News That Matters

कांग्रेस के पूर्व सांसद अरविंद शर्मा हो सकते हैं भाजपा में शामिल, सीएम से की मुलाकात



दिल्ली/पानीपत। करनाल सीट पर दो बार सांसद रहे कांग्रेस नेता अरविंद शर्मा भाजपा में शामिल हो सकते हैं। शुक्रवार को अरविंद शर्मा ने दिल्ली स्थित हरियाणा भवन में सीएम मनोहर लाल खट्टर से मुलाकात की। उनकी इस मुलाकात के सियासी मायने निकाले जा रहे हैं कि अरविंद शर्मा भाजपा का दामन थाम सकते हैं। बैठक में लोकसभा चुनाव प्रभारी कलराज मिश्र , केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुज्जर , चौधरी बीरेंद्र सिंह , कैबिनेट मंत्री रामबिलास शर्मा भी मौजूद रहे।

  1. गौरतलब है कि पूर्व सांसद अरविंद शर्मा 2014 में कांग्रेस पार्टी से लोकसभा चुनाव लड़े थे और भाजपा के उम्मीदवार अश्विनी चौपड़ा से हार गए थे। इसके बाद उन्होंने बहुजन समाज पार्टी ज्वाइन कर ली थी और बसपा ने उन्हें अपना सीएम पद का उम्मीदवार भी घोषित किया था।

  2. उन्होंने विधानसभा चुनाव में 2 सीटों से चुनाव लड़ा था लेकिन बुरी हार हुई थी। इसके बाद वर्ष 2016 में उन्होंने बसपा छोड़ दी थी।अरविंद शर्मा के राजनीतिक करियर पर नजर डालें तो वे 1996 में 11वीं लोकसभा के चुनाव में सोनीपत सीट से आजाद उम्मीदवार चुनाव जीतकर आए थे।

  3. इसके बाद शिवसेना के प्रदेश अध्यक्ष रहे और रोहतक लोकसभा से चुनाव लड़ा। वहां से हार गए। फिर कांग्रेस में शामिल हो गए और करनाल लोकसभा से 2004 और 2009 में चुनाव लड़ा। दोनों बार जीत हासिल की, तीसरी बाद भाजपा के अश्विनी चौपड़ा ने उनके विजयरथ को रोक दिया।

    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


      अरविंद केजरीवाल। (फाइल)

      Dainik Bhaskar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *