News That Matters

मेट्रो भवन के बेसमेंट में कर्मचारी का शव मिला, खुदकुशी की आशंका




दिल्ली मेट्रो में काम कर रहे एक युवक की जिंदगी शादी के चार महीने बाद ही तबाह हो गई। वैवाहिक जीवन के रिश्ते की डोर इस कदर कमजोर हुई कि पति-प|ी के बीच झगड़े होने लगे। शादी के एक माह बाद प|ी उसे छोड़कर चली गई। इस कारण युवक तनाव में रहने लगा। सोमवार को इसी युवक की लाश मेट्रो भवन के अंदर मिली। वह बीते कई दिन से लापता था और उसकी गुमशुदगी बाराखंभा रोड थाने में दर्ज थी। मामले की जांच कर रही पुलिस इस घटना को खुदकुशी के नजरिए से देख रही है। हालांकि, मामले में पुलिस को कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। मृतक की पहचान महेश प्रजापति (33) के तौर पर हुई। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए राम मनोहर लोहिया अस्पताल मॉर्चरी में भिजवा दिया है।

नई दिल्ली डिस्ट्रिक डीसीपी, मधुर वर्मा ने बताया कि पिछले साल 15 दिसंबर को ही गोविंदपुरी निवासी महेश की प्रिया वर्मा के साथ शादी हुई थी। महेश दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन में मेंटेनेंस फिटर के तौर पर काम करता था। शादी के एक माह बाद ही पति से नहीं बनने की वजह से प्रिया घर छोड़कर चली गई। 23 मार्च से वह लापता था। उसके गायब होने की शिकायत बाराखंभा रोड थाने में दर्ज थी। सोमवार सुबह उसकी बॉडी मेट्रो भवन में बेसमेंट फ्लोर पर मिली। गार्ड ने उसे देखा जिसके बाद मामले की जानकारी पुलिस को दी गई। मौके पर स्थानीय पुलिस और क्राइम टीम ने पहुंचकर जांच की।

4 माह पहले ही हुई थी युवकी की शादी, झगड़े के बाद चली गई थी प|ी

मेट्रो भवन की सुरक्षा भी सवालों के घेरे में

सीसीटीवी कैमरे की फुटेज खंगाली गई तो 22 मार्च की शाम महेश सातवीं मंजिल पर सीढि़यों की तरफ टहलते नजर आया। पुलिस को शक है कि उसने इतनी ऊंचाई से नीचे छलांग लगा खुदकुशी की है। यहां मेट्रो भवन में महेश साल 2017 से काम कर रहा था। इस घटना के बाद मेट्रो भवन की सुरक्षा पर भी सवाल खड़े हो गए। दरअसल 2 दिन तक बॉडी भवन के अंदर पड़ी रही, लेकिन सुरक्षा कर्मियों को इसकी भनक तक नहीं लग सकी।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


New Delhi News – the body of the employee found in the basement of the metro building the possibility of suicide

Dainik Bhaskar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *