhaskar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *