News That Matters

रोहित शर्मा-लोकेश राहुल ने पहले विकेट के लिए शतकीय साझेदारी की



खेल डेस्क. वर्ल्ड कप के 22वें मैच पाकिस्तान ने भारत के खिलाफ टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। टीम इंडिया के ओपनर्स रोहित शर्मा और लोकेश राहुल क्रीज पर हैं। दोनों ने पहले विकेट के लिए शतकीय साझेदारी। इस दौरान रोहित ने 12वें ओवर में शादाब खान की गेंद पर चौका लगाकर अपना अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने लगातार पांचवें मैच में 50+ स्कोर बनाया। इस वर्ल्ड कप में उनका यह दूसरा अर्धशतक है। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शतक भी लगाया था।

रोहित की पिछली पांच पारियां

रनकिसके खिलाफमैदान
95ऑस्ट्रेलियामोहाली
56ऑस्ट्रेलियादिल्ली
122*दक्षिण अफ्रीकासाउथैम्पटन
57ऑस्ट्रेलियाओवल
50+*पाकिस्तानमैनचेस्टर

आमिर दो बार पिच पर विकेट के सामने आए

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने पहला ओवर मेडन किया। अंपायर ने आमिर के फॉलोथ्रू को लेकर दो बार वॉर्निंग दी। गेंद फेंकने के बाद वे विकेट के डेंजर एरिया में जा रहे थे।

आमिर

पाकिस्तानी टीम में शादाब-इमाद की वापसी

पाकिस्तान ने दो बदलाव किए। दो स्पिनर शादाब खान और इमाद वसीम को शामिल किया गया है। टीम इंडिया ने शिखर धवन की जगह ऑलराउंडर विजय शंकर को मौका दिया है।

दोनों टीमें
भारत: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, विजय शंकर, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), केदार जाधव, हार्दिक पंड्या, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह।

पाकिस्तान: सरफराज अहमद (पाकिस्तान), इमाम उल हक, फख्र जमां, बाबर आजम, मोहम्मद हफीज, शोएब मलिक, इमाद वसीम, शादाब खान, हसन अली, वहाब रियाज, मोहम्मद आमिर।

##

इमरान की सरफराज को सलाह- हार का डर मन से निकाल दें
भारत के खिलाफ मैच को लेकर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने पाक क्रिकेट टीम को सलाह दी। उन्होंने कप्तान सरफराज से कहा कि हार का डर मन से निकाल दें। उन्होंने कहा कि टीम अगर टॉस जीते तो बल्लेबाजी का फैसला करे। हालांकि, सरफराज ने इसके उलट गेंदबाजी का फैसला किया।

इंग्लैंड में दोनों टीमें 2 साल बाद आमने-सामने
इंग्लैंड में दोनों टीमें दो साल बाद एक-दूसरे के खिलाफ कोई मैच खेल रही है। पिछली बार चैम्पियंस ट्रॉ़फी के फाइनल में पाकिस्तान ने भारत को 180 रन से हरा दिया था। टीम इंडिया इस मैच में उस हार का भी बदला लेना चाहेगी। विराट कोहली वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ टीम की कमान संभालने वाले चौथे कप्तान होंगे। उनसे पहले मोहम्मद अजरुद्दीन, सौरव गांगुली और महेंद्र सिंह धोनी ने हर बार टीम को जीत दिलाई थी।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


बल्लेबाजी के दौरान चौका लगाते रोहित शर्मा।


बल्लेबाजी के दौरान शॉट लगाते लोकेश राहुल।


पिच पर विकेट के सामने आमिर।


टॉस के दौरान विराट कोहली और सरफराज अहमद।


गेंदबाजी के दौरान मोहम्मद आमिर।


स्टेडियम पहुंचे विराट कोहली।


मैनचेस्टर में छाए हुए बादल।


स्टेडियम में मौजूद भारत-पाकिस्तान के फैंस।


भारतीय दर्शक।


भारतीय दर्शक।


भारतीय दर्शक।


पाकिस्तानी फैन।

Dainik Bhaskar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *