News That Matters

रेड्डी बनेंगे आंध्र प्रदेश के नए मुख्यमंत्री, इस दिन लेंगे शपथ

इंटरनेट डेस्क। वाईएसआर कांग्रेस पार्टी (वाईएसआरसीपी) के अध्यक्ष वाई एस जगन मोहन रेड्डी आंध्र प्रदेश के नए मुख्यमंत्री होंगे। विधानसभा चुनाव में मिली शानदार सफलता के बाद जगन रेड्डी 30 मई को मुख्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण करेंगे।

कांग्रेस नेता उर्मिला मातोंडकर ने ईवीएम को लेकर लगा दिए ये आरोप

इस बात की जानकारी वाईएसआरसीपी प्रदेश महासचिव उमारेड्डी वेंकटेश्वरूलु ने दी है। उन्होंने इस बात की जानकारी देते हुए कहा कि 25 मई को होने वाली पार्टी विधायक दल की बैठक में रेड्डी को दल का नेता चुना जाएगा। तेदेपा को मिल रही करारी शिकस्त के बाद मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू आज शाम राज्यपाल को अपना इस्तीफा दे सकते हैं।

Election Results: 2014 में चली मोदी लहर 2019 में बदली सुनामी में, इतने राज्यों में खाता नहीं खोल सकी कांग्रेस

जगन रेड्डी की पार्टी वाईएसआरसीपी ने आंध्रप्रदेश की 175 विधानसभा सीटों में से 150 से अधिक सीटों पर बढ़त बना रखी है। वहीं प्रदेश में इस पार्टी ने लोकसभा की 25 में से 24 सीटों पर अपना दबदबा बना रखा है।

साल 2014 में आंध्र प्रदेश के विभाजन के बाद वाई एस जगन मोहन रेड्डी राज्य के दूसरे मुख्यमंत्री होंगे। प्रदेश के विभाजन के बाद पहले मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू बने थे।पार्टी को मिली ऐतिहासिक बढ़त से उत्साहित वाईएसआरसीपी के कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर दौड़ पड़ी है।

Political-news – rajasthankhabre.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *