News That Matters

रेलवे ट्रेक पर साइकिल दौड़ा रहे दो छात्रों की ट्रेन से कटकर मौत, तीन साथियों ने पुल से कूदकर बचाई जान



जयपुर. शहर के सांगानेर इलाके में गुरुवार को द्रव्यवती नदी पर बने रेलवे ट्रेक पर साइकिल दौड़ा रहे दो स्कूली छात्रों की ट्रेन की चपेट में आने से मौत हो गई। जबकि उनके तीन साथियों ने ट्रेन को तेजी से आते देखकर पुलिया से नदी की तरफ कम गहराई वाली जगह पर छलांग लगा दी। इससे उनकी जान बच गई। ट्रेन के गुजरने के बाद राहगीरों ने सांगानेर थाना पुलिस को सूचना दी। तब पुलिस मौके पर पहुंची। इसके बाद दोनों शवों को महात्मा गांधी अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया।

  1. पुलिस के मुताबिक गुरुवार शाम तक दोनों मृतकों के शवों की शिनाख्त नहीं हो सकी। वहीं, नदी किनारे छलांग लगाने वाले तीनों बच्चों का भी पता नहीं चला। पुलिस को घटनास्थल पर एक क्षतिग्रस्त साइकिल और दो स्कूल के बैग मिले है।

  2. इनमें एक बैग में रखी किताब पर नीरज नाम लिखा है। इसी के अलावा सिगरेट के पैकेट व कुछ नकद रुपए भी बैग में मिले है। शवों की शिनाख्त के लिए दिनभर पुलिस आसपास के लोगों से पूछताछ करती रही। लेकिन देर शाम तक कुछ पता नहीं चला।

  3. सांगानेर थाना पुलिस के अनुसार हादसा गुरुवार को सुबह करीब पौने 12 बजे तरुछाया नगर के पास द्रव्यवती नदी पर बने रेलवे ट्रेक पर हुआ। प्रत्यक्षदर्शियों से बातचीत में सामने आया कि दोनों मृतक छात्र साइकिल पर थे। उनके साथ तीन दोस्त और थे। जिनकी उम्र करीब 12 से 13 वर्ष की थी।

  4. वे सुबह करीब साढ़े 11 बजे से द्रव्यवती नदी पर बने रेलवे ओवर ब्रिज पर साइकिल दौड़ा रहे थे। इसी बीच सामने से जयपुर से कोटा की तरफ जा रही ट्रेन तेज रफ्तार में आते नजर आई। तब दोनों मृतक छात्र एक ही साइकिल पर सवार थे। वे संभल नहीं सके।

  5. वे बचने के लिए साइकिल को तेजी से पुल से बाहर की तरफ दौड़ाने लगे। इससे तेजी से आ रही ट्रेन ने दोनों को चपेट में ले लिया और घटनास्थल पर ही दोनों बालकों की मौत हो गई। शव के चिथड़े हो गए। जबकि पुलिया पर ही मौजूद अन्य तीनों छात्रों ने घबराहट में पुल से ही नदी के किनारे की तरफ छलांग लगा दी।

    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


      रेलवे ट्रेक पर पटरियों के बीच पड़ा छात्र का शव


      घटनास्थल पर रेलवे ट्रेक के बीच पड़ी बच्चों की साइकिल

      Dainik Bhaskar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *