काली चाय से गर्भपात | काली चाय से गर्भ कैसे गिराए | क्या खाने से गर्भ नहीं ठहरता है

हेलो दोस्तों आप सभी का स्वागत है हमारे इस नए ब्लॉग में तो आज हम फिर से लेकर आये है एक नए अनोखी जानकारी को लेकर तो आज के इस आर्टिकल में आपको काली चाय से गर्भ कैसे गिराए इसकी डिटेल में और बहुत ही आसान शब्दों में जानकारी मिलने वाली है । आखिर गलती से प्रेग्नेंट हो जाए तो क्या करें इसकी भी जानकारी के साथ साथ आपको क्या खाने से गर्भ नहीं ठहरता है इसकी भी जानकारी आपको यहाँ पर ही आपको यहाँ पर मिलने वाली है और आपके इस के रिलेटेड जो जो सवाल है उसको भी डिटेल में जानकरी मिलने वाली है तो आप ये आर्टिकल शरू से अंत तक पढ़ लीजिये ।

पीरियड मिस होना ये सिर्फ प्रेगनेंसी के ही लक्षण नहीं होते है ये आप अचे से जान लीजिये तो आपको समय पर पीरियड नहीं आये है तो इसका डायरेक्ट ये मतलब नहीं है की आप प्रग्नेंट ही हो । आज भी हमारे देश में इस विषय पर डिटेल में चर्चा नहीं होती है और ऐसे से अलग अलग कारन होते है जिस की वजह से बहुत सी लड़किया ये घर पर ही गर्भ कैसे गिराए इसकी जानकारी खोजते है तो उस में तुलसी के पतों से गर्भ कैसे गिराए , जायफल से गर्भ कैसे गिराए, या फिर दालचीन से गर्भ कैसे गिराए इसकी जानकारी खोजते है ।

काली चाय से गर्भ कैसे गिराए इसके साथ ही इसके उपयोग ये पीरियड अगर मिस हो जाते है तो कोई कोई केसेस में पीरियड भी लाने में मदत करता है तो इसका मतलब ये नहीं है की आप डायरेक्ट ही इस नुस्के का सेवन कीजिये नहीं ऐसा करना आपकी सेहत के लिए हानिकारक हो सकता है इसलिए सब से पहले डॉक्टर की सलाह लेनी ही चाहिए होती है ।

काली चाय से गर्भपात कैसे होता है | काली चाय से गर्भ कैसे  गिराए

काली चाय से गर्भ कैसे गिराए इसकी जानकारी देखने से पहले हम आखिर ये सच भी है या नहीं उसकी जानकारी देख लेते है तो अगर आपको पता नहीं है तो आपो बता देते है की ये जो काली चाय  होती है वो असल में गर्म होती है और यही काली चाय का हम सेवन करते है तो हमारी बॉडी भी अंदर से गर्म होने लग जाती है और अगर कुछ ही दिनों की अगर प्रेगनेंसी है तो गर्भपात होने में एक तरह से मदत करता है ।

काली चाय से गर्भ कैसे गिराए उसके लिए आपको कुछ स्पेसल चीजे मिक्स कर के चाय नहीं बनानी है आपको सिर्फ नार्मल दो गिलास पानी में चाय बना लेनी है और उसको तब तक उबाल लेना है जब तक एक ग्लास पानी ना रह जाये यानि की आधा ना रहा जाये और हां आप चाय बन रहे हो तो चाय पत्ती भी जरुरी है । तो अगर आप सही से गरम गर्म ये चाय का सेवन करते हो तो कुछ ही दिनों में गर्भ गिर जायेगा ।

तो अभी तक हमने आपको सिर्फ ऊपर ऊपर से जानकारी दी है पर अभी हम डिटेल में जानकारी देख लेते है की आखिर ये कैसे त्यार किया जाता है । तो इस आर्टिकल में हम आपको काली चाय से गर्भ कैसे गिराए इसके लिए करीब 2 से 3 अलग अलग प्रकार ये चाय की विधि बताने वाले है तो आप इन सब चाय का भी सेवन कर सकते हो पर एक बात का ध्यान आपको रखना होगा की ये आपको एक साथ नहीं बलकि अलग अलग समय पर सेवन करना होगा , इसके जितने फायदे होते है उतने ही इसके साइड एफ्फेट भी होते है और जैसा की हमने आपको पहले ही कहा है की ये चाय गर्म होती है तो इसके साइड एफ्फेट तो आपको होंगे ही ।

तो हम आपको 4 अलग अलग प्रकार के चाय की विधि आपको बताने वाले है

1. गुड़ की काली चाय

2.अजवाइन की काली चाय

3.जीरे की काली चाय

4.हल्दी और काली मिर्च की काली चाय

1. गुड़ की काली चाय

तो इस चाय में प्रमुख घटक ये गुड़ है तो इसके लिए आपको सब से पहले पानी लेना है उस में थोड़ा सा गुड़ ये दाल लेना है और इस मिश्रण को तब तक उबाल लेना है की जब तक वो मिश्रण उबाल कर आधा ना हो जाये । उसके बाद इस मिश्रण को आपको छान लेना है और सेवन करना है ।

इसका उपयोग ये अनचाहे गर्भ और पीरियड लेट हो गया है तो उस कंडीशन में भी आप इस्तेमाल कर सकते हो आपको बेस्ट रिजल्ट ये देखने को मिल जायेगा । बात रही इस चाय को कब सेवन करनी चाहिए तो ये अगर आप सुबह-सुबह खाली पेट करीब 7 दिन तक लगातार सेवन करते हो तो आपको कुछ ही दिनों में आपको पीरियड्स ये आ जाएंगे ।

ये भी पढ़ लीजिये मेथी से गर्भपात कैसे करें | Methi Se Garbhpat Kaise Kare

अजवाइन की काली चाय | काली चाय से गर्भपात

तो इस में अजवायन ये प्रमुख घटक है । इसको बनाने की विधि की बात करे तो आपको नार्मल काली चाय जैसे बना लेते हो उस ही तरह बना लेनी है और उस में एक चम्मच अजवाइन ये मिक्स कर के उबाल लेना है । अगर आपको पता नहीं है तो आपको बता देते है की अजवायन का उपयोग ये गर्भनिरोधक और अनियमित पीरियड को सही करने के लिए इसका इस्तेमाल ये किया जाता है ।

ये चाय का सेवन ये आप अगर आप रात को सोते समय लेते हो तो आपको अधिक फायदेमद ये देखने को मिलता है । ये चाय भी नेचर में बहुत ही गर्म होती है उसके कारन इसका सेवन करने के बाद कुछ साइड एफ्फेट भी आपको देखने को मिल सकते है । इसलिए डॉक्टर की सलाह के बाद ही इसका सेवन करना चाहिए ।

जीरे की काली चाय 

जीरा का इस्तेमाल ये दर्द को कम करने के लिए भी इस्तेमाल किया जाता है , उसके साथ ही पीरियड्स को लाने के लिए भी इसका इस्तेमाल ये होता है । जीरे की चाय के आलावा इसको हम जीरे का जूस भी कह सकते है । तो उसको बनाने की विधि ये एक ग्लास पानी ये लेना है उसमे आपको करीब एक चमच आपको जीरा ये आपको पानी में मिक्स करना है और इसको अचे से उबाल लेना है और ये भी तब तक उबाल लेना है जब तक ये घट कर के आधा ना हो जाये करीब 10 मिनिट तक आपको ये उबाल ही लेना है तब ही जीरे का रस ये पानी में मिक्स होगा ।

इसके साथ ही अगर आपको आपका वजन कम करना है या फिर पेट की प्रॉब्लम को सही करना है तो आप इसका सेवन कर सकते हो । इस चाय का सेवन ये आप दिन में करब 2 बार एक बार सुबह एक कप शाम को सेवन कर सकते हो ।

ये कैसे काम करता है इसकी बात करे तो एक तरिके से गर्भाशय की झिल्ली को तोड़ देता है और जब ये गर्भाशय की झिल्ली टूट जाती है तब पीरियड्स ये आने के लिए शरू हो जाते है ।

हल्दी और काली मिर्च की काली चाय | काली चाय से गर्भपात

हल्दी ये हमारे शरीर के लिए कितनी लाभदायक होती है ये अलग से बताने की बात तो नहीं है और हल्दी से ही बॉडी की रोगप्रतिकारक शक्ति ये बढ़ने में मदत करता है । हल्दी और कमी मिर्च ये दोनों ही नेचर में गर्म होते है और उस ही तरह तीखी भी होते है । थोड़ी काली मिर्च की बात करे तो ये एक तरह के उत्प्रेरक की तरह काम करता है , और उसके वजह से ही बच्चेदानी में संकुचन निर्माण होता है और अंत में मेंब्रेन टूट ये टूट जाता है और गर्भ गिर जाता है ।

इसको बनाने की विधि बहुत ही आसान है आपको सब से पहले नार्मल कलाई चाय बना लेनी है और उस में ही आपको थोड़ी सी काली मिर्च और हल्दी ये मिक्स कर लेनी है जब तक आधा न रहा जाये तब तक आपको उबाल लेना है । ये चाय आपको सुबह सुबह खाली पेट सेवन कर लेना है और रात को सोने से पहले भी सेवन कर सकते हो ।

ब्लैक टी का सेवन करते समय सावधानियां

जी हां अभी तक हमने काली चाय से गर्भपात, काली चाय से गर्भ कैसे गिराए? इसकी जानकारी देख ली है पर अभी सब से जरुरी इसका सही से असर होने के लिए कुछ ख़ास बातो का ध्यान रखना बहुत ही जरुरी है ।

तो सब से पहले जब भी आप स्पेसल चाय का सेवन करते हो तो आपको उस समय में ठंडी चीजों का सेवन ये नहीं करना है क्यू की इस से असर ये होने में प्रॉब्लम हो सकती है । बहार की तली हुई चीजे , खट्टा, मसालेदार और तीखा ये आपको बंद करना चाहिए ।

जब आपकी प्रॉब्लम ख़त्म हो जाये तब आपको ये चाय तुरंत ही बंद करनी चाहिए । कोई भी चाय का सेवन करने के बाद अगर कोई भी साइड एफ्फेट आपको फील होता है तो तुरंत ही आप तुरंत ही इसका सेवन करना बंद कीजिये ।

अगर आपकी प्रेगनेंसी ये एक महीने से जयदा है तो आप कोई भी घरेलु नुस्के का उपयोग मत कीजिये क्यू की ये आपकी सेहत के लिए हानिकारक हो सकता है और आपकी कंडीशन को और भी जयदा ख़राब कर सकता है ।

आपको सब से पहले प्रेगनेंसी टेस्ट कर लेना है और उसके बाद ही डॉक्टर की उचित सलहा के बाद आपको सेवन करना चाहिए आपको खुद से ऐसे कोई भी नुस्के का इस्तेमाल कीजिये ।

तो ये थी काली चाय से गर्भ कैसे  गिराए , गलती से प्रेग्नेंट हो जाए तो क्या करें इसकी जानकारी के साथ साथ बाकी की जानकारी तो आपको बता देते है की इस आर्टिकल में आपको जो भी जानकारी मिली है वो सिर्फ आपकी एक्स्ट्रा जानकारी के लिए ही लिखी है तो आप ये आर्टिकल को पढ़ कर या फिर इंटरनेट का कोई और वीडियो या फिर आर्टिकल को पढ़ कर आप खुद से कोई भी दवा या फिर नुस्के का उपयोग ये मत कीजिये क्यू की ये आपकी सेहत के लिए हानिकारक हो सकता है इसलिए डॉक्टर की सलाह लेने के बाद ही सेवन करना चाहिए ।

 

Leave a Comment