बेहोशी की दवा कब और कैसे यूज़ करते है बेहोश की दबाई का नाम | Behosh Karne ki Dawa Spray | Nind Ki Goli | Mezolam Tablets 0.5 mg

बेहोश करने की दवा का नाम क्या है behosh karne ki dawa

हेलो दोस्तों आप सभी लोगो ने तो देखा ही होगा की किसी को भी बेहोश करने के लिए कुछ केमिकल इस्तेमाल करते है तो आपके दिमाग में तो ये सवाल आया ही होगा की ये आखिर असल में कैसे काम करता है , इस से कोई बेहोश होता भी है या नहीं.

अगर ऐसी सच में कोई दवा है तो उसका नाम क्या है इस सब की सारी जानकारी हम आपको इस आर्टिक्ल में देने वाले है तो आप आर्टिकल को पूरा पढ़ लीजिये आपको बेहोशी की दवा कब और कैसे यूज़ करते है बेहोश की दबाई का नाम इस विषय पर सारी जानकारी यहाँ पर मिलने वाली है.

ये आर्टिकल को स्टार्ट करने से पेहेले आपको बताना चाहता हु की आपको ये दवा बिना डॉक्टर की राय लीजे इसको इस्तेमाल नहीं करना चाहिए और आपको बताना चाहता हु की ऐसी दवा का बिना डॉक्टर की सलाह का लेना बहुत हानिकारक हो सकता है और कभी भी अगर आप बेहोशी की दवा का गलत इस्तेमाल करते हो तो फिर आपके ऊपर कार्यवाही भी हो सकती है .

बेहोशी की दवा कैसे काम करती है|behoshi ki tablet in english

तो ये बेहोशी की दवा किसी जादू जैसे काम करती है सब से पेहेले हो ये दवा आपके शिरीर में सास या फिर मुह के द्वारा या फिर कभी कभी इन्जेशकन के दवार भी शरीर में दी जाती है.

एक बार ये दवा शरीर में आने के बाद जयदा से जयदा २० से ३० मं में असर देखना शुरू करती है सब से पेहेले ये बेहोशी की दवा इंसान के दिमाग को सुन्न कर देती है फिर धीरे धीरे केमिकल ये दवा पुरे शरीर पर असर दिखना सुरु कर देती है इसी वहज से इंसान का दिमाग और पूरा शरीर गहैरी नीद में चला जाता है .

यहाँ बहुत ही जड़ली असर करती है और अगर इसकी सही से इस्तेमाल नहीं किया तो जान का भी धोजा हो सकता है इसलिए बहुत से दवा ये सिर्फ हॉस्पिटल में इस्तेमाल इस्तेमाल करते है और कभी कभी स्पेशल पुलिस डिपार्टमेंट भी करती है. ये दवा आसानी से नहीं मिलती .तो फिर आपको प्र्श्न पढ़ गया होगा की अगर हमको ये दवा चाहिए तो क्या करना हो .

तो ऐसी दवस सिर्फ कुछ कुछ मरीजों के इलाज के लिए इस्तेमाल करते है अगर आपको नींद नहीं अति ऐसी आपको बीमारी है तो फिर डॉक्टर आपको ऐसी दवा लेने का सुजाव देते है और वो भी बहुत ही कम मामलों में तो अगर आप सोचते हो की आपको ये बेहोशी की दवा आसनी से मिल जाएगी तो फिर आप गलत हो.

और बेहोशी की दवा इस इस्तेमाल कभी कभी बुरे लोग कुछ गलत काम करने के लिए भी इस्तेमाल करते है इसलिए ये बेहोशी की दवा का मिलना और भी जयदा मुशिकल हो गया है.

behosh karne wala spray price

Behosh Karne ki Dawa Spray|बेहोश करने की दवा ऑनलाइन शॉपिंग

सब से पेहेले हम देखते है की बेहोश करने की दवा स्प्रे Behosh Karne ki Dawa Spray तो आज तक अपने बहुत बार ऐसी दवा की अपने गोलोया ही देखि होगी परआपको पता है बेहोश करने का स्प्रे भी आता है तो ये नुट्रिशरकस ये कंपनी ने बनाया है तो चलिए देखते इसकी क्या खास बात है.

१. सब से पेहेले इस Behosh Karne ki Dawa Spray बेहोश करने की दवा स्प्रे  ( behosh hone ka tablet) बेहोशी की दवा को आप अमेज़न से सकते हो बिना किसी डॉक्टर के परची के बिना तो ये बहुत ही बड़ी खास बात है.

२ इस बेहोशी की दवा को आपको डायरेक्ट मुंह में स्प्रे करना है एक बार स्प्रे करने के बाद सिर्फ १० से १५ मिनिट में असर देखना सुरु कर देता है.

३.इस दवा की एक और ाची बात है की ये बहुत ही छोटा पैक में आता है और इसको आप कही पर भी ले जा सकते जो अगर आप विदेश में जाओगे तो वह पर कुछ दिन नींद सही से नहीं अति तो उस में आप इस स्प्रे का इस्तेमाल कर सकते हो.

३. अगर किसी इंसान को नींद नहीं अति उनको ऐसी कुछ बीमारी है तो वो लोग इस स्प्रे को इस्तेमाल कर सकते है.

४. बहुत सारे लोगो का मानना है की ये स्प्रे Behosh Karne ki Dawa Spray इस्तेमाल करने के बाद वह बहुत फ्रेश महसूस करते है.

५.इस स्प्रे की एक छोटी सी बुरी बात है की इसका टेस्ट जी है ये दवा है ये हम मानते है पर फिर भी इसका टेस्ट पर भी ाचा हो सकता है.

६.अगर आप ये एक स्प्रे लेते हो तो फिर ये एक महीना पूरा चल सकता है. और इस स्प्रे का दाम भी बहुत ही कम है सिर्फ आपको ३०० से ३५० के बीच में मिल जायेगा.

७.ये स्प्रे पूरी तरह से लीगल है और इसको आप इंडिया में इस्तेमाल कर सकते हो

.८.इस स्प्रे की एक और ाची बात ये है की इसकी आपको लत नहीं लगेगी

९.ये स्प्रे सभी के लिए है पर कभी भी बुल कर भी छोटे बचो पर इस्तेमाल मत कीजिये और अगर आप कोई नशा करते हो फिर ये स्प्रे आप पर सही से नहीं काम कर पायेगा.

हम आपको फिर से याद दिलाना चाहते है की ऐसी कोई भी दवा आप डायरेक्ट मत लीजिये और गलत कामो के लिए भी इसका इस्तेमाल मत कीजिये अगर आप कोई भी गलत काम करते हो फिर हम इसकी जिमेदारी नहीं लेंगे.

Gora Hone Ka Sabun | Gora Hone Ka Sabun Ka Naam | Gora Hone Vala Sabun Ka Kya Naam Hai

Mezolam Tablet-Nind Ki Goli | Mezolam Tablets 0.5 mg(behoshi ki dawa medicine name)

 

तो आपने ऊपर देखा बेहोशी की दवा का स्प्रे पर अब हम बेहोशी की गोलिया का नाम बताने वाले है.

१.तो सब से पेहेले इस दवा को लेने के लिए डॉक्टर की सलाह लेनी होगी क्यू की इस दवा का कितना दोस लेना है ये अब कुछ आपका वजन कितना है आपको क्या क्या बीमारी है इन सब बात का धायण रख कर इस दवा का दोस दिया जाता है.

२.ये दवा लेने के बाद आपको कुछ ही समय में ाची नींद आ जाती है.

३ इस दवा को आप पानी से या फिर दूध के साथ भी ले सकते हो.

४.अगर आप गर्भवती हो तो आप इसको मत लीजिय पर अगर आपके डॉक्टर ये दवा लेने को बल्टी हो तो आप ले सकते हो.

५.अगर आप इस दवा का लबे समय तक इस्तेमाल करते हो तो फिर इसका दुष्प्रभाव हो सकता है

६.अगर आपको नींद नहीं आती या फिर आपको बहुत जयदा टेशन लेने की बीमारी है तो आप डॉक्टर की सलाह पर इसको इस्तेमाल कर सकते हो.

६.इस की गोलिया के साथ साथ इंजेकशन भी आते है.

Clonafit 0.25 MD Tablet

तो Clonafit 0.25 MD Tablet भी आज कल बहुत ही इस्तेमाल करने के लिए आ रही है तो अभी हम देख लेते है इस की जानकारी तो क्या इस दवा को लेने के बाद असल में कोई बेहोशी अति है , क्या इसका इस्तेमाल नींद की गोली की तरह इस्तेमाल किया जाता है , क्या ये हाय डॉज वाली दवा है इसको कैसे इस्तेमाल किया जाता है और किस मात्रा में किया जाता है और इसके साइड इफ़ेक्ट क्या है ऐसे सवाल बहुत ही दिनों से पूछे जा रहे है तो आगे आपको Clonafit 0.25 MD Tablet के बारे में डिटेल में जानकारी मिल जाएगी .

सब से पहले देख लेते है इस दवा को कोण इस्तेमाल कर सकता है तो ये नींद की गोली है जो की मुँह में डालते है की पिघल जाती है और अपना असर सुरु कर देती है . और बात रही इसको कोण इस्तेमाल कर सकता है तो जिस को दिल की बीमारी हो ,किसी प्रकार का मानसकि टेंशन हो या फिर डॉक्टर आपकी स्थिति देख कर इस दवा का सेवन करने की सलाह दे सकते है .

ये behosh hone ka टेबलेट’ है इसके बहुत सारे नुकसान यानि की साइड इफ़ेक्ट भी है सब से पहले अगर आप इस दवा का रोज इस्तेमाल करते हो आपको नींद ही आना बंद हो जाएगी , आप बहुत ही जयदा बेचैन रहने लग जाओगे अगर आपको कोई मानसकि बीमारी है तो वो भी बढ़ सकती है इस कारन इसके साइड इफ़ेक्ट जयदा होने के कारण डॉक्टर भी ये दवा देने से कतराते है .

और बात रही कुछ लोग ऐसा बोलते है की Clonafit 0.25 MD Tablet का सेवन करने के बाद बेहोशी आती है तो ऐसा नहीं है सिर्फ इसका सेवन करने के बाद नार्मल नींद ही आती है और वो जयदा गहरी भी नहीं होती है अगर हम इस behosh ki dwa की प्राइस की बात करे तो करीब ५० रूपये में आपको १० टेबलेट यानि की एक गोली आपको ५ रूपये में मिल जाएगी . ये दवा आपको कोई भी मेडिकल स्टोर पर मिल जाएगी और ऑनलाइन भी करीब ४८ रूपये में १० गोलिया मिल जाएगी पर आपको डॉक्टर का परचा जरुरी होता है

क्लोरोफॉर्म-Nind Ki Goli | Mezolam Tablets 0.5 mg

तो चलिए अभी देखते है बहुत ही जयदा सुना हाउ क्लोरोफॉर्म ये तो अपने बहुत ही मूवीज में देखा होगा अगर किसी को बेहोश करना है तो क्लोरोफॉर्म की दवा दी जाती थी.

१. सब से पेहेले आपको बताना चाहता हु की इस क्लोरोफॉर्म का इस्तेमाल कारन अब बंद हो गया है.

२.क्लोरोफॉर्म से इंसान तो बेहोश हो जाता है पर कभी कभी शरीर प् साइड एफ्फेक्र्ट भी हो जाता है.

३.ये दवा बहुत ही खतरनाक होती है इसलिए आप दवा से जितना हो सके उतना दूर रहिये .

४.अगर आप इस क्लोरोफॉर्म बेहोशी की दवा को ऐसे ही इस्तेमाल करते हो तो आप पर पुलिस की कार्यवाही भी हो सकती है.

Neon Laboratories Mezolam Tablet

behosh karne ki dawa online shopping

अगर आप behosh karne ka simple tarika खोज रहे हो तो Neon Laboratories Mezolam Tablet ये एक बेस्ट दवा में से एक है क्यू की ये आपको सिरप के रूप में भी मिल जाती है उसके साथ ही मेजोलम का इंजेक्शन भी आता है जो की बहुत ही आसानी से और बहुत ही जल्दी बॉडी में जाकर असर करने लगता है ।

बाकी की behosh karne ki dava जैसी ये दवा नहीं है क्यू की ये दवा आपको कोई भी मेडिकल स्टोर में मिल जाती है उसके पर डॉक्टर का परचा जरुरी है इसके लिए भी । ये दवा का सेवन करने के बाद साइड एफ्फेट के तोर पर किसी किसी को छाती में दर्द, अनियमित हृदय गति, उल्टी, थकान, सिरदर्द जैसे साइड एफ्फेट ये देखने को मिल जाते है । इस दवा की एक और नेगेटिव बात ये है की इस दवा से कोई इंसान सोचने समजने की ही ताकद खो दे ऐसा नहीं होता है ।

इस दवा को सेवन करने के बाद इंसान को क्या होगा क्या वो पूरी तरह बेहोश होगा या या फिर क्या होगा तो इस दवा का सेवन करने के बाद सब से पहले अगर उसको कही पर दर्द हो रहा है तो उस से राहत मिल जाती है और कोई इंसान को नींद ना आने की प्रॉब्लम होती है तो उसको थोड़े टाइम के लिए नींद ये आ जाती है ।

ये दवा की कीमत भी बहुत ही कम ही आपको इस दवा की एक स्ट्रिप ये 25 से 30 रूपये में मिल जाती है ।

Sun Pharma Nexito Forte Tablet

ये जो ऑनलाइन नींद की गोली है वो ख़ास कर के जो इंसान ये डिप्रेशन, टेंशन, घबराहट जैसी बीमारी से गुजर रहे है तो ऐसे समय में Nexito Forte Tablet का सेवन कर सकते हैं । ये दवा कैसे काम करती है ये आपको भी जानना होगा तो इस दवा में खास कर के Escitalopram और Clonazepam जैसे तत्व ये पाए जाते है जिस की मदत से इंसान का मन ये शांत कर देता है और एक बार इंसान का मन शांत होने के बाद दिमाग में जो बुरे केमिकल ये रिलीज होते है उसको रोक देता है और दूसरी और मूड को तरोताजा करने वाले केमिकल को रिलीज कर देता है ।

इस दवा की खुराक ये पेशंट की कंडीशन क्या है , उसको बिमारी क्या है ये सब देख कर ही डॉक्टर खुराक ये तय की जाती है । अगर इस बेहोश करने की दवा का जयदा सेवन कर लिया तो सेक्स प्रॉब्लम, थकान, उल्टी जैसी प्रॉब्लम हो सकती है । बात रही इस दवा की कीमत की तो ये आपको 130 से 140 रूपये में कोई भी मेडिकल स्टोर और ऑनलाइन स्टोर में भी मिल जाती है ।

Valium Diazepam Tablet

ये Valium Diazepam Tablet है वो बहु उपयोगी दवा में से एक है क्यू की इस दवा का इस्तेमाल ये चिंता से सम्बंधित जो बिमारी होती है उसके इलाज में मिर्गी में भी और यही नहीं शराब जैसी बुरी आदते को छुड़ाने के लिए इसका सेवन किया जाता है । इस दवा के जितने फायदे भी है उतने ही उसके साइड इफ़ेक्ट भी है जैसी की चक्कर आना, कमजोर याददास्त होना, उलझन, थकान जैसी सीरीयस साइड इफ़ेक्ट देखने को मिलते है उसलिए हमने आपको इसके फायदे से पहले साइड एफ्फेट की बात की है ।

इस behosh ki dwa की सब से बेस्ट बात ये है की इस दवा का सेवन कएने के कुछ ही मिनिट में आपको असर ये देखने को मिल जाता है और और इंसान को गहरी नींद ये आने लग जाती है ।

बात रही इस की कीमत की तो ये आपको सिर्फ 15 से 20 रूपये में आसानी कोई भी मेडिकल स्टोर में मिल जाती है ।

बेहोश करने की दवा ऑनलाइन शॉपिंग

बेहोश करने की दवा ऑनलाइन शॉपिंग करना बहुत ही आसान है ऑनलाइन पर बहुत से साईट है जो की घर बैठे आर्डर करने की सविधा देता है उसके साथ साथ कुछ कुछ दवा ये अमेज़न जैसे साईट पर उपलध है पर उसके उस से आप आसानी से मांगा सकते हो . पर जो सिर्फ सर्फ सिर्फ दवा का आर्डर लेती है वैसी वेब साईट डॉक्टर का परचा मांगती है .

Behosh karne wala spray price

ये तो अलग अलग होता है इसका कोई फिक्स प्राइस नहीं है और आप कोनसी दवा लेते हो और उसमे भी एक ही दवा का अलग अलग प्रकार होते है इसलिए आप एकबार देख लीजिये आपको कोनसी दवा लेनी है पर इतना तो है इनका प्राइस ये जयदा से जयदा २ हजार तक ही होगा उस से जयदा कीमत वाला भी हो सकता है पर वो आपके कमा का नहीं होगा .

आक के पौधे से बेहोशी

अगर आप बहार घूमने जाते हो या फिर किसी जंगल में जाते हो और कभी कभी किसी पौधे की गनध लेकर आपको नींद जैसा कभी ना कभी महसुसु हुआ ही होगा और ये बात सच है हमारे आस पास ही ऐसे पड़े , फूल , पत्तिया है जिस को आप थोड़ा सा भी सुंग लेते तो तो आपको बेहोशी आ सकती है ऐसे कोई कोई पेड़ भारत में भी पाए जाते है और भारत के बहार भी पाए जाते है और उनमे से एक है आक का पौधा जी हां आक के पौधे से बेहोशी हो सकती है .

आप यकींन नहीं करोगे पर ये बहुत ही जान लेवा भी है और हमारे आयुर्वेद में बहुत से फयदे भी है ऐसा कहा गया है अगर हम सही से इस्तेमाल करे तो और अगर हम बिना किसी भी जानकारी के इस्तेमाल करे तो आपकी जान भी जा सकती है इसलिए ऐसे कोई भी आक का पौधा हो या फिर कुछ हो उसका आप कभी उपयोग ना करे

हम अगर इस पड़े पर उगने वाले फूल की बात करे तो उसको एकोनिटम इस नाम से जाना जाता है और ये पूरा का पूरा ही खरतनाक होता है ऐसा आप मान सकते हो और उसके कारण ही इस पड़े को और फूल को भेड़िए का दुश्मन, शैतान की हेलमेट, क्वीन ऑफ़ प्वायजन्स ऐसे खतनाक नामा से जाना जाता है .ये पौधा कैसे काम करता है ये अगर हम देख लेते है तो न्यूरोटॉक्सिन नमक बहुत ही जानलेवा तत्व ये पड़े की जड़ और पतियों में पाया जाता है . इस ही कारन आक का पौधा का इस्तेमाल करने के बाद सब से पहले दिल की धकधक को बहुत ही स्लो कर देता है और उसके साथ ही इस में पाया जाने वाला जहर दिमाग पर असर करने लग जाता है .

no behosh karne wali dava
1 Alpeax
2 Zolpidem
3 Clonazepam
4 Lopez MD 2
5 Lonazep MD 0.5 mg
6 RESTYL 0.5 mg
7 Zapiz 0.25
8 Alprax 0.5
9 XANAX
10 RESTYL

insaan ko behosh karne ke liye kaun sa dawa ka istemal

इस आर्टिकल में एड हमने आपको नींद आने की जो दवा होती उसकी जानकारी दी है.

आदमी को 30 दिन तक बेहोश करने के लिए कौन सी दवा है – aadmi ko 30 din tak behosh karne ke liye kaun si dawa hai

आप अपने डॉक्टर से पूछ कर जानकारी ले सकते हो.

अगर किसी को बेहोश करना है तो कौन सी दवाई इस्तेमाल की जाती है – agar kisi ko behosh karna hai toh kaun si dawai istemal ki jaati hai

आप गूगल पर या फिर अपने डॉक्टर से अधिक जानकारी ले सकते हो.

आप सभी को इस आर्टिकल से बेहोशी की दवा कब और कैसे यूज़ करते है बेहोश की दबाई का नाम इसकी जानकारी मिल ही गइ होगी और आपको बाताना चाहता हु की इस आर्टिकल का मकसद सिर्फ आपको जानकारी देना है आप कोई बी दवा लेने से पेहेले आप डॉक्टर की सलाह जरूर ले और इस जानकारी का गलत जानकरी का गलत इस्तेमाल करते हो तो उसकी कोई भी जम्मेदारी हम नहीं लेगे.

behosh karne wala spray price

12 thoughts on “बेहोशी की दवा कब और कैसे यूज़ करते है बेहोश की दबाई का नाम | Behosh Karne ki Dawa Spray | Nind Ki Goli | Mezolam Tablets 0.5 mg”

Leave a Comment