गाल फुलाने वाली गोली | गाल फुलाने की दवा या टेबलेट | पिचके गालो को कैसे फुलाए | gaal fulane ki patanjali medicine

हेलो दोस्तों आह हम फिर से लेकर आये है एक और आपकी खूबसूरती से जुडी हुई जानकारी को लेकर और तो आज के इस आर्टिकल में हम आपको गाल फुलाने की टेबलेट का नाम क्या है , पिचके गाल भरने की दवा कोनसी है आखिर ये पिचके गाल के कारण क्या होता है ये सब की जानकारी के साथ साथ इस ही विषय पर आपको और भी डिटेल में जानकारी वो भी आसान शब्दों में जानकारी मिलने वाली है तो अगर आपको भी यही जानकारी चाहिए तो आप इस आर्टिकल को सुरु से अंत तक पढ़ लीजिये ।

खूबसूरत दिखना किस को ाचा नहीं लगता है वो चाहे लड़का हो या फिर लड़की हो तो अगर आपके पिचके गाल है तो फेस की खूबसूरती पर थोड़ा असर तो पद ही जाता है । तो ये पिचके गाल सिर्फ गाल तक ही नहीं सिमित है क्यू की अगर आपका वजन ही कम होगा तो ये बहुत सारे पिचके गाल के कारण में से एक होता है ।

Table of Contents

गाल पिचके होने के कारण – Gaal Fulane Ki Dawa : gaal fulane ke तरीके

तो अभी हम  गाल पिचके होने के कारण बता देते है  क्यू की अगर हमको कारन पता होगा तो आप उस पर सही से उपचार कर सकते हो और आगे भी ऐसे कोई पिचके गाल की समस्या फिर से ना हो ।

सिगरेट का सेवन करना

जी हां सिगरेट का सेवन करना  केवल सिर्फ हमारे बॉडी को अंदर से ही नहीं बल्कि बहार से भी खोकला कर देता है और जयदा सिगरेट का सेवन करने से उठो का कलर भी काला होने लग जाता है और बाद आँख भी लाला हो जाते है उसके सात ही फ्री में गाल पिचकने की बीमारी लग जाती है ।

पानी ना मिलना

पानी ये हमारे लिए कोई अमृत से कम नहीं है जी हां हमारे शरीर में आप मानोगे नहीं पर हमारे बॉडी में करीब 60% पानी ही होता है और ये जो गाल पिचके होने की प्रॉब्लम आती है वो इसके कारण ही आती है । अक्सर आप ऐसी में रहते हो तो आपको प्यास लगी है वो पता नहीं लगता है इसलिए आपको प्यास लगे या फिर नहीं नहीं लगे आपको अपनी उम्र के हिसाब से आपको पानी का सेवन करना चाहिए ।

पानी की वजह से पुरे शरीर में जो गन्दगी होती है वो बहार फेकि जाती है और और खून साफ होता है और अगर खून साफ होगा तो गाल पिचके होने की प्रॉब्लम भी नहीं आएगी ।

पोषक तत्व ।

अगर आपके शरीर को पोषक तत्व ही नहीं मिल पाएंगे तो गाल पिचके होने जैसे समस्या होना तो आम बात है । तो अगर आप खाना ही सही नहीं लोगे तो आपकी उम्र ये कम भी है , आप कोई सेवन भी नहीं करते हो फिर भी ये समय से पहले आने में वक्त नहीं लगता है ।

मस्टरबैशन

जी हां बहुत लोगो का ये भी मानना है की मस्टरबैशन से सेहत पर असर होता है वजन कम होता है तो आप समज लीजिये की वजन कम होने से भी गाल पिचके होने जैसे समस्या आ सकती है ।

एलोविरा – Galo Ko Bharne Ka Tarika Hai Aloevera | gaal fulane ki patanjali medicine

एलोविरा ये लगभग हर बीमारी में इस्तेमाल किया जाता है तो ये पिचके गाल भरने की दवा से जयदा असरदार एलोविरा काम करती है तो इस एलोविरा में फेस की सिकन को तरोताजा रखता है और एलोविरा में एंटीऑक्सीडेंट भी होती है जो की फेस की सिकन को किसी भी प्रकार की हानि होने से रोकता है और के नए रौनक आपको देखने को मिल जाती है ।

इसके लिए आपको फ्रेश एलोविरा का रस मिले तो बेहतर होगा और अगर ना मिले तो आप बजार से कोई केमिकल फ्री एलोविरा का जेल मांगा सकते हो वो आप अपने फेस लग लगा दीजिये और 20 मिनिट तक गोल गोल सर्कुलर डिरेक्शन में मालिश कर लीजिये हलके हाथ से आपको ये एलोविरा जेल से मालिश करने के बाद गुण गुने पानी से अपना फेस धो लीजिये ।

जैतून का तेल – Olive oil ki madad se gaal ko bhare

जैतून का तेल यानि की आम भाषा में ओलिव आयल बोलते है उसका आप इस्तेमाल कर सकते हो । ओलिव आयल में monounsaturated fat नमक तत्व होता है जो की आपके फेस को स्वसत रखने का काम करती है ।

आप सच नहीं मानोगे पर ये तेल चेहरे पर झाइयां आने से बचता है जो की किसी मैजिक क्रीम के जैसे काम करता है । तो  आप गाल फुलाने की क्रीम का इस्तेमाल करने से पहले आप ये जैतून का तेल का इस्तेमाल कर लीजिये जो की आप इसको दो तरिके से इस्तेमाल में ला सकते हो सब से पहले आप रोज के आहार में 1 चमच भी जैतून का तेल का इस्तेमाल कर लोगे तो आपके लिए बेहतरीन होगा ।

उसके आलावा आपको डायरेक्ट जैतून के तेल को अचे से गर्म कर के थोड़ा ठंडा होने के बाद आपने गाल पर कुछ देर तक मालिश कर सकते हो आपको सामान ही रिजल्ट देगा जो  की गाल फुलाने की टेबलेट का नाम हो या फिर पतंजलि गाल फुलाने की दवा नहीं देगी इतनी जल्दी ।

शहद – Gaal  Ko Ubharne Ka Upay Hai Honey | gaal fulane ki patanjali medicine

शहद को आयुर्वेद में अलग ही उच्च महत्व दिया जाता है और ये बहुत सारे प्रोडक्ट में भी इस्तेमाल किया जाता है । तो इसका इस्तेमाल करने के लिए सब से पहले आपको एक चमच ये शहद लेना है और एक छोटा सा पपीते का तुड़का लेना है और उसकी पेस्ट कर के सब मिक्स कर के आपको अपने फेस पर लगा लेनी है 

ये पेस्ट आपको अपने फेस पर करीब 15 से 20 मिनिट तक ऐसे ही लगा कर रख लेनी है उसके बाद आप फेश पानी से धो लीजिये आपको कुछ ही दिनों में अचे रिजल्ट ये देखने को मिल जाते है ।

इसका इस्तेमाल करने से आपको खुद ही महसूस होगा की मॉइस्चर की अछि लेयर त्यार कर देती है उसके साथ ही फेस की स्किन ये टाइट महसूस होने लग जाएगी ।

गुलाब जल और ग्लिसरीन –  से गालो को मोटा करने का उपाए

गुलाब जल ये कोई आज से इस्तेमला में करने वाली कोई चीज नहीं है इसका इस्तेमाल ये हजारो सालो से इस्तेमाल किया जाता है । इसका इस्तेमाल करना बहुत ही आसान है आपको ये गुलाब जल और ये ग्लिसरीन का मिश्रण है वो आपको रात को सोने से पहले अपने फेस पर लगा अछि तरह से लोशन अप्लाई कर लेना है और सुबह उठने के बाद आपको ये हलके गर्म पानी के साथ धो लेना है ।

मेथी के साथ अपनाएं उपाय | पतंजलि गाल फुलाने की दवा

अगर आप पिचके गाल भरने की दवा देख रहे हो तो आप मेथी का इस्तेमाल कर सकते हो । मेथी में भर भर के विटमिन्स और एंटीऑक्सीडेंट्स पाए जाते है जी की गाल फुलाने की अंग्रेजी दवा का नाम जैसे ही काम करती है ।

इसका इस्तेमाल आपको बहुत ही आसन है तो आपको सब से पहले मेथी की पाउडर लेनी होगी और उसमे ही थोड़ा सा पानी मिला लेना है और एक अछि पेस्ट त्यार कर लेनी होगी और वो पेस्ट आपको अपने फेस पर लगा लेनी है आपको ये रोजाना 10 मिनिट तक ये पेस्ट लगा लेनी है और अछि तरह से मालिश कर लेनी होगी और 10 मिनिट के बाद धीरे से ये पेस्ट साफ़ पानी से धो लेनी है आपको कुछ ही महीनो में रिजल्ट देखने को मिल जाता है ।

Gaal fulane ki ayurvedic dawa  | शिया बटर का करें इस्तेमाल

इस शिया बटर की बात करे तो इसमें फैटी एसिड ये तत्व बहुत प्रमाण में पाया जाता है तो इसका आप गाल फुलाने की क्रीम या फिर gaal fulane ki dawa जैसे काम करती है ।

तो फिर इसका इस्तेमाल ये रोजाना करना होगा जिस में सिर्फ 10 मिनिट के लिए आपको अपने फेस लगा कर अचे से मालिश कर लेना है और बाद में आपको ऐसे ही 15 मिनिट के लिए आपको छोड़ देना है रेस्ट करने के लिए उसके बाद आपको हलके गर्म पानी के साथ फेस साफ कर लेना है ।

सेब भी होगा कारगर— gaal fulane ki patanjali medicine

एक सेब फल सेवन करने की सलाह ये डॉक्टर पहले से दे रहे है तो इसका इस्तेमाल ये एक फ्रेश सेब को धो लेना है और उसको काट कर एक मिस्की में दाल कर अछि माहिम पेस्ट बना लीजिये और उस पेस्ट को आप अपने फेस पर लगा कर अचे से हलके हाथ से मसाज कर के लेना है वो भी सिर्फ 5 मिनिट के लिए उसके बाद आपको 10 मिनिट के लिए ऐसे ही पेस्ट लगा कर रख लीजिये ।

उसके बाद आपको फेश पानी के साथ धो लीजिए इस के बाद आपको अपने फेस में अलग सी कसाव पैदा होगा और स्किन ये एक छोटे बचे की जैसे स्किन होती है वैसे ग्लो करने लग जाती है ।

पिचके गाल फुलाने की आयुर्वेदिक दवापतंजलि मेडिसिन

अगर आप gaal fulane ki patanjali medicine खोज रहे हो तो आपको बता देते है की अभी तक पतंजलि की तरह से ऎसी कोई भी दवा नहीं बनी हुई है जो की स्पेसल सिर्फ और सिर्फ gaal fulane ki dawa के काम में आती है पर gaal fulane ki patanjali medicine के लिए आप पतंजलि के जो दूसरे प्रोडक्ट है उसका आप इस्तेमाल कर सकते हो ।

सब से पहले अगर आपको कोई भी इंसान ये gaal fulane ki patanjali medicine’ की तरफ से है तो आप सब से पहले उसके प्रणाम की जांच कर ले तो ये जाने देते है अभी हम ऐसे कोनसी दवा है जो की आपके गाल फुलाने में काम में आए ।

पतंजलि अश्वगंधा चूर्ण और पतंजलि शतावरी चूर्ण यही दो ऐसे दवा है जिस से आपको मदत मिल सकती है तो आप इन सब को कैसे इस्तेमाल कर सकते हो आपको पतंजलि अश्वगंधा चूर्ण का इस्तेमाल करना होगा अगर आप मर्द हो तो और सेवन करना बहुत ही आसान है तो दिन में दो बार एक सुबह और एक शाम को हलके गर्म दूध के साथ सेवन कर लेना है ।

और अगर आप महिला हो तो आपको पतंजलि शतावरी चूर्ण का इस्तेमाल कर लेना है आपको नाम में कंफ्यूज नहीं होना है मर्दो के लिए अलग है और महिलाओ के लिए और उसका सेवन भी अश्वगंधा चूर्ण  जैसे ही करना है ।

अगर आप सही तरीके से इन पिचके गाल भरने की दवा का सेवन कर देते हो तो आपको 1 से 2 महीने में आपको रिजल्ट देखने को मिल सकती है आपके गाल ये कुछ ही दिनों में उभरे हुए देखने को मिल जायेगे ।

गाल फुलाने का सिरप

बहुत से लोगो को दवा यानि की गोलिया का सेवन करना ाचा नहीं लगता है तो वो गाल फुलाने की क्रीम या फिर गाल फुलाने का सिरप का रुख लेते है पर अभी हम गाल फुलाने का सिरप की जानकारी बता देते है तो Dexorange Syrup ये सब से बेस्ट दवा है जो की डायरेक्ट पिचके गाल भरने की दवा के लिए इस्तेमाल नहीं होती है पर इस दवा का सेवन करने से आपकी सेहत बनने में मदत होती है ।

अगर आपकी सेहत बन जाएगी तो आपके पिचके गाल ये अपने आप ये भर जायगे ।

गाल फुलाने की क्रीम

ऊपर हमने गाल फुलाने की क्रीम देख ली तो अभी हम गाल फुलाने की क्रीम की बात कर लेते है तो वैसे आपको मार्किट में बहुत सारे ऐसे क्रीम मिल जाते है पर हमने जिन भी लोगो से पूछा है वो लोगो को नेगेटिव ही रिजल्ट मिला है यानि की बहुत से लोगो को रिजल्ट मिला ही नहीं और अगर किसी को रिजल्ट मिल भी जाये तो बहुत जयदा समय लगता है वो इसके प्राइस को जस्टिस नहीं कर पता है इसलिए हम इसको इतना जयदा जानकारी बताने वाले नहीं है ।

गाल फुलाने की अंग्रेजी दवा का नाम

अगर आपको गाल फुलाने की अंग्रेजी दवा का नाम बता दे तो सब से अछि ये Beplex Forte Tablet ये मानी जाती है अगर आपके गाल ये किसी विटामिन के कारण हुए है तो ये आपके लिए किसी जादू के जैसे काम कर सकती है । क्यू की इस Beplex Forte Tablet गाल फुलाने की अंग्रेजी दवा का नाम में बहुत सारे मल्टीविटामिन होते है जिस के कारण कुछ ही दिनों में आपको ाचा रिजल्ट देखने को मिल जायेगा ।

Pichke gaal ko fulane ke gharelu upay

अगर आप घरेलु नुस्के का इस्तेमाल करते हो तो जाहिर सी बात है की इस से आपको रिजल्ट ये थोड़ी देर में मिल सकता है पर उसकी साइड इफ़ेक्ट ये ना  के बराबर होते है ।

 Face Exercise | पिचके गाल भरने की दवा

आप बॉडी बनाने के लिए जिम में जाते हो इतनी मेहनत करते हो तो जैसे ही फेस के लिए भी अलग अलग तरह के फेस एक्सरसाइज होते है वो आपको धीरे धीरे बाकी उपाय के साथ ही कर लेनी चाहिए तो सुरुवात में आप धीरे धीरे कर सकते हो उसके बाद आप अपनी लेवल बड़ा सकते हो आपको ये Face एक्सरसाइज कैसे करनी है ये आपको यहाँ पर समज नहीं आयेगा इसलिए आप यूट्यूब पर देख सकते हो ।

पोषक आहार  |पिचके गाल भरने की दवा

अगर आपके आहार में ही पोषक तत्व नहीं है तो आपको गाल फुलाने की टेबलेट का नाम क्या है , गाल फुलाने की अंग्रेजी दवा का नाम , पिचके गाल भरने की दवा ये सर्च करने की बारी आ ही जाएगी तो आपको इन सब से बच लेना है तो आपको ाचा पोषक आहार लेना होगा तो पनीर, दूध, ओट्स, अंडा, बींस, दालें, बादाम, सेब, गाजर, एवोकैड़ो  जैसे आपको आहार में शामिल कर लेना है

तो ये थी कुछ गाल फुलाने की क्रीम , गाल फुलाने की टेबलेट का नाम , पिचके गाल के कारण क्या होते है उसके बारे में बहुत ही शार्ट और आसान शब्दों में जानकारी तो आप इस आर्टिकल को पढ़ कर या फिर कोई भी वीडियो देख कर खुद से किसी भी गाल फुलाने की क्रीम या फिर गाल फुलाने की टेबलेट का नाम या कोई भी नुस्के का इस्तेमला खुद से कभी भी ना करे किसी डॉक्टर की सलाह जरूर ले ।

Leave a Comment