News That Matters

15 मार्चः पढ़ना जरूरी है आपके लिए आज की ये बड़ी खबरें

लोकसभा चुनाव: महागठबंधन रविवार को करने जा रहा है कुछ ऐसा, जिससे विरोधियों को…

इंटरनेट डेस्क।देश में लोकसभा चुनावों का बिगुल बज चुका है। इन चुनावों के लिए अब सभी राजनैतिक दल अपने-अपने उम्मीदवारों की घोषणा करने में लगे हुए हैं। इसी कड़ी में अब बिहार में विपक्षी महागठबंधन रविवार को राज्य की 40 लोकसभा सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा करेगा।

इस बात की जानकारी बिहार प्रदेश कांग्रेस कमेटी की चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह ने दी है।हालांकि अखिलेश प्रसाद सिंह ने यह नहीं बताया है कि महागठबंधन में शामिल कौन घटक दल कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेगा।

उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि नई दिल्ली में रालोसपा प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा और हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) सेक्युलर के प्रमुख जीतन राम मांझी जैसे सहयोगियों के साथ कांग्रेस नेतृत्व की बात हो चुकी है। इस दौरान लोकसभा चुनावों के लिए रविवार को उम्मीदवारों की घोषणा करने की बात कही गई थी।

इस दौरान कांग्रेस नेता अखिलेश ने उन रिपोर्ट को खारिज कर दिया कि हम प्रमुख सम्मानजनक सीटें नहीं मिलने के कारण नाराज हैं।अखिलेश प्रसाद सिंह ने इस दौरान कहा कि कोई भी नाराज नहीं है। उन्होंने कहा कि महागठबंधन के सभी घटक एक टीम के रूप में लोकसभा चुनाव लड़ेंगे।

राजस्थान के उप मुख्यमंत्री पायलट ने बताई भाजपा की ऐसी कमियां, जिससे लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को होगा…

इंटरनेट डेस्क।राजस्थान प्रदेश कांग्रेस लोकसभा चुनाव में मिशन 25 को लेकर जमकर तैयारी कर रही है। इसके लिए प्रदेश के शीर्ष नेता लगातार विभिन्न जिलों का दौरा कर रहे हैं।

इसके तहत बीकानेर जिले के श्रीडूंगरगढ़ में चुनावी सभा को संबोधित करने पहुंचे राजस्थान के उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने विभिन्न मुद्दों को लेकर भारतीय जनता पार्टी पर प्रहार किया है। पायलट ने कहा है कि सभी मुद्दों को गौण करते हुए भावनात्मक मुद्दों को आगे रखकर बीजेपी की चुनावी रणनीति सफल नहीं होगी।

सचिन पायलट ने इस संबंध में पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि बीजेपी की पिछले पांच साल जनता से बेरुखी रही। इस कारण किसानों में इस पार्टी के प्रति रोष उत्पन्न हुआ है। इस दौरान पायलट ने दावा किया कि 11 अप्रैल से होने वाले लोकसभा चुनाव में राजस्थान सहित सहित पूरे देश में कांग्रेस को प्रचण्ड बहुमत प्राप्त होगा। उन्होंने बताया कि राजस्थान में सभी पच्चीस सीटों पर अच्छे और जिताऊ उम्मीदवारों को टिकट दिया जाएगा।

इस बार राजस्थान में दो चरणों में लोकसभा चुनाव होंगे। पहले चरण के चुनाव 29 अप्रैल को और दूसरे के चुनाव 6 मई को होंगे। पहले चरण में 13 लोकसभा क्षेत्र टोंक-सवाईमाधोपुर, अजमेर, पाली, जोधपुर, बाड़मेर, जालौर, उदयपुर, बांसवाडा, चितौडगढ़़, राजसमंद, भीलवाड़ा, कोटा और झालावाड़-बारां में 29 अप्रेल को मतदान होगा। इस दूसरे चरण में 12 लोकसभा क्षेत्रों श्रीगंगानगर, बीकानेर, चूरू, झुंझूनूं, सीकर, जयपुर ग्रामीण, जयपुर, अलवर, भरतपुर, करौली-धौलपुर, दौसा और नागौर में 6 मई को मतदान होगा।

एक बार फिर से मैदान पर दिखाई देगा ये दिग्गज भारतीय तेज गेंदबाज, सुप्रीम कोर्ट ने हटाया आजीवन प्रतिबंध

खेल डेस्क।इंडियन प्रीमियर लीग का 12वां संस्करण शुरू होने से पहले सुप्रीम कोर्ट ने भारतीय तेज गेंदबाज एस श्रीसंत को बड़ी राहत दी है। देश के शीर्ष कोर्ट ने एस श्रीसंत पर लगा आजीवन प्रतिबंध खत्म कर दिया है।

सुप्रीम कोर्ट के इस फैसल के बाद एस श्रीसंत अब फिर से क्रिकेट खेल पाएंगे। देश के शीर्ष कोर्ट ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की कमेटी को तीन महीने के अंदर इस क्रिकेटर पर कार्रवाई को लेकर दोबारा विचार करने का आदेश भी दिया है। भारतीय तेज गेंदबाज श्रीसंत ने इस बात को लेेकर सुप्रीम कोर्ट में गुहार लगाई थी कि जब निचली अदालत और उच्च न्यायालय से राहत मिल गई तो मुझसे आजीवन प्रतिबंध क्यों नहीं हटाया जा रहा है।

इसके बाद देश के शीर्ष कोर्ट ने भारतीय तेज गेंदबाज के पक्ष में निर्णय सुनाते हुए उस पर लगा आजीवन प्रतिबंध तो हटा दिया, लेकिन भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की संस्थानात्मक कार्रवाई को ध्यान में रखते हुए तीन माह में अपने फैसले को लेकर विचार करने को भी कहा है। सुप्रीम कोर्ट के इस फैसला का तेज गेंदबाज श्रीसंत ने स्वागत किया है।

तेज गेंदबाज एस श्रीसंत ने 2005 में श्रीलंका के खिलाफ नागपुर में एकदिवसीय मैच के साथ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया था। वह भारतीय टीम की ओर से 27 टेस्ट वनडे और दस टी-20 मैच खेल चुके हैं। वह उन भारतीय टीमों का हिस्सा भी रह चुके हैं जिन्होंने महेन्द्र सिंह धोनी की कप्तानी में 2007 में टी-20 और 2011 में वनडे विश्व कप जीता था। गौरतलब है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने एस श्रीसंत पर आईपीएल-2013 में स्पॉट फिक्सिंग का दोषी पाए जाने पर अजीवन प्रतिबंध लगाया था।

पीएम मोदी के जीवन पर आधारित फिल्म इस तारीख को होने जा रही है रिलीज

इंटरनेट डेस्क।इस साल लोकसभा चुनाव देशभर में सात चरणों में होंगे। इसके तहत पहले चरण के चुनाव 11 अप्रैल को होंगे। इसके अगले दिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जीवन पर आधारित फिल्म सिनेमा घरों पर रिलीज होगी। इस फिल्म में अभिनेता विवेक ओबेरॉय ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का किरदार निभाया है।

उमंग कुमार के निर्देशन में बनी फिल्म पीएम नरेन्द्र मोदी 12 अप्रैल को देशभर में रिलीज होगी। इस फिल्म में विवेक ओबेरॉय के साथ ही दर्शन कुमार, बोमन ईरानी, मनोज जोशी, प्रशांत नारायणन, जरीना वहाब तथा बरखा बिष्ट सेनगुप्ता अपने अभिनय का जलवा दिखाते नजर आएंगे।

फिल्म के निर्देशक उमंग कुमार ने इस बॉयोपिक फिल्म के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि यह नरेंद्र दामोदरदास मोदी की गुजरात के सीएम के रूप में शुरुआत से लेकर 2014 में देश के पीएम पद का प्रत्याशी घोषित किए जाने तक के सफर पर आधारित है।

इस फिल्म की शूटिंग जनवरी के आखिरी दिनों में गुजरात में शुरू की गई थी। अब मुंबई में मोदी के जीवन पर बनी इस फिल्म के आखिरी हिस्से की शूटिंग चल रही है। गौरतलब है कि उमंग कुमार इससे पहले भारतीय महिला मुक्केबाज एमसी मैरी कॉम के जीवन पर भी फिल्म बना चुके हैं। इस फिल्म में प्रियंका चोपड़ा ने मैरी कॉम का किरदार निभाया था।

घर के बाहर खेल रही 11 वर्षीय बच्ची के साथ आरोपी ने किया कुछ ऐसा कि निकल गई उसकी चींख, मां को जब चला पता तो…

इंटरनेट डेस्क।छोटे बच्चों और बच्चियों के साथ बढ़ रही दुष्कर्म की घटनाओं ने देश में सुरक्षा के दांवों की परते खोल दी है। आए दिन बढ़ती इन घटनाओं से बच्चे बच्चियों के माता पिता में एक डर का माहौल बन गया है और ऐसे में मां बाप अपने छोटे बच्चों को घर से बाहर भेजने में भी डरने लगे है।

ऐसा ही एक मामला सामने आया है उत्तर प्रदेश के बलिया के बांसडीह क्षेत्र के एक गांव में जहां नाबालिग बालिका के साथ दुष्कर्म कि घटना को अंजाम दिया गया।

पुलिस अधिकारियों ने इस मामले में बताया की बांसडीह क्षेत्र निवासी संदीप गुरूवार शाम को एक 11 वर्षीय बालिका को खेलने के बहाने गांव के बाहर खेत की ओर ले गया और वहीं घटना को अंजाम दिया।

इस मामले में पीड़िता की मां ने आरोप लगाया है कि संदीप ने बालिका के साथ खेत पर दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया और उसे वहीं उसी स्थिति में छोड़कर भाग गया। इसके बद घर पहुंची बालिका ने परिजनों को घटना के बारे में जानकारी दी।

इधर घटना के बाद पीड़िता की मां बच्ची को लेकर थाने पहुंची और आरोपी के खिलाफ थाने में मामला दर्ज करवाया। इसके बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

Rajasthan-news – rajasthankhabre.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *