News That Matters

सलमान को झूठा शपथपत्र पेश करने के केस में राहत, कोर्ट ने सरकार की अर्जी खारिज की



जोधपुर. फिल्म अभिनेता सलमान खान को जोधपुर के एक कोर्ट से सोमवार को बड़ी राहत मिली। सलमान के खिलाफ झूठा शपथ पत्र पेश करने की राज्य सरकार की अर्जी को सीजेएम ग्रामीण जज ने खारिज कर दिया। सलमान पर आरोप था कि उन्होंने वर्ष 2006 में कोर्ट में झूठा शपथ पत्र पेश किया कि उनके हथियारकालाइसेंस खो गयाहै।

पिछले सप्ताह इस मामले में सलमान खान की तरफ से कहा गया था कि उनका किसी भी तरह का यह मंतव्य नहीं था कि वह झूठा शपथ पत्र दें।ऐसे में उसके विरुद्ध किसी तरह की कार्यवाही करना न्यायोचित नहींहै। कोर्ट ने दोनों पक्षों को सुनने के बाद सोमवार कोफैसला सुनाने की तारीखतय की थी। सीजेएम ग्रामीण अंकित रमन ने आज फैसले मेंराज्य सरकार की ओर से पेश की गई अपील को खारिज कर दिया। इससे सलमान को बड़ी राहत मिली है। इस तरहसलमानजोधपुर कोर्ट में एक और मुकदमे का सामना करने से बच गए।

यह है मामला
वर्ष 1998 में सलमान अपनी फिल्म ‘हम साथ-साथ है’ की शूटिंग के लिएजोधपुर आए थे। यहांउनके खिलाफ हिरण शिकार के तीन और एकआर्म्स एक्ट का केसदर्ज किया गया था। आर्म्स एक्ट में उन्हें पिछले सालबरी कर दिया गया। इस मामले की सुनवाई के दौरान सलमान को अपना लाइसेंस कोर्ट में जमा करवाना था, लेकिन सलमान की तरफ से शपथ पत्र देकर बताया गया कि उनका लाइसेंस खो गया। जबकि लाइसेंस नवीनीकरण के लिए दिया जाना सामने आयाथा।

अभियोजन ने इस शपथ पत्र को झूठा बताते हुए कोर्ट को गुमराह करने का आरोप लगाया औरदंड प्रक्रिया संहिता की धारा340 के तहत वर्ष2006 मेंकार्रवाईकरने के लिएकोर्ट में प्रार्थना पत्रपेश किया था। इधर,कोर्ट नेहिरण शिकार के तीन मामलों में सलमान को दोषी करार देकरसजासुनाईहै। इसमें से एक मामले में हाईकोर्ट से उन्हें बरी कर दिया है। शेष अन्य मामलों की सुनवाई हाईकोर्ट में लंबित है। जबकि हाईकोर्ट से एक मामले में सलमान को बरी किए जाने के खिलाफ राज्य सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में अपील कीहै।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


जोधपुर कोर्ट में सलमान खान। -फाइल फोटो।

Dainik Bhaskar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *