News That Matters

खाद्य सुरक्षा अधिकारी संवीक्षा परीक्षा 2019 का पाठयक्रम जारी



आरिफ कुरैशी. अजमेर.राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग में खाद्य सुरक्षा अधिकारी संवीक्षा परीक्षा 2019 का पाठयक्रम बुधवार को वेबसाइट पर जारी कर दिया। आयोग द्वारा 98 पदों पर भर्ती के लिए आयोजित की जाने वाली इस संवीक्षा परीक्षा के लिए अभी ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया जारी है।

आयोग सचिव के के शर्मा ने बताया कि अभ्यर्थियों को सूचित किया जाता है कि आयोग द्वारा आयोजित की जाने वाली खाद्य सुरक्षा अधिकारी संवीक्षा परीक्षा, 2019 (चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाएं) का पाठ्यक्रम आयोग की वेबसाइट पर प्रसारित कर दिया गया है। पाठ्यक्रम आयोग की वेबसाइट www.rpsc.rajasthan.gov.inपर खाद्य सुरक्षा अधिकारी संवीक्षा परीक्षा, 2019 के नाम से उपलब्ध है। परीक्षा प्रश्न पत्र का पैटर्न भी आयोग ने जारी किया है। प्रश्न पत्र ऑब्जेक्टिव टाइप आएगा। कुल 150 अंकों का प्रश्न पत्र होगा और 150 ही प्रश्न पूछे जाएंगे। प्रश्न पत्र हल करने के लिए 3 घंटे का समय मिलेगा। सभी प्रश्नों कं अंक समान होंगे और नेगेटिव मार्किंग होगी।

98 पदों के लिए होनी है भर्ती
आयोग द्वारा खाद्य सुरक्षा अधिकारी के 98 पदों पर भर्ती के लिए इस संवीक्षा परीक्षा का आयोजन किया जाना है। वर्तमान में आयोग द्वारा इन पदों के लिए ऑन लाइन आवेदन की प्रक्रिया जारी है। 8 सितंबर 2019 तक आवेदन किए जा सकेंगे। आयोग द्वारा ऑन लाइन आवेदन की प्रक्रिया पूरी होने के बाद संवीक्षा परीक्षा का कार्यक्रम जारी किए जाने की संभावना है। आयोग इस परीक्षा का आयोजन अजमेर व जयपुर में आयोजित कर सकता है। इसके बारे में अंतिम निर्णय बाद में किया जाएगा।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


Course of Food Safety Officer Scrutiny Exam 2019 released

Dainik Bhaskar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *