News That Matters

मोदी आज वाराणसी जाएंगे, विश्वनाथ मंदिर में पूजा करेंगे; कार्यकर्ताओं से संवाद का भी कार्यक्रम



वाराणसी. लोकसभा चुनाव में जोरदार जीत के बादप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आजअपने संसदीय क्षेत्र वाराणसीपहुंच रहे हैं। वे यहांबाबा विश्वनाथ मंदिर में पूजा करेंगे। इसके बाद लालपुर केहस्तकला संकुल में भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ संवाद करेंगे।वाराणसी सीट से दूसरी बार मिली जीत के बाद मोदी का यह पहला दौरा है। नामांकन के दौरान उन्होंने यहां रोड शो करके कहा था कि अब जीत के बादधन्यवाद देने आउंगा।

प्रधानमंत्री मोदीदिल्ली से बाबतपुरएयरपोर्ट पहुंचेंगे। यहां से हेलिकॉप्टर सेपुलिस लाइन मैदान जाएंगे,फिरकाशी विश्वनाथ मंदिर जाकर भगवान शिव की पूजा-अर्चना करेंगे। मोदी ने इससे पहले 8 मार्च को विश्वनाथकॉरिडोर के शिलान्यास के दौरान यहां पूजा की थी। मोदीपुलिस लाइन से मंदिर जाएंगे तो यहां रोड शाे जैसा नजारा दिखाई दे सकता है। हालांकि, रोड शो का अधिकारिक कार्यक्रम नहीं है।

लालपुरमें करेंगे कार्यकर्ताओं से संवाद

मंदिर में पूजा के बाद प्रधानमंत्री मोदीवापस पुलिस लाइन और फिर वहां सेलालपुर स्थितबुनकर हस्तकला संकुल के लिए सड़क मार्ग से रवाना होंगे। संकुल में भाजपा पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं से संवाद करेंगे। दोपहर में दिल्ली रवाना हो जाएंगे। 2014 में वाराणसी से चुनाव जीतने के बाद मोदी यहां21वीं बार आरहे हैं। उनके स्वागत के लिए अलग-अलग नेताओं नेकरीब सात क्विंटल गुलाब औरअन्य फूलों का ऑर्डर दिया है।

इस बार ज्यादा बड़ी जीत मिली
वाराणसी संसदीय क्षेत्र में मोदी को पिछली बार की तुलना मेंइस बार 1 लाख 7 हजार 721 वोट ज्यादा मिलेहैं।2014 में मोदी 3 लाख71 हजार 784 वोटों से जीते थे। इस बार यह अंतर 4 लाख79 हजार 505 वोट रहा। गठबंधन प्रत्याशी शालिनी यादव दूसरे और कांग्रेस से अजय राय तीसरे नंबर पर रहे।

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें


up news pm modi in varanasi today after huge victory in lok sabha chunav will offer prayer at kashi vishvanatha temple

Dainik Bhaskar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *