Army Ko Kabu Kaise Kare in Hindi | आर्मी वालों को काबू में कैसे करें | foji ko kabu kaise kare

हेलो दोस्तों आज हम लेकर आये है इंटनेट पर सब सब से जयदा पूछने वाला सवाल और वो है आर्मी वालों को काबू में कैसे करें आप सभी लोगो ने देखा ही होगा ऐसे सवाल बहुत ही जयदा लोग पूछ रहे है. अगर हम गूगल ट्रैंड को देखे तो गूगल पर ऐसे सवाल पिछले साल मार्च २०२० से ऐसे सवाल जयदा पूछ रहे है तो आज हम आपको ” Army Ko Kabu Kaise Kare in Hindi:” इसकी पूरी जानकारी देने वाले है क्या कोई सच में आर्मी वालों को काबू कर सकता है या नहीं इन सब की जानकरी आपको इस ही ब्लॉग में मिलने वाली है तो आप ये आर्टिकल पूरा पढ़ लीजिये आपको बहुत जानकरी मिल जाएगी .

आर्मी से जुड़े कुछ रोचक तथ्य | foji ko kabu kaise kare

१.हमारी आर्मी को कोई भी पहाड़ी इलाके में लड़ने में महारत हासिल है.
२.आर्मी में को यहाँ पर ज्वाइन करने से पहेले वो इंसान किस जाती का है , किस समहू का है ये देखा नहीं जाता.
३.यूएसए और चीन के बाद हमारी आर्मी दुनिया की सब से बड़ी मिलिट्री कंटिंजेंट है.
४.दुनिया का सब से बड़ा सिविलियन रेस्क्यू ऑपरेशन 2013 में उत्तराखंड में इंडियन आर्मी के द्वार किया गया था
५.1970 और १९९० में हमारी आर्मी दवारा परमाणु परीक्षण किया था इस की भनक सीआईए को भी लगी

6.आपको पता है सिर्फ ३ डेस्को के पास घुड़सवार सेना है और उस में हमारे देश की घुड़सवार सेना बहुत बड़ी है

7.हमरी सेना कभी भी पेहेला हमला नहीं करती है.
८. ईस्ट इंडिया कंपनी सरकार ने 1776 में सेना का का गठन हुआ था
९.1982 में सेना ने लद्दाख में सब से उच्चइ पर पूल बनाया

इसके अल्वा भी और भी बहुत सारे किस्से है अगर आपको सही से जानकरी चाहिए तो आप पुस्तक पढ़ लीजिये कोई सही वेबसाइट पर जनकरी देख लीजिये थोड़ बहुत इतिहास देख लीजिये फिर आपको समज आ जाएगा की आर्मी वालों को काबू किया जा सकता है या नहीं

Army Ko Kabu Kaise Kare in Hindi | foji ko kabu kaise kare

तो अभी तक तो जान ही लिया होगा हमारी आर्मी कैसी है और और कितनी मजबूत है.हम जिस देश में रहते है उस देश की हमको इज़त करनी ही होगी . आर्मी वालों को काबू में कैसे करें? ऐसा सर्च करना कोई गुन्हा नहीं है और उस से आपको कोई जेल में डालने नहीं वाला है और न ही अगर आप ऐसा सर्च करते हो तो आपका पता डायरेक्ट आर्मी वालों देने वाले है .

इंटरनेट पर ऐसा कुछ Army Ko Kabu Kaise Kare in Hindi: आर्मी वालों को काबू में कैसे करें? सर्च करने पर कोई कोई ब्लॉग में कुछ कुछ गलत जानकरी दी हुई है उसको हम क्लेअर करवाना चाहते है.

Rajput Ko kaise Kabu Karen | राजपूत को काबू कैसे करें | 2021 |

आर्मी वालों को काबू में कैसे करें?-फौजी को काबू में कैसे करें | इंडियन आर्मी को कैसे काबू किया जाए

जिओ के बाद देश में इंटरनेट बहुत से लोग तक पहुंच गया है पर इस से एक और प्रॉब्लम अति है वो है लोग इंटरनेट पर कुछ भी अनाप शनाप सर्च करते है जैसे की “Army Ko Kabu Kaise Kare in Hindi” ऐसे लोगो को गलत जानकारी देकर हम गुमराह नहीं करना चाहिए तो इसलिए हम आपको बताना चाहते है की ऐसा सर्च करना कोई गुन्हा नहीं है न ही इसलिए आपको कोई उठाकर जेल में डालने वाला है.हमारा देश कोई चायना जैसे नहीं है यहाँ पर हर किसी को आजदी है

हमारा देश आजाद है इसका मतलब ये नहीं है की आप कुछ भी सर्च करो कही पर ऐसा नहीं लिखा है की हम “Army Ko Kabu Kaise Kare in Hindi” सर्च नहीं कर सकते पर हमारी भी कुछ व्यत्किगत तोर से भी हमको ऐसे चीजे सर्च नहीं करनी चाहिए.

Hello google army ko kabu kaise kare 

हमको कुछ भी सर्च करने की आज़ादी है पर अगर आपको लगता है की आप कभी आर्मी वालों को काबू में कर सकते हो तो आप पूरी तरह से गलत हो. हमको आर्मी को काबू में नहीं उनका साथ देना है उनकी इज्जत करनी है आर्मी वाले है इसलिए ही आप ये आर्टिकल को सही से पढ़ रहे हो. आर्मी वालो के कारन ही हम सभी लोग यहाँ शांति से जी रहे है.

हमको भूलना नहीं चाहिए आर्मी वाले अपने शरीर पर गोलिया हमारे देश की सुरक्षा करने के लिए खाते है. तो फिर से कभी भी Army Ko Kabu Kaise Kare in Hindi: आर्मी वालों को काबू में कैसे करें? ऐसा सर्च मत करना अगर तुम सच में देश को प्यार करते हो तो

आप ये जो गूगल पर सर्च कर रहे हो indian army ko kabu mein kaise karen” ये तो आप ऊपर की जानकारी को पढ़ कर आपको लगता है क्या आप इंडियन आर्मी को काबू कर सकते हो . आप आखिर कोण हो की ये इंडियन आर्मी को काबू में कैसे करें पता करने वाले बड़े बड़े देशो की आर्मी कभी कण्ट्रोल नहीं कर पाई है जो आप फ़ोन से आर्मी वालों को काबू में कैसे करें ये देख रहे हो . इंडेन आर्मी अपनी जान की बाजी लगा देते है अपने दुश्मन को हराने के लिए .

foji ko kabu kaise kare

इंडियन आर्मी शायरी और स्टेटस

1.चीर के बहा दूं लहू दुश्मन के सीने का
यही तो मजा है फौजी होकर जीने का।

2.वतन की मोहब्बत में, खुद को तपाये बैठे हैं,

मरेंगे वतन के लिए, शर्त मौत से लगाये बैठे हैं..

3.उड़ेंगी हमारी नींद अगर तो 

हम चेनों सुकुन भी छीन लेंगे 

अभी तो सिर्फ आग ही बरसी हे आसमान से 

दोबारा आँख दिखाई तो ज़मीन भी छीन लेंगे 

4.मेरी आन तिरंगा, मेरी शान तिरंगा,
इस तिरंगे को शत-शत नमन.

https://youtu.be/MScZd8x-E6Q

5.

सारे जहाँ से अच्छा
हिंदुस्तान हमारा
हम बुलबुलें हैं उसकी वो गुलसिताँ हमारा।
परबत वो सबसे ऊँचा हमसाया
आसमाँ का वो संतरी हमारा वो पासबाँ हमारा।

फौजी को काबू में कैसे करें? Fauji ko kabu mein kaise karen

Leave a Comment