News That Matters

मुआवजे के लिए इंद्रजीत को खरी-खरी, जमा पानी के लिए गुर्जर की गाड़ी रोकी



हरियाणा.देश की सबसे पड़ी पंचायत लोकसभा चुनाव के लिए वोट मांगने आ रहे प्रत्याशियों को कई जगह छोटे मुद्दों पर विरोध झेलना पड़ रहा है। लोग नेताओं के सामने गली-सड़कों की समस्या रखने का मौका नहीं चूक रहे। वोटर सीना ठोकर 5 साल का हिसाब भी मांग रहे हैं।

गुड़गांव लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी राव इंद्रजीत सिंह को गांव डुंडाहेड़ा में कुछ कार्यकर्ताओं की नाराजगी झेलनी पड़ी। राव जब भाषण दे रहे थे तो कुछ नाराज कार्यकर्ता सांसद के सामने ऊंची आवाज में स्थानीय समस्याएं उठाने लगे। इस पर राव बोले-यहां बुलाकर बेइज्जती न करो। आज के दिन देश का इलेक्शन है, मुझे वोट न देना चाहो तो न दो, मगर देश को हर्जाना मत दो। इस तरह की समस्याएं विधायक व मेयर के चुनाव में उठाएं।

मंत्री बोले- मुझे वोट न देना चाहो तो न दो :

राव इंद्रजीत सिंह का जहां विरोध हुआ वह गांव बादशाहपुर हलके में पड़ता है। मनोहर सरकार में मंत्री राव नरबीर स्थानीय विधायक हैं। एक ही पार्टी में होने के बावजूद दोनों अहीर नेताओं नरबीर और इंद्रजीत में 36 का आंकड़ा है। 1987 में जाटूसाना हलके से राव इंद्रजीत को हराकर ही राव नरबीर ने राजनीति में एंट्री मारी थी। मनोहर के करीबियों में नरबीर की गिनती होती है जबकि इंद्रजीत कई बार सार्वजनिक तौर पर सरकार के प्रति नाराजगी जता चुके हैं।

हालांकि पिछले दिनों इंद्रजीत के समर्थन में एक सभा में नरबीर ने कहा था-लोग कहते हैं कि राव इंद्रजीत सिंह के लिए नरबीर वोट नहीं मांगता, लेकिन ये गलत है। भाजपा का कार्यकर्ता हूं और पार्टी के सभी उम्मीदवार मेरे लिए बराबर हैं। डुंडाहेड़ा के घटनाक्रम पर इंद्रजीत बोले-जनसभा में कोई विरोध नहीं था, एक व्यक्ति की शिकायत थी कि कार कंपनी के लिए जमीन अधिग्रहण का पूरा मुआवजा नहीं मिला है। मैंने सुझाव दिया कि व्यक्तिगत बात को जनसभा में न रखें, बल्कि विधायक व मेयर चुनाव के दौरान उठाएं।

रास्ता रोका, भाजपा जिलाध्यक्ष सौरोत से हुई धक्का-मुक्की :

होडल की रोहता पट्टी व धारम पट्टी के तिराहे पर कुछ लोगों ने रास्ते में बैलगाड़ी अड़ाकर भाजपा प्रत्याशी कृष्णपाल गुर्जर का रास्ता रोक लिया। भाजपा जिलाध्यक्ष जवाहर सिंह सौरोत के साथ धक्का-मुक्की भी हुई। गुर्जर के समर्थक उन्हें गाड़ी में बैठाकर ले गए। बघेल चौपाल पर सभा को संबोधित करके लौट रहे गुर्जर को स्थानीय लोगों ने रास्ते में जमा पानी दिखाने के लिए रोक लिया। जब गुर्जर काफिले के साथ मौके से निकलने लगे तो कुछ लोगों ने बुग्गी लगाकर काफिला रोक लिया। इस घटनाक्रम पर गुर्जर ने कहा कि कुछ विरोधी उनकी जीत देख बौखलाए हुए हैं। उल्लेखनीय है कि होडल हलके में कांग्रेस के उदयभान विधायक हैं।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


लोगों को समझाते भाजपा उम्मीदवार कृष्णपाल गुर्जर।

Dainik Bhaskar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *