News That Matters

मतगणना को लेकर बढ़ाई सुरक्षा जांच के बाद हुआ कैंपस में प्रवेश




सिरसा। चौधरी देवीलाल यूनिवर्सिटी के मुख्य गेट पर मतगणना के चलते प्रत्येक आने-जाने वाले को पुलिस जांच गुजरना पड़ा।

भास्कर न्यूज | सिरसा

लोकसभा चुनाव के बाद गुरुवार को मतगणना के मद्देनजर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई। मतगणना केंद्र के कैंपस चौधरी देवीलाल यूनिवर्सिटी को चारों तरफ से सील कर दिया गया। चारों तरफ अर्द्ध सैनिक बलाें के जवान दिन भर पूरी तरह तैनात रहे। आम पब्लिक को मतगणना केंद्रों से पूरी तरह दूर ही रखा गया। कैंपस में प्रत्येक आने-जाने वालों को पूछताछ और कड़ी जांच के बाद ही आने-जाने दिया गया।

मतगणना के मद्देनजर हालांकि स्ट्रांग रूम पर पहले ही सुरक्षा थी। लेकिन गुरुवार को सुबह से ही बरनाला रोड, बाइपास, चत्तगढ़पट्टी साइड पूरी तरह सील कर दिया गया ताकि कोई भी सीडीएलयू कैंपस में प्रवेश ना कर सके। प्रवेश के लिए केवल लघु सचिवालय की ओर बने गेट को ही खुला रखा गया। प्रत्येक आने-जाने वाले की वीडियोग्राफी भी की गई। भारी पुलिस बल भी तैनात किया गया।

बरनाला रोड, डबवाली रोड पर नाके लगाकर रास्ते भी किए बंद

सीडीएलयू का मुख्य गेट डबवाली रोड-बरनाला रोड बाइपास की ओर है। लेकिन सीडीएलयू के इस गेट को मतगणना के मद्देनजर पूरी तरह बंद ही रखा गया। केवल लघु सचिवालय की ओर बने गेट से ही सीडीएलयू कैंपस में इंट्री मिली। इसलिए जिला प्रशासन ने बाइपास पर डबवाली रोड रेलवे फाटक और बरनाला रोड पर स्थित भूम्मणशाह चौक पर बैरीगेड लगाकर नाकाबंदी कर दी।

लघु सचिवालय की भी बढ़ाई सुरक्षा

मतगणना के दौरान लघु सचिवालय की भी सुरक्षा बढ़ाई गई। बरनाला रोड से लघु सचिवालय की ओर जाने वाले दक्ष प्रजापति चौक, लघु सचिवालय, पुलिस लाइन, हाउसिंग बोर्ड कॉलाेनी चौक पर भी सुरक्षा कर्मचारियाें को तैनात किया गया। इस दाैरान दंगा निराेधी वाहन और वज्र वाहनों सहित दमकल की गाड़ियाें को भी तैनात किया गया था।

विद्यार्थियों को किया हॉस्टल में लॉक

मतगणना के मद्देनजर सीडीएलयू प्रशासन ने छुट्‌टी घोषित कर दी थी ताकि मतगणना के दौरान सुरक्षा व्यवस्था बनाने में मशक्कत का सामना ना करना पड़े। सीडीएलयू कैंपस में ही तीन लड़कियों के और दो लड़कों के हॉस्टल भी हैं। इतना ही नहीं, सीडीएलयू कैंपस में ही प्राध्यापकों और कर्मचारियों की रिहायशी कॉलोनी भी हैं। लेकिन इस दौरान किसी भी विद्यार्थी, कर्मचारी या प्राध्यापकों के परिवार के सदस्यों को भी बाहर कैंपस में घूमने की इजाजत नहीं दी गई। इस कारण जहां एक ओर विद्यार्थी हाॅस्टल में कैद होकर रह गए।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


Sirsa News – haryana news enhanced counting of votes after admission into campus

Dainik Bhaskar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *