News That Matters

उचाना में 4 जगह बनेंगे शहीद चौक, सड़कों पर बनाए जाएंगे स्वागत द्वार




शहर में विकास की प्लानिंग को लेकर उपमंडल कार्यालय परिसर के नगरपालिका कार्यालय में पार्षदों की बैठक हुई। बैठक में भाजपा विधायक प्रेमलता ने हिस्सा लिया। 13 में से 10, दो मनोनीत पार्षद भी बैठक में पहुंचे। अध्यक्षता नपा चेयरपर्सन राजेश कुमारी ने की। बैठक में हाइवे पर जींद, नरवाना दोनों तरफ, बरवाला, नारनौंद की तरफ से आने वाले रास्तों पर उचाना के पास स्वागत द्वारा बनाने। शहर में जगहों का चयन करके चार चौक शहीद, पुरुषों के नाम से बनाने के साथ-साथ सभी वार्डों में, शहर में स्ट्रीट लाइटें लगवाने सहित विभिन्न प्रस्तावों को मंजूरी मिली।

पार्षदों ने बैठक शुरू होते ही विकास कार्य न होने को लेकर विधायक प्रेमलता के समक्ष अपनी बात रखी। पार्षदों ने कहा कि नपा के पास आठ करोड़ की राशि है लेकिन विकास कार्य नहीं हो पा रहे हैं। इसका सबसे बड़ा कारण यहां पर एमई का पद रिक्त होना है। यहां पर तीन क्लर्क हैं लेकिन दो ही यहां पर आते हैं। विकास में सबसे बड़ी बाधा यहां पर एमई न होना है। इसको लेकर कई बार बैठकों में मांग कर चुके हैं। बंदरों की संख्या निरंतर बढ़ने के चलते लोगों को हो रही परेशानी के साथ-साथ शहर में सफाई व्यवस्था के लिए आउट सोर्सिंग पर रखे सफाई कर्मचारियों की संख्या को बढ़ाने की मांग भी की। इस पर विधायक प्रेमलता ने डीसी डॉ. आदित्य दाहिया को फोन करते हुए पार्षदों द्वारा रखी गई मांगों से अवगत करवाया। एमई का पद रिक्त होने के साथ जो भी पार्षदों की मांग है उनको लेकर विस्तार से डीसी जींद को बताते हुए पार्षदों की मांगों को पूरा करने को कहा।

उचाना: नपा कार्यालय में पार्षदों द्वारा रखी गई समस्याओं को लेकर डीसी से मोबाइल पर बातचीत करते हुए भाजपा विधायक प्रेमलता।

नगरपालिका ने पारित किया वार्षिक बजट

नपा की बैठक में 2019-20 का बजट पारित किया। नपा सचिव महाबीर सिंह ने बताया कि नपा के पास आठ करोड़ 10 लाख 84194 रुपए बैलेंस है। इस साल लीज किराया, हाउस टैक्स सहित विभिन्न आय स्राेत से आठ करोड़ 57 लाख 50 हजार रुपए की इनकम होगी। नपा के पास 16 करोड़ 68 लाख 34 रुपए कुल राशि है। इसमें से 14 करोड़ 27 लाख एक हजार रुपए की राशि नपा कर्मचारियों के वेतन, शहर में होने वाले विकास पर खर्च करेगा। दो करोड़ 41 लाख 33194 रुपए बैलेंस बचेगा। यह पूरे साल का नपा का बजट है।

विकास को लेकर नहीं आने दी जाएगी धन की कमी

विधायक प्रेमलता ने कहा कि शहर में कुछ प्रोजेक्टों पर काम हो रहा है, जिसमें नपा बिल्डिंग का निर्माण है। यहां पर जो पद रिक्त हैं उनको लेकर वो उच्चाधिकारियों, संबंधित विभाग के मंत्री से बात करेंगी ताकि यहां पर रिक्त पद पर नियुक्ति होने के बाद काम हो सके। काम को लेकर रुपयों की कोई कमी नहीं रहने दी जाएगी। नपा के पास आठ करोड़ से अधिक की राशि खाते में है। ऐसे में अगर विकास को लेकर रुपयों की जरूरत पड़ेगी तो ग्रांट लेकर काम करवाए जाएंगे। पार्षदों को चाहिए कि अपने-अपने वार्डों में बिना भेदभाव के विकास कार्य करवाएं। पार्षदों को किसी तरह की परेशानी है तो वो अवगत करवाएं ताकि उसको दूर किया जा सके। इस मौके पर हरेंद्र डूमरखां, वाइस चेयरमैन रणधीर पांचाल, विद्या सागर, कमलेश श्योकंद, विकास श्योकंद, रेखा रानी, रेखा देवी, नीलम, शशि, गुरमीत, वीना राणा, भारत भूषण, कपिल खरकभूरा, रघुबीर ठेकेदार, रमेश श्योकंद, धीरा श्योकंद, राजेश श्योकंद, काला श्योकंद, पवन ग्रोवर, बुल्ला श्योकंद मौजूद रहे।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


Uchana News – haryana news 4 seats will be built in uchana shaheed chowk will be built on the roads

Dainik Bhaskar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *