गोरा होने की टेबलेट | Gora Hone Ki Tablet | स्किन गोरा करने वाली टेबलेट

हेलो दोस्तों कैसे हो आप तो आज हम फिर से लेकर आये है एक और मजेदार और जानकारी से भरा हुआ आर्टिकल लेकर तो आज के इस आर्टिकल में आपको गोरा होने की टेबलेट इस विषय में बहुत ही डिटेल में जानकारी मिलने वाली है । बहुत से लोगो को ये जानकारी चाहिए होती है की आखिर स्किन गोरा करने वाली टेबलेट कोई गोली है या नहीं अगर है तो कैसे इस्तेमाल में आती है । क्या इस Gora Hone Ki Tablet साइड इफेक्ट है या नहीं ये गोली कहा पर मिलेगी और कितने रूपये में मिलेगी इस सब की जानकारी आपको इस ही आर्टिकल में मिलने वाली है और आर्टिक्ल के बीच बीच में एक्स्ट्रा जानकारी भी मिलने वाली है तो आप इस आर्टिक्ल को सुरु से अंत तक पढ़ लीजिये ।

गोरा होने की टेबलेट | Gora Hone Ki Tablet | स्किन गोरा करने वाली टेबलेट

1 ऑर्गनिक फेस क्रीम
2 मुलेठी पाउडर गोरा होने की आयुर्वेदिक दवा
3 एल-ग्लूटाथियोन
4 टैटियोमैक्स ग्लूटाथियोन सॉफ़्टजेल
5 एथिग्लो प्लस स्किन व्हाइटनिंग एंड एज डिफाइंग
6 आई-फेयर स्किन व्हाइटनिंग
7 गोरा होने की टेबलेट डॉ. जेम्स एल-ग्लूटाथियोन

तो गोरा दिखना किस को ाचा नहीं लगता है और अगर किसी को एक चसा दिया जाये की आपकी स्किन का कलर बदलने का तो 100 में से 98 लोग गोरा ही होना पसद करते है और उसके पीछे भी बहुत अलग अलग कारन है अगर आपका कलर ये गोरा है तो बचपन से ही हीरो के जैसे देखा जाता है और अगर आप दीखने में सावले हो तो पूछो ही मत स्कूल में ही क्या क्या नाम से पुकारते है और इसके लिए हम सब खुद ही जिम्मेदरा है अगर आप मेरी बात करे तो में भी सवाला ही हु और मेरी माने तो गोरा होने की टेबलेट को खोजने के बजाये हम खुद को कैसे और इम्प्रूव कर सकते है उसके हमको ध्यान देना होगा क्यू की ये भहार की ब्यूटी कब तक लुभा पाएगी ये हमारी खुद की चॉइस है पर आप ख़फ़ा मत हो जाईए आपने जिस मकसद से आर्टिकल को ओपन किया है यानि की गोरा होने की टेबलेट जी जानकारी मिलने वाली है ।

गोरा होने की टेबलेट डॉ. जेम्स एल-ग्लूटाथियोन

अगर गोरा होने की टेबलेट की बात हो और गोरा होने की टेबलेट डॉ. जेम्स एल-ग्लूटाथियोन का नाम ना आये ऐसा हो नहीं सकता है । ये को दवा है उसको अभी तक हजारो लाखो लोगो को गोरा कर दिया है और वो भी कोई साइड इफ़ेक्ट के जी हां इस गोली का वैसे तो कोई ख़ास साइड एफेक्ट देखने को नहीं मिलता है ।

और इस दवा भारत में नहीं बल्कि अमेरिका में बनाई जाती है । ये जो दवा है उस में ख़ास तोर से एंटीऑक्सिडेंट ग्लूटाथियोन, एंटीऑक्सिडेंट विटामिन सी और अल्फा-टी एसिड पाए जाते है और ये वही तत्व है जिस के कारण आपका शरीर के धोरे धीरे गोरा होने लग जाता है । आपको एक बात याद रखनी होगी की ये कोई जादू की कोई दवा ही है की 2 दिन में आपको गोरा कर देंगी ऐसा नहीं है ये दवा का असर देखने के लिए आपको थोड़ा सा समय तो देना ही होगा ।

ये जो गोरा होने की टेबलेट उसका सेवन करने से स्किन तो गोरी होती ही है वैसे ही दाग-धब्बों को भी कम करने का काम ये दवा करती है ये दवा आपको लेनी है तो आपको ये फ्लिपकार्ट और बाकी ऑनलाइन स्टोर में करीब 1500 रूपये के आस पास मि जायगी ।

गोरा होने की टेबलेट आई-फेयर स्किन व्हाइटनिंग

ऊपर की जो आपने दवा देखि थी वो भारत में नहीं बनी थी पर ये जो गोरा होने की टेबलेट आई-फेयर स्किन व्हाइटनिंग दवा है वो पूरी तरह से भारत में बनी हुई दवा है ।agar इस दवा की खास बात है तो इस में शून्य फिलर्स और एडिटिव्स पाया जाता है । इस दवा में जो  विटामिन सी, विटामिन ई, अंगूर के बीज का अर्क और अल्फा-लिपोइक एसिड पाया जाता है उसके कारण ही ये दवा बाकी दवा से थोड़ी अलग है ।

ये दवा आपके स्किन को गोरा करता ही है उसके साथ साथ आप सच नहीं मानोगे पर इस में जो एंटीऑक्सिडेंट पाया जाता है इसके कारन आपकी उम्र को भी बढ़ने से रोकता है इसका मतलब ये नहीं है की आपकी की उम्र ये 16 साल ही की हो जाएगी तो ऐसा नहीं है सिर्फ बढ़ती उम्र के साथ जो फेस और स्किन पर असर देखने को मिलता है उसको कम करता है ।

ये दवा आपको 500 रूपये में आपको अमेजॉन बाकि के ऑनलाइन स्टोर और नजदगी स्टोर में मिल जाएगी ।

गोरा होने की टेबलेट एथिग्लो प्लस स्किन व्हाइटनिंग एंड एज डिफाइंग

ये जी दवा है ये कोई जादू की तरह ही आपके स्किन पर असर करती है । इस दवा में प्रमुख रूप से ये एल-ग्लूटाथियोन नामक तत्व पाया जाता है जिस के कारण आपके स्किन का कलर धीरे धीरे गोरा होने लग जाता है ।

आपकी स्किन को तरोताजगा रखने के लिए और स्किन को यंग रखने के लिए इस दवा में ग्लूटाथियोन एंटीऑक्सिडेंट , पाइकोजेनॉल, अल्फा-लिपोइक एसिड और अंगूर के बीज का अर्क भी पाया जाता है इस दवा की एक और ख़ास बात ये है की इस दवा के साथ साथ आपको ग्लूटाथियोन सप्लीमेंट और विटामिन सी सप्लीमेंट भी आपको मिल जाते है और उसके कारण आपको बेहतर रिजल्ट ये देखने को मिल जाता है ।

ये जो स्किन गोरा करने वाली टेबलेट है वो आपको करीब 3000 रूपये में मेल जायगी ऑनलाइन या फिर ऑफलाइन में भी ।

गोरा होने की टेबलेट टैटियोमैक्स ग्लूटाथियोन सॉफ़्टजेल

तो ये जो हम आपको नाम बताने वाले है वो अभी तक का सब से महँगी दवा है अगर आपके पास पैसे की कमी नहीं है तो आप इस दवा का सेवन कर सकते हो । तो सब से पहले ये दवा लगभग आपके स्किन के रिलेटेड जितने भी प्रॉब्लम है जैसे की मुंहासे, धब्बे, मलिनकिरण, सूखापन / तेलीयता, असमान बनावट इस सब की भी सही करने का काम ये गोली करती है  । और इस दवा का प्रमुख काम है स्किन को गोरा करने का वो तो बहुत ही खूबी से करती है ।

इस गोरा होने की टेबलेट टैटियोमैक्स ग्लूटाथियोन सॉफ़्टजेल की कीमत की बात करे तो ये आपको करीब 6 हजार रूपये में आपको इसकी 30 गोलिया मिलती है और ये दवा महँगी होने के कारन ये आपको बड़ी स्टोर में ही मिल सकती है ।

गोरा होने की टेबलेट शुद्ध रसायन एल-ग्लूटाथियोन

ये जो एल-ग्लूटाथियोन नामक दवा है उसका इस्तेमाल ये भारत में इतना जयदा नहीं होता है पर ये भी बाकी के दवा जितनी ही असरदार साबित होती है इस दवा में अंगूर के बीज, विटामिन सी, और विटामिन ई जैस तत्व पाए जाते है जिस के कारन आपकी जो डार्क स्किन है उसको गोरा कर देता है । ये दवा भी बाकी दवा जैसे ही उम्र को बढ़ने से रोकता है , स्किन में नए जान डालता है , काले धब्बे को भी कम करता है तो आप ऐसा बोल सकते हो की ये स्किन का डॉक्टर है । और इस Gora Hone Ki Tablet कीमत की बात करे तो ये आपको 2500 से 2600 रुपये के बीच में इसकी 60 गोलिया मिल जाती है ।

मुलेठी पाउडर गोरा होने की आयुर्वेदिक दवा

तो अभी तक हमने जयदा कर के अंग्रेजी दवा देखि तो अभी हम गोरा होने की आयुर्वेदिक टेबलेट की जानकारी देख लेते है तो ये मुलेठी पाउडर होता है वो बहुत ही असरदार होता है । ये मुलेठी की पाउडर है वो सिर्फ आपके स्किन के लिए ही नहीं बलकि आपके बालो ये लिए भी बहुत ही फयदेमद होता है तो अभी हम इस का इस्तेमाल कैसे करते है वो जान लेते है

तो सब से पहले ये कोई मुँह से सेवन करने की दवा नहीं है बल्कि ये एक फेस पैक है जी हां तो इसको बनाने के लिए आपको सिर्फ 3 चीज चाहिए तो सब से जरुरी ये मुलेठी पाउडर का पाउडर चाहिए होगा थोड़ा सा दूध और चंदन पाउडर का लेप त्यार कर लेना है और यही लेप आपको अपने फेस पर 20 मिनिट तक लगा कर बाद में गुनगुने पानी से धो लेना है ।

ऑर्गनिक फेस क्रीम Fairness Cream

ये जो ऑर्गनिक फेस क्रीम है वो Bella Vita ब्रांड ने बनाया है । इस में कॉटन, पम्पकिन, जैस्मिन, बादाम जैसे नेचरल तत्व मिलाये जाते है । जिस के कारण ब्लैक हेड्स, स्किन एक्ने, धुप से हुई काली त्वचा हो तो उसको साफ कर के एक नए निखार देने का काम ये ऑर्गनिक फेस क्रीम करती है । इस क्रीम की कीमत की बात करे तो ये आपको करीब 400 रूपये में कही पर भी मिल जायगी ।

इस क्रीम में कोई भी हानिकारक केमिकल नहीं डाला जाता है तो साइड एफ्फेट होने का कोई चान्स ही नहीं है ।

पूरा शरीर गोरा करने की दवा है आइवरी कैप्स स्किन एनहांसमेंट

अगर आपके पास बहुत ही पैसा है तो ही ये जो आइवरी कैप्स स्किन एनहांसमेंट की दवा है उसका इस्तेमाल करे क्यू की ये जो दवा है वो सब से महगी दवा है जो की आपको करीब १० हजार में मिल जाती है . ये जो दवा है वो एनहांसमेंट बायोएक्टिव फॉर्मूला का इस्तेमाल करती है जिस की वजह से ये दवा बाकी दवाओं से थोड़ी महँगी है .

डॉक्टर से गोरा होने की दवा लेनी चाहिए या नहीं

सब से पहले आपको इस आर्टिकल में जो भी जानकारी दी है उसका इस्तेमाल आपको सब से पहले आपको ये गोरा होने की टेबलेट का इस्तेमाल करने से पहले आपको अपने डॉक्टर की सलाह लेनी जरुरी होगी आपको कोई भी दवा या फिर गोली का खुद से इस्तेमाल नहीं करना चाहिए ।

आज के इस समय में बहार बहुत से ऐसे मेडिकल ट्रीटमेंट है जिस से आपकी त्वचा का कलर ये बदल सकती है पर ये जो ट्रीटमेंट होते है वो बहुत ही जयदा महंगे होते है और सभी जगह पर उपलब्ध भी नहीं होते है  इसलिए आपको किसी भी डॉक्टर पर आँख बंद कर के विश्वास नहीं रखना है और आपको अचे से डॉक्टर की और उस क्लिनिक की जांच कर के आगे की बात करनी है.

पूरे शरीर को गोरा करने वाली टेबलेट असल में काम करती भी है या नहीं ?


अगर एक लाइन में इसका जवाब दे तो करती भी और नहीं भी करती है ऐसी जो भी दवा होती है वो सिर्फ स्किन का जो दबा हुआ रंग होता है इसको बहार निकाल देता है .

gora hone ki tablet name बताये


आज के समय में अगर आप मेडिकल में जाते हो तो वह पर आई-फेयर स्किन व्हाइटनिंग , डॉ. जेम्स एल-ग्लूटाथियोन , आइवरी कैप्स स्किन एनहांसमेंट ये कुछ पॉपुलर दवाये है .

Leave a Comment