News That Matters

दीपा क्वालिफिकेशन में तीसरे नंबर पर रहीं, वॉल्ट फाइनल्स के लिए क्वालिफाई किया



बाकू (अजरबैजान). भारत की दीपा करमाकर यहां चल रहे जिम्नास्टिक वर्ल्ड कप में वॉल्ट फाइनल्स में पहुंच गईं हैं। वे क्वालिफिकेशन राउंड में तीसरे नंबर पर रहीं। उन्होंने क्वालिफिकेशन के पहले राउंड के ई में 8.666 और डी में 5.8, दूसरे राउंड के ई में 8.533और डी में 5.6 का स्कोर किया। इस तरह उनका औसत स्कोर 14.299 का रहा।

अमेरिका की कैरी जेड 14.700 के औसत स्कोर के साथ पहले और मैक्सिको की मोरिनो एलेक्सा 14.533 के औसत स्कोर के साथ दूसरे नंबर पर रहीं।

बैलेंस्ड बीम स्पर्धा में भी हिस्सा लेंगी

25 वर्षीय दीपा ने प्रतियोगिता में पहली बार सबसे मुश्किल ‘हैंडफ्रंट 540 वॉल्ट में हाथ आजमाए। क्वालीफिकेशन दौर में टॉप-8 में रहने वाली जिमनास्ट फाइनल में खेलती हैं। वॉल्ट फाइनल शनिवार को होगा। रियो ओलिंपिक 2016 में चौथे स्थान पर रहने वाली दीपा शुक्रवार को बैलेंस्ड बीम स्पर्धा में भी हिस्सा लेंगी।

4 महीने पहले जीत चुकी हैं कांस्य

भारतीय जिमनास्टिक्स महासंघ के उपाध्यक्ष रियाज भाटी ने कहा, ‘दीपा का प्रदर्शन अच्छा रहा। हमें उम्मीद करनी चाहिए कि वे शनिवार को फाइनल के बाद पोडियम पर जगह बनाएंगी। उन्होंने ओलिंपिक क्वालिफिकेशन की ओर एक और कदम बढ़ाए हैं।’ दीपा ने पिछले साल नवंबर में जर्मनी के कोटबस में रिदमिक जिमनास्टिक वर्ल्ड कप में वॉल्ट स्पर्धा में कांस्य पदक जीता था। घुटने की चोट से उबरने के बाद यह उनका पहला टूर्नामेंट था।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


FIG World Cup in Baku: Indian Gymnast Dipa Karmakar has qualified for the Vault Finals

Dainik Bhaskar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *