News That Matters

बहुमत में बीजेपी, कांग्रेस-आप के बीच भी मुकाबला




दिल्ली की तीनों एमसीडी में बीजेपी बहुमत में है। बावजूद इसके नॉर्थ और साउथ एमसीडी की स्टैंडिंग कमेटी के मेंबर पद के चुनाव के लिए कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच मुकाबला होता दिखाई दे रहा है। नॉर्थ एमसीडी में तो तीसरे मेंबर के लिए सीधा मुकाबला है क्योंकि यहां बीजेपी ने दो ही पार्षद खड़े किए हैं। वहीं साउथ एमसीडी में बीजेपी ने तीनों पदों के लिए अपने पार्षद उतारे हैं। हालांकि यहां भी कांग्रेस और आप पार्षद मैदान में हैं। साउथ में 26, जबकि नॉर्थ एमसीडी में 29 अप्रैल को चुनाव होगा।

नॉर्थ एमसीडी में स्टैंडिंग कमेटी के 3 मेंबर के लिए 4 पार्षद मैदान में हैं। इसके लिए बीजेपी ने 2 पार्षदों को खड़ा किया है। ऐसे में बीजेपी के 2 मेंबरों का चुना जाना तो पक्का है, जबकि तीसरे मेंबर के लिए कांग्रेस-आप के बीच मुकाबला होगा। नॉर्थ एमसीडी में पिछले साल कांग्रेस की ओर से मुकेश गोयल ने नामांकन किया था। नामांकन के बाद से उनकी जीत को लेकर सभी को संशय था, लेकिन सदन में आप और बीजेपी के कुछ सदस्यों ने क्रास वोटिंग कर दी थी, जिसकी वजह से मुकेश गोयल जीत गए थे। शायद इसी तरह कांग्रेस फिर से अपने एक सदस्य को स्टैंडिंग कमेटी में पहुंचाना चाहती है। कांग्रेस से इंद्रलोक से पार्षद प्रेरणा ने नामांकन किया है। वहीं आप ने रविंद्र भारद्वाज से नामांकन कराया है। यहां बीजेपी की ओर से आदेश गुप्ता और जय प्रकाश मैदान में हैं।

तीसरे पद के लिए कांग्रेस-आप होंगी आमने-सामने

सा. एमसीडी में तीनों, ईस्ट में 2 पदों पर लड़ रही भाजपा

साउथ एमसीडी में बीजेपी ने तीनों पदों के लिए पार्षद उतारे हैं। हालांकि यहां कांग्रेस और आप के पार्षद भी मैदान में हैं। साउथ एमसीडी में बीजेपी ने पार्षद नरेंद्र चावला, भूपेंद्र गुप्ता और बलराम ओबराय को मैदान में उतारा है। वहीं आप से अब्दुल वाजिद और कांग्रेस से वेदपाल ने नामांकन किया है। ईस्ट एमसीडी में भी 3 मेंबरों के लिए बीजेपी ने 2 पार्षद मैदान में उतारे हैं। तीसरे सदस्य के लिए आप का पार्षद मैदान में है। यहां बीजेपी से बिपिन बिहारी सिंह, अजय शर्मा और अब्दुल रहमान ने नामांकन किया है।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


New Delhi News – bjp congress aap among the majority

Dainik Bhaskar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *