News That Matters

प्रधानाध्यापक भर्ती काउंसलिंग के अभ्यर्थियों के काउंलिंग लेटर जारी



आरिफ कुरैशी. अजमेर.राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा प्रधानाध्यापक (मा.वि.) प्रतियोगी परीक्षा2018 द्वारा द्वितीय चरण की काउंसलिंग 19 से शुरू की जाएगी। इस काउंसलिंग के लिए पात्र अभ्यर्थियों के काउंसलिंग लेटर आयोग ने बुधवार को वेबसाइट पर जारी कर दिए।अभ्यर्थी आयोग की वेबसाइट पर अपना रोल नंबर व जन्म तिथि अपलोड कर काउंलिंग लेटर डाउनलोड कर सकेंगे।

आयोग सचिव के के शर्मा ने बताया कि प्रधानाध्यापक प्रतियोगी परीक्षा 2018 के अन्तर्गत पात्रता की जांच के लिए विचारित सूची 19 जुलाई 2019 को जारी की गई है। इस सूची के अभ्यर्थियों की पात्रता जांच काउंसलिंग के माध्यम से की जा रही है। आयोग द्वारा प्रथम चरण की काउंसलिंग06 से 09 अगस्त 2019 तक आयोजित की जा चुकी है। आयोग अब शेष रहे अभ्यर्थियों की काउन्सलिंग 19 अगस्त 2019 से शुरू करेगा। यह काउंसलिंग 03 सितंबर 2019 तक (रोल नं. 127038 से 215681 कुल 2152 अभ्यर्थी) आयोजित की जा रही है।

अभ्यर्थियों के काउंसलिंग पत्र आयोग की वेबसाइट https://rpsc.rajasthan.gov.in पर जारी कर दिए गए हैं। अभ्यर्थी काउंसलिंग पत्र डाउनलोड कर काउंसलिंग कार्यक्रम अनुसार काउंसलिंग में स्वयं उपस्थित होंगे। काउंसलिंग के लिए अभ्यर्थियों को आयोग द्वारा अलग से कोई ऑफलाईन पत्र जारी नहीं किया जायेगा। अतः अभ्यर्थी काउन्सलिंग कार्यक्रम की जानकारी हेतु आयोग की वेबसाइट का अवलोकन करें।साथ ही यह भी निर्देशित किया गया है कि आयोग द्वारा काउंसलिंग पत्र के साथ जारी ‘अभ्यर्थियों के आवष्यक दिशा-निर्देशों’ को डाउनलोड कर उनका ध्यानपूर्वक अध्ययन करते हुए दिशा-निर्देशों की पालना सुनिश्चित की जाए।

निर्धारित दिनांक एवं समय पर काउंसलिंग में उपस्थित नहीं होने पर अभ्यर्थी को काउंसलिंग से वंचित कर दिया जायेगा, इस के लिए अन्य कोई अवसर देय नहीं होगा। काउंसलिंग में अनुपस्थित रहे अभ्यर्थी अंतिम परिणाम हेतु विचारित योग्य नहीं होंगे, जिसकी समस्त जिम्मेदारी स्वयं अभ्यर्थी की होगी। काउंसलिंग में आमंत्रित अभ्यर्थियों को आयोग द्वारा कोई यात्रा या दैनिक भत्ता देय नहीं दिया जाएगा।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


Counseling letter released for candidates for Principal Recruitment Counseling

Dainik Bhaskar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *