News That Matters

रजनीकांत ने मोदी और शाह को कृष्ण-अर्जुन की जोड़ी बताया, कहा- अब लोग जानेंगे वे कौन हैं



चेन्नई.तमिल सुपरस्टार रजनीकांत ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के केंद्र सरकार के फैसले का समर्थन किया है। रजनीकांत ने रविवारको इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह को बधाई भी दी। उन्होंने मोदी-शाह को कृष्ण-अर्जुन की जोड़ी भी कहा।

रजनीकांत ने कश्मीर पर सरकार के फैसले को मिशन कश्मीर कहा। वे देश के उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू की किताब के लॉन्चिंग इवेंट में बोल रहे थे। उन्होंने संसद में दिए गए अमित शाह के भाषण की भी तारीफ की और कहा कि अब लोग जानेंगे कि शाह कौन हैं।

शाह ने कहा- कश्मीर में आतंक का अंत होगा
इससे पहले शाह ने कार्यक्रम के दौरान कहा कि अनुच्छेद 370 निष्प्रभावी करने के फैसले से जम्मू-कश्मीर में आतंक का अंत होगा। इससे राज्य विकास के रास्ते पर अग्रसर होगा। शाह ने कहा कि उन्हें भरोसा है कि जम्मू कश्मीर से विशेष दर्जा हटाना चाहिए, क्योंकि इससे देश को कोई फायदा नहीं था।

सोमवार को हटाया गया था अनुच्छेद 370
5 अगस्त को गृह मंत्री अमित शाह ने राज्यसभा में अनुच्छेद 370 खत्म करने का प्रस्ताव रखा था। इसके कुछ देर बाद ही राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने अधिसूचना जारी कर दी। जम्मू-कश्मीर का राज्य का दर्जा खत्म कर दिया गया है। जम्मू-कश्मीर और लद्दाख दो अलग-अलग केंद्र शासित प्रदेश होंगे। जम्मू-कश्मीर में विधानसभा होगी।

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें


रजनीकांत और नरेंद्र मोदी। -फाइल

Dainik Bhaskar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *