News That Matters

हैदराबाद का स्कोर 100+ रन, वॉर्नर का पंजाब के खिलाफ लगातार 7वां अर्धशतक



खेल डेस्क. इंडियन प्रीमियर लीग के 12वें संस्करण का 22वां मुकाबला मोहाली के आईएस बिंद्रा स्टेडियम पर किंग्स इलेवन पंजाब और सनराइजर्स हैदराबाद की बीच खेला जा रहा है। हैदराबाद के 3 विकेट गिर चुके हैं। डेविड वॉर्नर और मनीष पांडेय क्रीज पर हैं। आउट होने वाले बल्लेबाज मोहम्मद नबी,विजय शंकर और जॉनी बेयरस्टो हैं। बेयरस्टो 6 गेंद पर 1 रन बनाकर पवेलियन लौटे। उन्हें मुजीब उर रहमान की गेंद पर रविचंद्रन अश्विन ने शॉर्ट मिडविकेट पर लपका। शंकर 27 गेंद पर 26 रन बनाकर आउट हुए। अश्विन की गेंद पर विकेट के पीछे लोकेश राहुल ने उनका कैच पकड़ा।

वॉर्नर का पंजाब के खिलाफ लगातार 7वां अर्धशतक
डेविड वॉर्नर ने आईपीएल में अपना 39वां अर्धशतक लगाया। वे आईपीएल में सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने के मामले में टॉप पर हैं। दूसरे नंबर पर गौतम गंभीर हैं। उनके नाम 36 अर्धशतक हैं। वॉर्नर ने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ लगातार 7वां अर्धशतक लगाया है। उन्होंने पंजाब के खिलाफ पिछली 6 पारियों में 41 गेंद पर 58, 52 गेंद पर 81, 31 गेंद पर 59, 41 गेंद पर 52, 54 गेंद पर नाबाद 70 और 27 गेंद पर 51 रन बनाए थे।

हैदराबाद ने शुरुआती 6 ओवर में 1 विकेट पर 27 रन बनाए,पॉवर प्ले में दूसरा न्यूनतम स्कोर

हैदराबाद ने पॉवर प्ले यानी शुरुआती 6 ओवर में महज 27 रन बनाए। इसमें 3 रन वाइड और 5 रन लेग बाई से आए। इस दौरान कुल 39 गेंदें फेंकी गईं। इनमें से 21 गेंदों पर एक भी रन नहीं बना। वॉर्नर ने 17 गेंद पर 9, विजय शंकर 13 गेंद पर 9 और जॉनी बेयरस्टो 6 गेंद पर 1 रन ही बना पाए। इस आईपीएल में पॉवर प्ले में बनाया गया यह दूसरा न्यूनतम स्कोर है। इससे पहले चेन्नई ने बेंगलुरु के खिलाफ मैच में पॉवर प्ले के दौरान एक विकेट खोकर 16 रन बनाए थे।

इससे पहलेपंजाब के कप्तान रविचंद्रन अश्विन ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया है। सनराइजर्स हैदराबाद के डेविड वॉर्नर और जॉनी बेयरस्टो क्रीज पर हैं।

पंजाब ने अंतिम-11 में दो बदलाव किए हैं। एंड्रयू टॉय और मुरुगन अश्विन की जगह मुजीब उर रहमान और अंकित राजपूत को शामिल किया है। वहीं, सनराइजर्स हैदराबाद ने कोई बदलाव नहीं किया है।

##

इस संस्करण में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने हैं। हालांकि, आईपीएल में दोनों के बीच यह 13वां मुकाबला है। अब तक हुए 12 मैच में से हैदराबाद 9 को जीतने में सफल रही है। पंजाब सिर्फ 3 में ही जीत हासिल कर पाई है।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं :

किंग्स इलेवन पंजाब : रविचंद्रन अश्विन (कप्तान), मयंक अग्रवाल, क्रिस गेल, लोकेश राहुल, सरफराज खान, डेविड मिलर, मनदीप सिंह, सैम करन, अंकित राजपूत, मोहम्मद शमी, मुजीब उर रहमान।

सनराइजर्स हैदराबाद : भुवनेश्वर कुमार (कप्तान), डेविड वॉर्नर, जॉनी बेयर्स्टो, विजय शंकर, मनीष पांडेय, दीपक हुड्डा, यूसुफ पठान, मोहम्मद नबी, राशिद खान, सिद्धार्थ कौल, संदीप शर्मा।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


गेंद को बाउंड्री के बाहर भेजते हैदराबाद के डेविड वॉर्नर।


विजय शंकर का विकेट लेने के बाद किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान रविचंद्रन अश्विन।


जॉनी बेयरस्टो का विकेट लेने के बाद पंजाब के खिलाड़ी।


टॉस के लिए सिक्का उछालते किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान रविचंद्रन अश्विन।


किंग्स इलेवन पंजाब की टीम।


सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाड़ी।

Dainik Bhaskar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *