News That Matters

weight loss – केटलबेल ट्रेनिंग से 20 मिनट में बर्न करें 400 कैलोरी

आपका वजन बढ़ा हुआ है आैर आप उसे कम करने के लिए कम समय लेने वाले व्यायाम की तलाश कर रहे हैं ताे केटलबेल ट्रेनिंग इस काम में आपकी मदद कर सकती है।जी हां, केटलबेल ट्रेनिंग के जरिए आप 20 मिनट में 400 कैलोरी तक जला सकते हैं।केटलबेल हैंडल लगा हुआ एक लाेहे का वजनदार गाेला हाेता है। इसके जरिए अलग-अलग तरह की कर्इ एक्सरसाइज की जा सकती हैं।केटलबेल ट्रेनिंग माेटापा घटाकर जल्द वजन कम करने में असरदार है।ताे आप भी केटलबेल ट्रेिनिंग के इन तीन स्टेप्स अपनाकर अपने आप काे फिट बना सकते हैं:-

1. केटलबेल डेडलिफ्ट
अपने पैरों काे एक सीध में रखकर खड़े हो जाएं। केटलबेल को अपने दाेनाें हाथाें में पकड़ कर पैराें काे सीधा रखते हुए नीचे की आेर छुकें, वापस ऊपर की आेर आएं।ऊपर आने आैर छुकने के क्रिया में पीठ का सीधा रखें।इस तरह से 10 रिपीटेशन के 3 सेट करें।

2. केटलबेल स्क्वाट
पैरों को कंधे की चौड़ाई से थोड़ा चौड़ा करके एक सीधी स्थिति में खड़े रहें। अपने सीने के सामने दोनों हाथों से केटलबेल को रखें। छाती को ऊपर उठाते हुए, अपने घुटनों को मोड़ें, केटलबेल काे दाेनाें हाथाें में पकड़कर ऊपर नीचे स्क्वाट लगाएं पोजिशन। इस तरह से 10 रिपीटेशन के 3 सेट करें।

3. केटलबेल रूसी ट्विस्ट
चटाई पर बैठें, अपने दोनों हाथों से केटलबेल को अपने सीने के सामने रखें। अपने घुटनाें काे चटार्इ से ऊपर उठालें, लेकिन पैराें की एड़ियां चटार्इ पर ही रखें। अब इसी पाेजिशन में दोनों हाथों से केटलबेल काे अपने शरीर के बाईं ओर और फिर दाईं ओर घुमाएं। इस तरह से 10 रिपीटेशनके 3 सेट करें।

Patrika : India’s Leading Hindi News Portal

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *