News That Matters

सांस की बीमारी से पीड़ित बुजुर्ग ने चंबल नदी में कूदकर दी जान




रविवार देर रात सांस की बीमारी से पीड़ित 70 वर्षीय बुजुर्ग ने चंबल नदी में कूदकर जान दे दी। चंबल नदी में कूदने से हुई बुजुर्ग की मौत के बाद सोमवार सुबह बुजुर्ग का शव तैरते हुए एमपी की सीमा में स्थित चंबल सफारी के पास पहुंच गया। नदी में शव तैरने की सूचना मिलते ही मध्यप्रदेश के मुरैना जिले की सरायछोला पुलिस नदी पर पहुंच गई। एक घंटे तक नदी में पड़े शव को निकालने के बजाय एमपी पुलिस सीमा क्षेत्र राजस्थान का बताते हुए नदी से शव निकाले बिना वापस लौट गई। एमपी पुलिस के बिना कार्रवाई किए लौट जाने के बाद नदी पर घूमने गए लोगों ने सागरपाड़ा पुलिस को सूचना दी। जानकारी मिलने पर वृद्ध के परिजन भी मौके पर पहुंच गए।

सागरपाड़ा चौकी प्रभारी प्रदुमन सिंह से सूचना मिलते ही कोतवाली थाना प्रभारी नवल सिंह मीणा मय पुलिस जाब्ते के मौके पर पहुंचे। एमपी चंबल सफारी के पास नदी में शव मिलने पर कोतवाली पुलिस ने एमपी पुलिस को सूचना दी। जिस पर एमपी पुलिस ने नदी के राजस्थान में होने की बात कहते हुए आने से मना कर दिया।

एमपी पुलिस द्वारा कार्रवाई करने से मना करने पर कोतवाली थाना प्रभारी नवल किशोर मीणा ने गोताखोरों को बुलाकर नदी से शव को निकालकर पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी भेज दिया। जहां शव की जेब में मिले आधार कार्ड से उसकी पहचान शाम के वक्त परिजनों को बुलाकर शव का पोस्टमार्टम कराया।

पुल पर उतारे कपड़े और जूते, लगा दी छलांग

पुराने चंबल पुल पर मिले बुजुर्ग के कपड़ो से मिले आधार कार्ड से बुजुर्ग की पहचान रमेश पुत्र मोहनसिंह त्यागी निवासी कनासिल थाना कोलारी के रूप में हुई। कोतवाली पुलिस से मिली सूचना के बाद दोपहर के वक्त जिला चिकित्सालय पहुंचे बुजुर्ग के भाई राकेश ने शव की पहचान करते हुए बताया कि बुजुर्ग काफी दिनों से सांस की बीमारी से पीड़ित था, जो रविवार सुबह घर से निकला था। काफी तलाश करने के बाद भी वह नहीं मिला था। सोमवार को कोतवाली पुलिस से उन्हें बुजुर्ग के नदी में कूदने की सूचना मिली। पुलिस के मुताबिक़ देर रत को नदी में कूदने से पहले बुजुर्ग ने अपने कपडे, लाठी और जूते उतार कर पुल पर रख दिए थे। जिससे उसके नदी में कूदने की पुष्टि हुई।

इधर, अधेड़ ने शराब के नशे में कुएं में कूदकर दी जान

धौलपुर| सदर थाना क्षेत्र के तोर फाटक के पास एक अधेड़ ने कुएं में कूदकर जान दे दी। अधेड़ की मौत की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कुएं से निकालकर पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी में रखवा दिया है। कोतवाली थाना प्रभारी नवलकिशोर मीणा ने बताया कि सोमवार शाम को कोतवाली पुलिस को लुहारी गांव के अधेड़ की लाश कुएं में तैरती दिखाई देने की सूचना मिली। सूचना पर मौके पर पहुंची कोतवाली और सदर थाना पुलिस ने कुएं से अधेड़ के शव को निकालकर पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी में रखवा दिया। कोतवाली थाना प्रभारी ने बताया कि अधेड़ जंडैल पुत्र रामचरण के परिवार में हुई मौत पर परिवार के लिए गंगाजी गए हुए थे। जबकि मृतक की प|ी पहले ही उसे छोड़कर जा चुकी है। पुलिस के मुताबिक मृतक को गांव वालों ने रविवार रात को शराब के नशे में देखा था। घर पर किसी के ना होने की वजह से पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला चिकित्सालय की मोर्चरी में रखवा दिया है। प्रथम दृष्टया पुलिस अधेड़ के नशे में होने वजह से मामले को आत्महत्या मान कर चल रही है।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


Dholpur News – rajasthan news the elderly suffering from respiratory disease jumped into chambal river

Dainik Bhaskar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *