Husband Ko Birthday Gift Kya De | पति के जन्मदिन पर क्या गिफ्ट देना चाहिए | एनिवर्सरी में हस्बैंड को क्या गिफ्ट दे

हेलो दोस्तों आप सभी का स्वागत है हमारे इस नए ब्लॉग में तो आज हम फिर से लेकर आये है एक और अनोखी जानकारी को लेकर और आज के इस आर्टिकल में आपको husband ko birthday gift kya de  इसकी डिटेल में जानकारी आपको यहाँ पर मिलने वाली है । इसके साथ ही आपको पति के जन्मदिन पर क्या गिफ्ट देना चाहिए जिस से एकदम से खुश भी हो जाये उस ही तरह इस के प्राइस क्या क्या है ।

इस आर्टिकल में आपको सिर्फ पैसे से मिलने वाले गिफ्ट की बात नहीं करने वाले है बलकि इसके आलावा भी को गिफ्ट्स होते है उसकी जानकारी आपको यहाँ पर मिलने वाली है इसके साथ ही आपको इस ही रिलेटड आपको और भी जानकरी आपको मिलने वाली है तो आप ये आर्टिकल शरू से अंत तक सही से पढ़ लीजिए ।

Surprise दे | Husband ko birthday gift kya de

सरप्राइज लेना ये सब को पसंद है श्याद ही कोई इंसान होगी होगा की जिस जो ये पसंद ही है । तो आपको इसके लिए ऐसा भी नहीं की लाखो का गिफ्ट्स ये लेना है तो पर अगर आप कुछ 100 , 00 रूपये खर्च कर के भी अगर आप सरप्राइज देते हो तो वो भी उतना ही सही होगा । इसलिए लिए आपको कुवह जयदा नहीं कुछ बलून आते है , कुछ दिवाली के लाइट्स आते है या फिर दिए या फिर कैंडल्स होते है उस का इस्तेमाल कर के अगर आप छोटा सा भी डेकोरेशन करते हो और सरप्राइज देते हो तो आप ही सोचिये पति ये कितना खुश होगा ।

पर हां पति से चुपके से सारा कुछ डेकोरेशन करते हो तो सब से बेस्ट है और अगर आपका बजट है तो कोई होटल रूम बुक कर के उस में सरप्राइज देते हो तो वो भी एक बेस्ट आईडिया होगा ।

उस में भी कोई भी इवेंट हो उसके लिए केक तो जरुरी ही है ।

मेमोरीज | birthday gift for husband

किसी को भी खुश करना हो या फिर दुःखी करना हो उसके लिए सिर्फ पुराणी मेमोरीज ही बस है तो आपको सामने वाले को खुश करना है तो आपको ऐसे मेमोरिजेस एकठा करनी है जिस को देख कर एकदम से खुश हो जाये । वो कोई फोटो के रूप में मेमोरी हो सकती है , कोई मजेदार चैट हो सकता है , कोई उन्होंने दिया हुआ गिफ्ट्स हो सकता है जैसे की अगर पति ने कभी आपको गिफ्ट्स दिया होगा तो वो पहनकर बर्थडे विश कर सकते हो ।

पुरानी फोटोज का डेकोरेशन कर सकते हो , उनकी फेवरेट जगह पर जाकर बर्थडे मना सकते हो या , आज कल ऑनलाइन पर ऑफलाइन स्टोर पर बहुत ही सुनदर सुनदर ऐसे फोटो फ्रेम आ रहे है वो आप ला सकते हो और अगर आप थोड़ी मेहनत कर सकते हो तो आप खुद से भी फोटो फ्रेम या फिर ऐसे ही कुछ आप कर सकते हो आपको हजारो आईडिया ये यूट्यूब से मिल जायेंगे।

समय देना  | पति के जन्मदिन पर क्या गिफ्ट देना चाहिए

अगर आप वर्किंग वुमन हो या फिर किसी वजह से आप दोनों को एक साथ समय बिताने का चास ही ही मल रहा है तो इस कंडीशन में इस से बेस्ट कोई गिफ्ट होगा ही नहीं । इस अवसर पर आप पुरे दिन का प्लान पहले ही बना सकते हो तो आप मूवी देखने का प्लान बना सकते हो , होटल में लंच , कही पर घूमने जा सकते हो या फिर घर पर ही बैठ कर अकेला टाइम बिता सकते हो ।

पति की पसंद

अपने पति को गिफ्ट देना है तो सामने वाले को जो जो अच्छा लगता है वो आप करते हो तो उस से बढ़ कर कुछ हो सकता है क्या ? आप खुद से मान लीजिये अगर आपके पति आपकी पसंदिता का काम करते है तो आपको कैसे लगेगा आपको भी  बेहद खिशी होगी ना तो आप भी कुछ ऐसा ही कीजिए । आप उनकी पसंदिता खाना बना सकते हो , उनके पसादिता कपडे पहन सकते हो , कुछ रोमांटिक नुस्के अपना सकते हो , मेकअप कर सकते हो और बाकी अपनी समजदारी के अनुसार कर कर सकते हो ।

ऊपर के पार्ट में हमने  husband ko birthday gift kya de इसकी जानकारी दी है जो की लगभग हर कोई कर सकता है और इ बात का ध्यान रखिये जो आपसे प्यार करता है वो आपका पति हो या फिर बेस्ट फ्रेंड हो अगर सामने वाले के दिल में आपके जितना ही पाय है तो वो गिफ्ट महगा है या नहीं उस से फरक नहीं पड़ेगा ।

पति के जन्मदिन पर क्या गिफ्ट देना चाहिए

कपडे

जी हां कपडे ये बेस्ट गिफ्ट में से एक है । आप उनकी पत्नी हो तो आपको तो पता ही होगा की आपके पति की किस तरह के कपडे ये पसंद आते है । तो आप उनकी पसंद अनुसार ले सकते हो वो शर्ट हो सकता है  टी शर्ट हो सकता है या फिर और कुछ हो सकता है । कभी कभी होता है कोई इंसान प्लान करता है की में ये कपडे आगे लूंगा वो आप अगर गिफ्ट में दोगे तो आप ही सोचिये की क्या ख़ुशी होगी ।

इसके साथ ही एक और आईडिया है आप उनके रुमाल पर अपना अपना नाम ये एंग्राव कर सकती हो हां ये आईडिया थोड़ा सा पुराण है पर अभी भी उतना ही पसंद आता है ।

शूज | पति के जन्मदिन पर क्या गिफ्ट देना चाहिए

मर्दो को शूज से अलग ही लगाव होता है पर हां अगर ये मॉर्डन है तो आप इसका गलत मतलब समजिये पर कीसी किसी को कूल दिखना पसंद होता है उनके लिए इस से बेहतर कुछ हो ही नहीं सकता है ।

शूज ये हर टाइप के आते है वो रनिंग शूज हो सकते है , कैसुअल शूज हो सकते है , और ऐसे हजारो टाइप के शूज आते है वो आप देख लीजिए और हां शूज में ब्रैड का ख़याल रखिये आज कल आपको 1 हाजर से भी के निचे से भी कैंपस ,नायकी ,एडिडास आदि किसी भी कंपनी के शूज आसानी से मिल जाते है तो वो आप ये सकते हो ।

घडी । एनिवर्सरी में हस्बैंड को क्या गिफ्ट दे

आज के समय में भी बहुत से मर्दो को घडी को पहनना पसंद होता है तो अगर आपके पति को भी घडी का शोक है तो आप घडी ये गिफ्ट में दे सकते हो । आज कल कपल वाले भी घडिया ये मार्किट में मिलती है वो आप गिफ्ट दे सकते हो उस ही तरह जब जब आपके पति वि घडी को देखंगे तो आपकी यद् आ जाएगी ।

आज कल सम्राट वाच भी ट्रेंड में है तो उस तरफ भी जा सकते हो और हां आपको अपने की जासूसी करनी है तो ऐसे भी वॉचेस मितली है वो भी आप दे सकते हो ।

पर्स

हर मर्द के पास पर्स तो होता ही है और अगर आपने कभी नोटिस किया होगा तो अपने देखा ही होगा की 100 में से 70 % मर्द ये खुद से पर्स लेते नहीं है वो किसी से गिफ्ट ही मिला हुआ होता है । तो आप भी पर्स ये एक गिफ्ट्स के रूप में दे सकते हो । उसके साथ में ही फोटो के अंदर आप सास-ससुर की फोटो लगा देते हो तो सोने पर जो सुहाग चढ़ जाता है वो बात हो जाएगी ।

फोटो फ्रेम और अल्बम

जैसे की हमने आपको ऊपर भी कहा है की फोटोस ये कॉमन गिफ्ट है पर बहुत ही परफेक्ट गिफ्ट में से एक है । तो इसलिए आप फोटो का अल्बम बना सकते हो या फिर फोटोज का कोलाज गिफ्ट्स भी दे सकते हो ।

मोबाइल में फोटो रखना और रीयल में फोटो की फ्रेम होना , अल्बम होना बहुत ही अलग बात है तो फोटो फेम की बात करे तो अगर आप अपने हाथ से बना लेते हो तो उसकी कीमत ये और भी जयदा बढ़ जाएगी ।

Perfume

परफ्यूम की चॉइस ये हर किसी की अलग अलग होती है जो आपकी परफ्यूम सही लगता है उसका मतलब ये  नहीं है की आपके पति को भी वो पसद आएगा ही तो इसलिए अगर आपको पति की चॉइस पसंद है तो कोई बात नहीं पर अगर पता नहीं है तो आप बातो बातो में पूछ लीजिए । और एक और बात मार्किट में ऐसे बहुत से बड़े ब्रांड के नकली कॉपी मिल रहे है उस से बचकर रहिये ।

महिलाओ के लिए जैसा श्रृंगार जरुरी होता है उस ही तरह मर्दो की तैयारी ये परफ्यूम लगाने के बाद ही होती है इसलिए सोच समझकर उनकी ही पसंद का गिफ्ट दीजिये इस नहीं तो ऐसा ना हो एक कोने पर परफ्यूम की बोतल रखी हुई है ।

personalised गिफ्ट्स

personalised गिफ्ट्स भी एक बेहतरीन ऑप्शन है तो इस में आप फ़ोन का बैक कवर ये personalised कर के गिफ्ट दे सकते हो , गाडी , बाइक की कीस को personalised की चैन लगा सकते हो । आज कल अचे अचे लाइट वाले शीशे के फोटो फ्रेम आ रहे है , लकड़ी पर फोटो को लेजर से एंग्राव कर के गिफ्ट दे सकते हो ये कल बहुत ही टर्न्ड में चल रही है ।

इसके आलावा कॉफी के कप को  personalised  कर के गिफ्ट दे सकते हो ।

सीक्रेट गिफ्ट | husband ko birthday gift kya de  

सीक्रेट गिफ्ट तो इसका मतलब ये नहीं है की आपको कुछ फनी गिफ्ट आपको पैक करना है जी नहीं आप एप पति को गिफ्ट दे रहे ही तो आपको मेचुअर रहना होगा । तो आप सीक्रेट गिफ्ट कैसे दोगो तो आज कल हर कोई ऑनलाइन शपिंग करता ही है और हर कोई उसको जो चीज लेनी होती है वो उस अप्प में सेव करता ही है  आप भी कर्री ही होगी इस ख्याल में की आगे कभी में खरीद लूंगा तो उस में से ही अगर आप कोई चीज ये गिफ्ट्स दोगे तो आप ही सोचिये की कितनी ख़ुशी होगी ।

उसके आलावा रेड रोज , गुलदस्ता , गिफ्ट कर सकते हो पर असल में ये सिर्फ एक से दो दिन ही फ्रेश होती है उसके बाद आपको भी पता ही है वो कहा पर जायेगा इसलिए कुछ काम की चीज दोगे तो बेहतर होगा ।

इस सब से भी परफेक्ट गिफ्ट्स ये आप ही खुद ही सोच सकते हो , आपको ये आर्टिकल कुछ मदत कर सकती है पर आपके पति को क्या पसंद है क्या नहीं ये सिर्फ आप खुद ही जान सकते हो और आपको हम जो लिस्ट दे रहे है वही गिफ्ट्स देना ये जरुरी नहीं है ये भी समज लीजिये जो भी गिफ्ट्स दीजिये पर वो दिल से दीजिये ।.

Leave a Comment