स्त्री का दूध पीने के फायदे | औरत का दूध  | Benefits Of Drinking Women Milk In Hindi

हेलो दोस्तों आज हम फिर से लेकर आये है एक और बहुत ही इंटरस्टिंग टॉपिक को लेकर और आज के इस आर्टिकल में आपको स्त्री का दूध पीने के फायदे क्या है इस विषय की सारी जानकारी आपको बहुत ही डिटेल में मिलने वाली है । तो आज कल इंटरनेट पर या फिर यूट्यूब पर ऐसे काफी जानकारी ऐसे मिलती है जिस में ये स्त्री का दूध पीने से ये फायदे होते है या फिर ऐसे नुकसान होते है तो क्या ये असल में सच है या फिर नहीं और क्या ये प्राकतिक तोर से सही भी है या नहीं इस सब की जानकारी भी आपको यहाँ पर मिलने वाली है और ये आर्टिकल का मसकद कोई भी अश्लीलता फैलना नहीं है सिर्फ और सिर्फ इंटरनेट पर जो कचरा फैला हुआ है उसको दूर कर के सही और सटीक जानकारी देना इस आर्टिकल का उदेश है । ladki ke dudh औरत का दूध 

तो ये कोई बताने की बात तो नहीं है पर आपको बता देते है की कोई भी महिला ये वो जब प्रेगनेंट होती ही तब से उनके शरीर के अंदर ये दूध बनाने लग जाता है और ये वही दूध होता है जो नवजात बच्चो का आहार होता है शरुवात के कुछ महीनो तक । और एक मर्द कभी नहीं समज पाएगा की कभी कभी कितना दर्द होता है जब उनके स्तन में दूध बनने लग जाता है और उसके साथ ही ब्रेस्ट का आकार भी बढ़ने लग जाता है उस से भी कमर में दर्द पैदा होता है ।

स्त्री का दूध पीने के फायदे | औरत का दूध 

आपको बता देते है की स्त्री का दूध हो या फिर गाय का , या फिर और किसी का दूध हो उनमे करीब करीब सामान ही पोषक तत्व होते है तो अगर आप गाय का दूध पीते हो तो स्त्री का दूध भी आप पी सकते हो ऐसा बहुत लोग मानते है । और जैसे की हमने बताया ये स्त्री का दूध पीने के फायदे सिर्फ नवजात बचो के लिए ही नहीं बल्कि जिनकी उम्र ये बढ़ चुकी है यानि की व्यस्क लोगो के लिए भी औरत का दूध बहुत फयदे पंहुचा सकता है ।

आपको पता है या नहीं वो मामूल नहीं पर कुछ सालो पहले आपने एक खबर तो सही ही होगी ना एक महिला ने जब अपने बचे को जन्म दिया तो उसके शरीर ने करीब 500 लीटर से जयदा दूध बनाया था और वही दूध को बजार में बेचकर करीब 5 से 6 लाख रूपये कमाए the . तो आपके दिमाग में भी सवाl आया ही होगा आखिर अध्कि के दूध की कीमत ये कोण दे रहा था तो उस महिला ने बताया है की ये दूध में बहुत ही पोषक तत्व होते है उस कारन से जो लोग बॉडी बिल्डिंग करते है जिनको सेहत बनानी होगी तो ऐसे लोग इस दूध का सेवन करते है और ऐसा भारत में बानी हुई मिर्जापुर की सीरीज में भी ऐसे ही कुछ दीख्या है ।

ladki ke dudh  के फयदे कैंसर को रोकता है ।

आज तक ऐसे कोई भी देव नहीं बनी है को की 100% कैंसर फ़ैलाने वाले तत्व को रोक सकता है पर क्या आप जानते हो स्त्री के दूध में पहले से ही ऐसे तत्व होते है जो की करीब 40 से जयदा अलग अलग कैंसर के जो प्रकार है जो की डायरेक्टली मदत करते है कैसंर से लड़ने के लिए मदगार होता है

रिलेशन मजबूर बना रहता है । औरत का दूध 

तो स्त्री का दूध पीने से रेलीशन ये मजबूत बना रहता है कुछ लोग तो छोटे बच्चो को जैसे दूध पिलाते है वैसे ही अगर आप अगर सेवन करते हो तो दोनों के बीच में और भी प्यार बढ़ने लग जाता है और कोई बीच में ऐसे कोई पर्दा भी नहीं होता उसके कारन सामान्य कपल से जयदा इनका रिश्ता ये सालो साल चलता है और इसमें भी अगर दोनों व्यक्ति अगर हामी भर कर करते है तो ही फयदा होगा नहीं तो अगर आप जोर जबरस्ती करोगे तो आपका रिश्ता कुछ ही महीनो में टूथ सकता है ।

ये पढ़ने में सुनने में कितना भी आपको घिन्ना लगे पर ये सच है ।

पत्नी का दूध गठिया के लिए ।

तो आपको बता देते है की पत्नी के दूध से भी गठिया का इलाज हो सकता है । तो स्त्री के दूध में एक ऐसा लैक्टोफेररिन नामक तत्व होता है जो की  गठिया के इलजा में इस्तेमाल किया जाता है । और इसके आलावा भी बहुत से ऐसे तत्व होते है जो की शरीर के लिए बहुत ही महत्व पूर्ण होते है ।

गले की खराश

अगर किसी बच्चे को गले की खराश हो जाये तो माँ का दूध पिलाने की सलाह देते है और ये सच भी है माँ के दूध का सेवन करने के बाद कुछ ही समय में गले की खराश ये चली भी जाती है तो ये सिर्फ छोटे बचो पर ही नहीं बल्कि बड़े लोगो के लिए भी इतना ही असरदार होता है ।

चेहरा साफ़ करने के लिए| Benefits Of Drinking Women Milk In Hindi

जी हां और ये कोई भी अफवा नहीं है पत्नी के दूध में लोरिक नाम का तत्व होता है जो की फेस पर किसी भी प्रकार के दाने हो या फिर मुहासे हो तो उनको कम करने के लिए ये बहुत ही फयदेमत होती है तो आपको इसको पीना नहीं है आपको सिर्फ ये दूध को फेस पर लगा देना है कुछ वक्त के लिए ।

सेहत बनाने के लिए

तो ये दूध उन लोगो के लिए बहुत ही असरदार होता है जो अपना वजन बढ़ाना चाहते है पर सफल नहीं हो रहे है तो अगर आप अपने डाइट में स्त्री का दूध शमिल कर देते हो तो कुछ ही दिनों में आपको अपनी सेहत में सुधार देखने को मिल जायगी । अगर आपको यकीन नहीं होता है तो आप खुद सोच लीजिये नवजात शिशु ये कुछ महीनो तक सिर्फ माँ का ही दूध पिता है तो भी एक एक दिन में उसकी सेहत में सुधर आपको देखने को मिल जाएगा । वैसे ही तरिके से ये बड़ो पर भी असर करता है ।

पत्नी को होती है ख़ुशी । औरत का दूध 

तो ये कोई नए बात नहीं है कुछ समय के बाद रिश्ते में उतनी रौनक नहीं रहती है और बच्चा पैदा होने के बाद लगभग उसका घ्यान ये आप से हटकर बचे पर केन्दित हो जाता है । और महिलाओ को इतना समय भी नहीं मिलता है अपनी ख़ुशी के लिए तो उनकी ख़ुशी के लिए आप स्त्री का दूध पी सकते हो तो एक अलग ही तरीके का आनद मिल जाता है और उस से रिश्ते में एक नए दिशा मिल जायगी ।

आखिर आपका पार्टनर क्यू आपका दूध पीना चाहता है । Benefits Of Drinking Women Milk In Hindi

तो बहुत ही आसान शब्दों में आपको बात देते ही की हर किसी की पसंद ये अलग अलग होती है दुनिया में जीते लोग होते है उस से जयदा उनकी फैनटसि भी अलग अलग होती है और इन से के बीच इंटरनेट पर मूवीज में भी दिखया जाता है इस के कारण भी ऐसे डिमांड हो सकती है ।

अलग अहहास

जैसे की हमने ऊपर ही कहा है जिंतने लोग है उनकी वैसे वैसे पसंद होती है । तो किसी के पति को स्त्री का दूध पीना ाचा लगता है तो किसी को नहीं भी होगा और ये कोई ऐसा रूल नहीं है की सब मर्दो को ाचा ही लगता होगा ।

कुछ मर्दो को स्त्री का दूध पीना पसंद नहीं होता है पर उसके साथ जो फयदे होते है ये जानकर ऐसा करते है ।

सिर्फ एक टेस्ट करने के लिए

आपको ये पढ़कर बहुत ही पागलपन वाला पोंइट लगा होगा पर ये भी सच है किसी किसी को बहुत ही चुअल मची रहती है की स्त्री के दूध का टेस्ट कैसा होता होगा इसको पिने से क्या होगा  ये सब जानने के लिए एक दो बार पी लेते है ।

लत होना । ladki ke dudh

इंसान को लत ये किसी भी चीज की लग सकती है और वो मीठा खाने की हो या फिर कुछ स्त्री का दूध पीना भी हो सकता है तो आपको कुछ ही समय में पता चल जाएगा और इंसान की लत की आदत ये एक बार से नहीं लगती है तो अगर आपको इस से कोई परेशानी ही रही है तो आप एक सात बात कर के कुछ नतीजे पर आ सकते हो ।

पत्निया या फिर कोई भी स्त्री क्या सोचती है  | ladki ke dudh

तो अभी तक आपको समज आजा ही होगा ये कोई नार्मल बात नहीं है और ये हर किसी की पसद पर निर्भर करता है और अगर हम कोई भी महिला की राय पूछे तो सब की अलग अलग होती है और खास कर के भारतीय लोग ऐसे मामलों में कुछ ना बोलना ही पसंद करते है तो हम भारतीय महिलये या फिर पुरुष क्या सोचते है इसकी पुख्ता जानकारी हम दे नहीं सकते है ।

पर बाहरी देश में ऐसे चीजों पर चर्चा करना बहुत ही आम बात है तो बहुत से महिलाओ को इस में कोई भी दिकत नहीं है और अगतर कोई भी दिकत होती है तो दोनी ही एकसाथ मिलकर बात कर के सब कुछ ठीक कर देते है ।

कुछ कुछ पत्नियों को ये भी दिकत आ जाती है जब शिशु जन्म लेता है तब असली समस्या पैदा हो जाती है क्यू की बच्चे के आने तक तो सही था पर अभी बचे को भी दूध चाहिए होता है तो उस वक्त किस को दू किस को नहीं ऐसी सिथि आ जाती है ।

तो कोई कोई महिलाओ का ये भी अनुभव है की उनके शादी को 5 साल हो गए है 2 बच्चे भी है पर उनके पति ने ऐसे कोई डिमांड नहीं की और उनका रिश्ता बहुत ही सही जा रहा है ।

तो आखिर में ये बात्ता देते है की ऊपर जो भी जानकारी है वो सब कुछ इंटरनेट के अलग अलग वेब साइट से इकट्ठा कर के ये आर्टिकल लिखा गया है । इस आर्टिकल में जो भी दावे है उन में से बहुत से दावे ये सही नहीं है और सब के सब ये बेहूदा है और आपको ये भी बता देते है की अगर आप ऐसे दूध में बहुत ही जानलेवा संक्रमण पैदा करने वाले बैटरियां भी पाए जाते है तो अगर आप ऐसे दूध का सेवन करते हो तो आपको भी ऐसे खतरनाक बीमारी हो सकती है ।

तो अगर हम कुल मिलाकर ये बात करे तो फयदे जितने है उस से जयदा इस के नुकसान है तो आपको बता देते है की आप अगर ऐसे कोई भी क्रिया करने का सोच रहे हो तो आप अपनी ही जान के साथ खेलने जा रहे हो या आप समज लीजिये ।

Leave a Comment