News That Matters

राजस्थान-कोलकाता का मैच थोड़ी देर में, 11 साल से ईडन गार्डन्स पर नहीं जीते रॉयल्स



खेल डेस्क.आईपीएल के 43वें मैच में कोलकाता नाइटराइडर्स का मुकाबला राजस्थान रॉयल्स से होगा। दोनों के बीच अब तक 20 मैच खेले गए हैं। इनमें से कोलकाता ने 10 और राजस्थान ने नौ जीते हैं। एक मुकाबला रद्द हो गया था। ईडन गार्डन्स पर दोनों टीमों के बीच 8 मुकाबलों में कोलकाता ने 6 जीते हैं। राजस्थान को सिर्फ एक में जीत मिली। एक मुकाबला रद्द रहा था। राजस्थान को इस मैदान पर पिछली जीत 2008 में मिली थी।

इस मैच में मेजबान कोलकाता की टीम पिछले 5 मुकाबलों से मिल रही हार के क्रम को तोड़ना चाहेगी। दिनेश कार्तिक की टीम को पिछली जीत 7 अप्रैल को राजस्थान के खिलाफ ही मिली थी। इसके बाद उसे दिल्ली, बेंगलुरु, हैदरबाद और चेन्नई (दो मैच) के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा।

कोलकाता की टीम अंक तालिका में छठे नंबर पर
कोलकाता ने सीजन में अब तक 10 में से 4 मैच जीते। उसे 6 में हार मिली। आठ अंकों के साथ पॉइंट टेबल में वह छठे स्थान पर है। प्लेऑफ में पहुंचने के लिए उसे बाकी बचे 4 मुकाबलों में जीत दर्ज करनी होगी। एक भी हार के बाद अंतिम-4 में पहुंचने के लिए उसे रनरेट और दूसरे टीमों के प्रदर्शन पर निर्भर होना पड़ेगा।

राजस्थान को प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए सभी मैच जीतने होंगे
दूसरी ओर, राजस्थान ने 10 में से 3 मैच ही जीते हैं। उसे सात में हार का सामना करना पड़ा है। स्टीव स्मिथ की टीम 6 अंक के साथ अंक तालिका में सातवें स्थान पर है। प्लेऑफ में पहुंचने के लिए उसे बाकी बचे चारों मैच जीतने होंगे। साथ ही दूसरी टीमों के प्रदर्शन पर भी नजर रखनीहोगी।

दोनों टीमें इस प्रकार है:

राजस्थान रॉयल्स :स्टीव स्मिथ (कप्तान), कृष्णप्पा गौतम, संजू सैमसन, श्रेयस गोपाल, आर्यमान बिड़ला, एस. मिधुन, प्रशांत चोपड़ा, स्टुअर्ट बिन्नी, राहुल त्रिपाठी, बेन स्टोक्स, अजिंक्य रहाणे, जोस बटलर, जोफ्रा आर्चर, ईश सोढ़ी, धवल कुलकर्णी, महिपाल लोमरोर, जयदेव उनादकट, वरुण एरॉन, ओशेन थॉमस, शशांक सिंह, लियम लिविंगस्टोन, शुभम रंजाने, मनन वोहरा, एश्टन टर्नर, रियान पराग।

कोलकाता नाइटराइडर्स :दिनेश कार्तिक (कप्तान), रॉबिन उथप्पा, क्रिस लिन, शुभमन गिल, आंद्रे रसेल, कार्लोस ब्रैथवेट, सुनील नरेन, पीयूष चावला, कुलदीप यादव, नीतीश राणा, निखिल नाइक, जोए डेनली, श्रीकांत मुंडे, संदीप वारियर, प्रसिद्ध कृष्णा, लॉकी फर्गुसन, हैरी गर्नी, केसी करियप्पा, यारा पृथ्वीराज।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


IPL 2019 Kolkata Knight Riders vs Rajasthan Royals, 43rd Match live news and updates

Dainik Bhaskar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *