News That Matters

बिना किसी डर और लालच के करें अपने वोट का इस्तेमाल, तभी मजबूत होगा लोकतंत्र: सभरवाल




19 मई को हाेने जा रहे लोकसभा चुनाव के लिए जिले में सिविल और पुलिस प्रसाशन की ओर से सभी तैयारियां मुकम्मल कर ली गई हैं। वीरवार को डीसी प्रदीप कुमार सभरवाल और एसएसपी कुलदीप सिंह चाहल ने संयुक्त रूप से गांव हंसावाला के पोलिंग बूथ नंबर 146 और 147 का दौरा किया। इस मौके पर एसडीएम कुलप्रीत सिंह खडूर साहिब, तहसीलदार गुरमीत सिंह के अलावा अधिकारी मौजूद थे।

गांव के वोटरों को संबोधित करते हुए चुनाव अधिकारी प्रदीप कुमार ने कहा की जिले में लोकसभा चुनाव निरपेक्ष और शांतमय तरीक से करवाइए जाएंगे। इसके लिए सुरक्षा के सारे प्रबन्ध मुकम्मल कर लिए गए हैं। उन्होंने वोटरों से अपील की कि वे अपने वोट के अधिकार की उपयाेग बिना किसी लालच और डर के करें तभी हमारे देश का लोकतंत्र मज़बूत होगा। वोटरों की सहूलियत के लिए बूथाें पर सारे प्रबन्ध पूरे किए जा रहे हैं। दिव्यांग वोटरों के लिए विशेष इंतजाम किए जा रहे हैं ताकि वह अपने वोट का इस्तेमाल कर सकें।

तरनतारन में बूथाें की चेकिंग करते चुनाव अधिकारी प्रदीप कुमार सभरवाल और एसएसपी कुलदीप सिंह चाहल।

1950 नंबर से लें अपने वोट संबंधी जानकारी

भारतीय चुनाव कमीशन की ओर से वोटरों के लिए 1950 नंबर शुरू किया गया है, जिसे डायल कर कोई भी वोटर अपनी वोट संबंधी जानकारी हासिल कर सकता है।

सी विजिल एप से खुद रख सकते हैं चुनाव पर नजर

चुनाव अधिकारी सभरवाल ने बताया की इस बार 2019 में हाेने जा रही लोकसभा चुनाव में चुनाव कमीशन द्वारा सी विजिल नाम का एप जारी किया है जिस को आम व्यक्ति भी अपने मोबाइल पर डाउनलोड करके आदर्श अाचार संहिता की निगरानी कर सकता हैं। उन्होंने कहा की इस एप के अच्छे नतीजे सामने आ रहे हैं।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


Tarantaran News – use your votes without any fear and greed only then will strengthen democracy sabharwal

Dainik Bhaskar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *