News That Matters

भारतीय टीम का अजेय अभियान रुका, ऑस्ट्रेलिया ने 4-0 से हराया



पर्थ. भारतीय हॉकी टीम को बुधवार को ऑस्ट्रेलिया के हाथों 4-0 से हार का सामना करना पड़ा। ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गई भारतीय टीम की यह पहली हार है। इसके पहले खेले 3 मैच में वह एक भी नहीं हारी थी। भारत ने पिछले मैच में ऑस्ट्रेलिया-ए के खिलाफ 1-1 से ड्रॉ खेला था, जबकि ऑस्ट्रेलिया थंडरस्टिक्स को 2-0 और ऑस्ट्रेलिया-ए को 3-0 से हराया था।

  1. बुधवार को पर्थ हॉकी स्टेडियम में हुए मैच में ऑस्ट्रेलिया के लिए ब्लेक गोवर ने 15वें और 60वें मिनट और जेरेमी हेवर्ड ने 20वें और 59वें मिनट में गोल किए। भारत को भी 5वें मिनट में में पेनल्टी कॉर्नर मिला, लेकिन हरमनप्रीत सिंह उसे गोल में नहीं बदल पाए।

  2. ऑस्ट्रेलिया ने पहले क्वार्टर के आखिरी क्षणों में गोल कर भारत पर 1-0 से बढ़त बनाई। हालांकि, भारत को 5वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर मिला था, लेकिन हरमनप्रीत सिंह के शॉट को ऑस्ट्रेलिया के डिफेंडरों ने रोक दिया।

  3. दूसरे क्वार्टर में भारत के बीरेंद्र लाकड़ा ने ऑस्ट्रेलिया के सर्किल में शानदार तरीके से गेंद को पहुंचाया, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एडी ओकेनडेन ने गेंद को बाहर कर दिया।

  4. 20वें मिनट में बीरेंद्र के सर्किल के अंदर दूसरे खिलाड़ी से हॉकी टकराने के चलते ऑस्ट्रेलिया को पेनल्टी कॉर्नर मिला। भारतीय गोलकीपर कृष्ण पाठक इसे बचा नहीं पाए और ऑस्ट्रेलिया ने मुकाबले में 2-0 से बढ़त बना ली।

  5. तीसरे क्वार्टर में दोनों टीमों के बीच शानदार खेल देखने को मिला। भारतीय कप्तान मनप्रीत सिंह और टीम ने गोल करने की काफी कोशिश की, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के मजबूत डिफेंस ने भारत को एक भी मौका नहीं दिया।

  6. आखिरी क्वार्टर में भारत को कई मौके मिले, लेकिन वे उन्हें भुना नहीं पाए। आखिरी क्षणों में भारतीय गोलकीपर भी अपने पैड उतार अटैक के लिए आ गए, लेकिन भारत का यह पासा उल्टा पड़ गया।

  7. ऑस्ट्रेलिया ने आखिरी मिनटों में दो गोल दागकर 4-0 से मैच जीत लिया। भारत दौरे का आखिरी मैच शुक्रवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेगी।

    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


      hockey: Indian men’s team lose 0-4 to Australia

      Dainik Bhaskar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *