News That Matters

IPL के पहले मैच में चेन्नई ने बेंगलुरु को हराया, टूर्नामेंट में ऐसा करने वाले पहले क्रिकेटर बने सुरेश रैना



स्पोर्ट्स डेस्क (चेन्नई). IPL-12 के ओपनिंग मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू को 7 विकेट से हरा दिया। मैच में टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए बेंगलुरू की टीम 70 रन पर ऑलआउट हो गई थी। जवाब में चेन्नई ने टारगेट को 17.4 ओवर में तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया। मैच में चेन्नई के स्पिन बॉलर्स ने आठ विकेट लिए। हरभजन को उनकी शानदार बॉलिंग के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

विराट की टीम ने तोड़ा अपना पिछला शर्मनाक रिकॉर्ड…

– इस मैच में बेंगलुरु की टीम ने अपना ही शर्मनाक रिकॉर्ड तोड़ दिया। टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए विराट की टीम ने 70 रन बनाए, जो कि आईपीएल हिस्ट्री में टूर्नामेंट के ओपनिंग मैच का सबसे कम स्कोर है।
– इससे पिछला रिकॉर्ड भी बेंगलुरु की टीम के नाम ही था। IPL 2008 में बेंगलुरु की टीम अपने होम ग्राउंड पर कोलकाता के सामने 82 रन पर ढेर हो गई थी। तब उसने दूसरी इनिंग में ये रन बनाए थे।
– आईपीएल हिस्ट्री में अबतक दो बार ही ऐसा हुआ है जब कोई टीम टूर्नामेंट के पहले मैच में 100 रन से कम के स्कोर पर आउट हुई हो। दोनों बार ये काम RCB ने किया है।

10 बैट्समैन नहीं बना सके डबल डिजिट में रन

– इस मैच में कप्तान विराट समेत बेंगलुरु की टीम के 10 बैट्समैन डबल डिजिट में रन नहीं बना सके। ये ओपनिंग मैच में संयुक्त रूप से किसी टीम का दूसरा सबसे खराब प्रदर्शन है।
– आईपीएल हिस्ट्री में ये चौथा मौका रहा, जब किसी टीम के 10 बैट्समैन डबल डिजिट में रन नहीं बना सके। चारों बार ये शर्मनाक रिकॉर्ड बेंगलुरु की टीम ने ही बनाया है।
– ये तीसरा मौका है जब बेंगलुरु की टीम को टूर्नामेंट के पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा। वहीं चेन्नई के खिलाफ बेंगलुरु की ये लगातार सातवीं हार रही। पिछले 5 साल से बेंगलुरु की टीम चेन्नई से नहीं जीती है। चेन्नई के खिलाफ उसे आखिरी जीत साल 2014 में मिली थी।

रैना ने पूरे किए 5 हजार IPL रन

– इसके अलावा मैच के दौरान चेन्नई के बैट्समैन सुरेश रैना के आईपीएल में अपने 5 हजार रन पूरे कर लिए। वे ऐसा करने वाले दुनिया के पहले क्रिकेटर हैं। उनके नाम पर 177 IPL मैचों की 173 इनिंग्स में 5004 रन हो गए हैं। उनके बाद विराट कोहली हैं। जिन्होंने 164 मैचों में 4954 रन बनाए हैं।
– टूर्नामेंट में ऐसा 7 साल बाद और ओवरऑल दूसरी बार हुआ है, जब किसी मैच की एक इनिंग में स्पिनर्स ने आठ विकेट लिए हों। इसके पहले 2012 में चेन्नई के स्पिनर्स ने डेक्कन चार्जर्स के खिलाफ एक पारी में आठ विकेट लिए थे।
– मैच में चेन्नई के बॉलर हरभजन सिंह (3/20) ने तीन झटके दिए। इसके बाद इमरान ताहिर ने तीन विकेट लेकर बेंगलुरू को जल्द समेट दिया। पार्थिव ने सबसे ज्यादा 26 रन बनाए। टीम के 10 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं छू सके।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


RCB first team to be dismissed under 100 twice in IPL opening matches


RCB first team to be dismissed under 100 twice in IPL opening matches

Dainik Bhaskar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *