News That Matters

शीला- सर्वे पर प्रभारी पीसी चाको ने मुझसे नहीं पूछा




दिल्ली में आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच गठबंधन का मुद्दा दोनों राजनीतिक दल जिंदा रखना चाहते हैं। कांग्रेस अब सीधे कार्यकर्ताओं से जुड़ने वाले शक्ति एप से जुड़े कार्यकर्ताओं से पूछ रही है कि भाजपा को हराने के लिए क्या आप से समझौता करना चाहिए? कार्यकर्ताओं के जवाब का परिणाम चाहे जो आए लेकिन रायशुमारी के इस तरीके काे लेकर कांग्रेस के दिग्गज नेताओं के बीच मतभेद खुलकर सामने आ गए हैं। प्रदेश अध्यक्ष शीला दीक्षित ने कहा कि प्रदेश नेता गठबंधन नहीं चाहते और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने इस पर सहमति जताई है। इस रायशुमारी को लेकर प्रभारी पीसी चाको ने मुझसे नहीं पूछा। प्रभारी पीसी चाको ने भास्कर से बातचीत में माना कि वह रायशुमारी कर रहे हैं। मध्य प्रदेश, राजस्थान या जहां कहीं जरूरत होती है तो कार्यकर्ताओं की राय महत्वपूर्ण फैसलों में ऐसे ही ली जाती है। कार्यकर्ताओं से पूछ रहे हैं तो उनका मत भी सामने आ जाएगा। हालांकि शक्ति एप का रिजल्ट कब आएगा, गठबंधन होगा या नहीं ये सब राष्ट्रीय अध्यक्ष फैसला करेंगे। एप का विश्लेषण उनके पास पहुंचाया जाएगा। कार्यकारी अध्यक्ष राजेश लिलोठिया ने भास्कर से कहा कि शक्ति एप से कार्यकर्ताओं की राय लेने में गलत क्या है। कार्यकर्ताओं का सम्मान रहेगा और दूसरे दलों के सामने बात भी रख पाएंगे।

शीला दीक्षित

पीसी चाको

पीसी चाको ने भास्कर से बातचीत में माना कि वह एप पर सर्वे कर रहे हैं

जो काम राहुल खुद करवा रहे, उस पर सवाल क्यों : माकन

पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अजय माकन ने कहा कि रायशुमारी शक्ति एप से की जा रही है। यह एप सीधे तौर पर अध्यक्ष राहुल गांधी की मॉनिटरिंग में आता है। फिर कार्यकर्ताओं से पूछकर फैसले लेना तो लोकतांत्रिक संगठन के लिए कार्यकर्ताओं को सम्मान देने वाला है। कार्यकर्ता भी इस बात से खुश होंगे। राहुल गांधी जिस काम को करवा रहे हैं, उस पर सवाल उठाना क्या है? हालांकि माकन से जब पूछा गया कि एक कार्यकर्ता के तौर पर आपका क्या जवाब है तो उन्होंने कहा कि राहुल गांधी के सामने बता चुका हूं।

लोकसभा चुनाव में आप-कांग्रेस का गठबंधन तय: विजेंद्र गुप्ता

दिल्ली विस में नेता विपक्ष और भाजपा नेता विजेंद्र गुप्ता ने कहा कि गठबंधन की महीनों से चली आ रही कवायद से जनता परेशान है और अपने आपको ठगा महसूस कर रही है। गुप्ता ने कहा कि आम आदमी पार्टी की गठबंधन के लिए जबरदस्त गुहार और वहीं कांग्रेस में मचा घमासान, दोनों की हताशा साबित करने के लिए काफी है। दोनों पार्टियां आपस में नूराकुश्ती लड़कर जनता को गुमराह कर रही हैं। दिल्ली में दोनों ही पार्टियों की स्थिति दयनीय है। कांग्रेस इतनी भयभीत है कि वह अकेले चुनाव लड़ने की हिम्मत नहीं जुटा पा रही है। आप और कांग्रेस का गठबंधन लगभग तय है और इसे जल्दी ही अंतिम रूप देने की संभावना है।

चाको- एप के परिणाम पर राहुल गांधी लेंगे फैसला

‘कांग्रेस को कुछ मुद्दों पर संजीदगी दिखानी चाहिए थी’

आम आदमी पार्टी नेता संजय सिंह ने कहा कि कांग्रेस को जिन मुद्दों पर जितनी संजीदगी दिखानी चाहिए थी, उतनी नहीं दिखा रही है। बंगाल, दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, गोवा व यूपी में भाजपा को हरा सकते हैं। वहां के विषय में कांग्रेस निर्णय लेने में देर कर रही है। आप प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने कहा कि बात जनता के सामने आ गई तो उन्होंने प्रदेश यूनिट का नाम लेकर बचने की कोशिश की। अब कार्यकर्ताओं से राय लेने की बात कर रहे हैं।

आप ने जारी किए भाजपा नेताओं के पूर्ण राज्य मांग के वीडियाे

नई दिल्ली | दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा मामले में आम आदमी पार्टी ने भाजपा को घेरने का नया तरीका अपनाया है। इस मसले पर भाजपा के सीनियर नेताओं की ओर से कही गई बातों के वीडियो जारी किए हैं। इसमें पूर्व मुख्यमंत्री मदन लाल खुराना, साहिब सिंह वर्मा, केंद्रीय मंत्री डॉ. हर्षवर्धन और राज्यसभा सांसद विजय गोयल के वीडियो शामिल हैं। इन वीडियोज में भाजपा नेता दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा देने की पैरवी करते दिखाई-सुनाई पड़ रहे हैं। वीडियो जारी करते हुए आप के दिल्ली प्रदेश संयोजक और दिल्ली सरकार में मंत्री गोपाल राय ने कहा कि भाजपा के पूर्व नेताओं ने सड़क से लेकर सदन तक दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा देने का मुद्दा उठाया था।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


New Delhi News – sheila pc chack in charge of survey did not ask me


New Delhi News – sheila pc chack in charge of survey did not ask me

Dainik Bhaskar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *