News That Matters

नडाल इंडियन वेल्स के सेमीफाइनल में पहुंचे, दो साल बाद फेडरर से होगा मुकाबला



इंडियन वेल्स (अमेरिका). राफेल नडाल ने शनिवार को यहां एटीपी इंडियन वेल्स मास्टर्स टेनिस टूर्नामेंट के अंतिम-4 में जगह बनाई। उन्होंने क्वार्टर फाइनल में रूस के कारेन खाचनोव को 7-6, 7-6 से हराया। अब सेमीफाइनल में उनका मुकाबला वर्ल्ड नंबर 4 रोजर फेडरर से होगा। वर्ल्ड नंबर 2 नडाल 2017 के बाद कोर्ट पर फेडरर के सामने होंगे।

  1. नडाल इस टूर्नामेंट में उच्च वरीय खिलाड़ी हैं। उन्हें दूसरी वरीयता दी गई है। पहली वरीयता वर्ल्ड नंबर-1 सर्बिया के नोवाक जोकोविच को दी गई थी, लेकिन वे राउंड ऑफ 32 में ही जर्मनी के फिलिप कोल्सक्राइबर के हाथों 4-6, 4-6 से हार गए थे।

  2. फेडरर और नडाल 39वीं बार कोर्ट पर आमने-सामने होंगे। इससे पहले हुए 38 मुकाबलों में फेडरर ने 15 और नडाल ने 23 बार जीत हासिल की है।फेडरर ने नडाल को सबसे ज्यादा 11 बार हार्ड कोर्ट पर हराया है, जबकि नौ बार हारे हैं।

  3. इंडियन वेल्स में दोनों के बीच यह चौथी भिड़ंत होगी। इससे पहले तीन मुकाबलों में से दो को फेडरर और एक को नडाल जीतने में सफल रहे हैं। 2017 में इंडियन वेल्स के चौथे दौर में फेडरर और नडाल की भिड़ंत हुई थी। तब फेडरर ने नडाल को 6-2, 6-3 से हरा दिया था।

  4. वहीं, क्ले कोर्ट पर फेडरर 15 में से सिर्फ दो बार ही जीत हासिल करने में सफल हुए हैं। नडाल ने 13 बार फेडरर को हराया। ग्रास कोर्ट पर दोनों के बीच तीन मुकाबले हुए। इनमें से दो फेडरर और एक नडाल ने जीता।

    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


      ATP Indian Wells Masters: Rafael Nadal beats Karen Khachanov set up semi-final Roger Federer


      ATP Indian Wells Masters: Rafael Nadal beats Karen Khachanov set up semi-final Roger Federer

      Dainik Bhaskar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *