News That Matters

पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गेंदबाजी चुनी, आमिर ने दो ओवर मेडन फेंके



खेल डेस्क.वर्ल्ड कप के 17वें मैच में बुधवार को पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। ऑस्ट्रेलिया के ओपनर्स एरॉन फिंच और डेविड वॉर्नर क्रीज पर हैं। पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने तेज पिच पर बेहतरीन गेंदबाजी की। उन्होंने अपने शुरुआती तीन में से दो ओवर मेडन फेंके। इस दौरान सिर्फ तीन रन उनके दूसरे ओवर में बने।

इससे पहलेऑस्ट्रेलिया ने टीम में दो बदलाव किए। मार्क्स स्टोइनिस और एडम जम्पा की जगह शॉन मार्श और केन रिचर्डसन को टीम में शामिल किया। वहीं, पाकिस्तान ने शादाब खान की जगह शाहिन अफरीदी को टीम में लिया।

दोनों टीमें :

ऑस्ट्रेलिया :एरॉन फिंच (कप्तान), डेविड वॉर्नर, शॉन मार्श, स्टीव स्मिथ, उस्मान ख्वाजा, ग्लेन मैक्सवेल, एलेक्स केरी (विकेटकीपर), नाथन कूल्टर नाइल, पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, केन रिचर्डसन।

पाकिस्तान :सरफराज अहमद (कप्तान, विकेटकीपर), इमाम उल हक, फख्र जमां, बाबर आजम, मोहम्मद हफीज, सरफराज अहमद, शोएब मलिका, आसिफ अली, वहाब रियाज, हसन अली, शाहिन अफरीदी, मोहम्मद आमिर।

इंग्लैंड में दोनों टीमें 14 साल बाद आमने-सामने

दोनों टीमें 14 साल बाद इंग्लैंड के मैदान पर आमने-सामने है। पिछली बार दोनों टीमें लार्ड्स के मैदान पर 4 सितंबर 2004 को भिड़ी थीं। तब ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 10 रन से हराया था। इंग्लैंड के मैदान पर पाकिस्तान को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी जीत 19 जून 2001 को नॉटिंघम के मैदान पर मिली थी। तब पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया को 36 रन से हराया था। इंग्लैंड में ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच अब तक 8 वनडे हुए हैं। इसमें ऑस्ट्रेलिया ने 5 और पाकिस्तान ने 3 मैच जीते हैं।

पाकिस्तान को वनडे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी जीत 29 महीने पहले मिली थी

ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच अब तक 103 वनडे हुए हैं। इनमें से 67 में ऑस्ट्रेलियाई टीम को जीत हासिल हुई है। 32 में उसे हार का सामना करना पड़ा है। एक मैच टाई रहा, जबकि 3 मैच बेनतीजा रहे। पाकिस्तान को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी जीत 15 जनवरी 2017 को मेलबर्न के मैदान पर मिली थी। तब उसने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराया था।

वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 8 साल से नहीं जीता पाकिस्तान

वर्ल्ड कप में दोनों के बीच अब तक 9 मैच हुए हैं। इनमें से 5 में ऑस्ट्रेलिया जीत हासिल करने में सफल रही है। वर्ल्ड कप में पाकिस्तान को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी जीत 19 मार्च 2011 को मिली थी। तब उसने ऑस्ट्रेलिया को 4 विकेट से हराया था।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


गेंदबाजी के दौरान मोहम्मद आमिर।


बल्लेबाजी के दौरान डेविड वॉर्नर।


स्टेडियम में मौजूद पाकिस्तानी दर्शक।

Dainik Bhaskar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *