रेडीमेड कपड़े की दुकान के नाम | kapde ki dukan ka name | कपड़े की दुकान का नाम क्या रखें | भगवान के नाम पर दुकान का नाम

हेलो दोस्तों आज हम फिर से सिर्फ आपके लिए लेकर लाये है एक और भरपूर जानकारी से भरा हुआ आर्टिकल को लेकर और आज का ये आर्टिकल ये शॉप नाम लिस्ट इन हिंदी यानि की दुकान के नाम की लिस्ट इस विषय पर होने वाला है । इस आर्टिकल में हमरा जयदा से जयदा फोकस ये कपड़े की दुकान का नाम क्या रखें इस सवाल के बारे में होने वाला है क्यू की ऑनलाइन पर अगर सब से जयदा पूछने वाला सवाल है तो ये ही है । तो इस आर्टिकल में सिर्फ आपको रेडीमेड कपड़े की दुकान के नाम नहीं बताने वाले है इसके साथ आप कोई भी दूकान का नाम कैसे रख सकते हो खुद से ही , आखिर कस्टमर को आकर्षित कैसे किया जाता है सिर्फ नाम से आपको इंग्लिश में नाम रखना चाहिए या सिर्फ और किस में रखना चाहिए इस सब की जानकारी आपको इस आर्टिकल से पता चलने  वाली है तो इस आर्टिक्ल  को सुरु से अंत तक पढ़ लीजिए ।

तो सब से पहले आपको बता देते है की नाम का क्या महत्वव होता है तो आप ऐसा समज लीजिये की अगर आपका शॉप ये ओपन है यानि की बहार से ही दूकान में क्या है ये पता चल जाता है तो आपको नाम का इतना प्रभाव नहीं पड़ता है । पर वही दूसरी और अगर आपको अपनी दुकान का ब्रांड बनाना है , आपको सही से ऑनलाइन मार्कटिंग करनी है और आपको लम्बे समय तक मार्किट में रहना है तो सब से जरुरी आपको एक ाचा सा नाम लिखवाना होगा ।

कपड़े की दुकान का नाम | kapde ki dukan ka name

तो सब से पहले आपकी ये कपड़े की दुकान का नाम रखना है उस में कोनसे कपडे मिलते है ये देखना होगा और उसके ऊपर ही नाम रखना होगा । अगर आपकी डंका सिर्फ और सिर्फ लडको के कपड़ो की ही है तो आपकी दुकान का नाम ऐसा निशा मेंस वेअर्स नहीं हो सकता है । और इसके साथ साथ ही अगर आपकी दुकान ये लड़कियों के पर्सनल कपड़ो की है तो भी आप राजू वेअर्स नहीं रखोगे । आप रख भी सकते हो पर क्या आपके ब्रांड के लिए सही होगा तो इसका जवाब है नहीं । पर आपकी दुकान ये मिक्स कपडे मिलते है यानि की लड़का , लड़किया के कपडे मिलते है तो उस में आप ऐसा कुछ अपने सरनेम से कपड़े की दुकान का नाम रख सकते हो । यानि की शर्मा वेयर , शेट्टी ट्रेंड्स ऐसा आप रख सकते हो । ये बहुत ही सिंपल है और इ नाम कुछ 10 से 15 साल से लोगो के बीच में बहुत पॉपुलर हो गए है  पर एक बात का ध्यान रखिये की आपका नाम ये सिंपल होना चाहिए जो की लोगो को याद रहे और एक बात का ध्यान रखिये की उस ही नाम का कोई शॉप आस पास न हो ।

 कपड़े की दुकान का नाम क्या रखें

हमारे देश में हीरो हेरोइन के नाम के ऊपर कुछ भी बिक जाता है ये सच बात है ये बात आप ताल नहीं सकते हो । तो सब से पहले आपको देखना होगा की आपकी ऑडियन्स कोनसी है यानि की लड़को की है या लड़की की है एक आप उनकी उम्र भी देख लीजिये । तो अगर आपके वह जयदा कर के लड़के है जिनकी उम्र ये 18 से 35 साल की है तो आप वह पर कोनसा हीरो पॉपुलर है वो देख लीजिये और उसके बाद आप वह के फेमस हीरो हेरियन के नाम से लिख दुकान का नाम लिख लीजिए । और वैसे ही अगर आपकी शॉप ये लेडीज ड्रेस की है तो आप पॉपुलर एक्ट्रेस के नाम से कपड़े की दुकान का नाम रख दीजिए जैसे की दीपिका कलेशलन , कटरीना कलेक्शन ।

बच्चो की शॉप ।

अगर आप कपड़े की दुकान का नाम सोच रहे है वो भी बच्चो की शॉप के लिए उसके लिए आपको सब से पहले बच्चो से रिलेटेड ही कुछ लिखना होगा । जैसे की सागर किड्स वेअर , हैप्पी बेबी वेअर ऐसे ही कुछ या फिर कुछ कृष्ण बेबी ऐसा कुछ अगर बेबी की शॉप के लिए कुछ भी नाम चल जाता है सिर्फ लास्ट में आपको बच्चो के राल्टेड कुछ लिख देना होगा ।

सिटी में कपड़े की दुकान का नाम.

सिटी यानि की शहर में तो शहर में थोड़े बहुत आमिर होते है तो ऐसे हिस्सों में आप अपने आस पास के जगह के दुकान का नाम देख लीजिये । वह पर खास कर के ऐसे जगहों में इंग्लिश नाम बहुत चलते है तो आप भी कुछ ऐसा ही लिखने का प्रयास कर लीजिये । आप अपना खुद का ब्रांड बनाने का प्रयास कर लीजिए । 

Final choice

किंग ऑफ क्लोथ्स

किंग fashion

किंग ऑफ बाजार

New arrivals

Naya bajar

खजाना

New fashion खजाना

Look

New look

New look fashion

Gujju clothes

बॉम्बे fashion

Bolliwood collection

New Blezzer

Blue budhha

नटखट बाजार

New style

Balck bery

Balck and white clothes

आपकी दुकान

Hollywood  Collection

Clothes guru

Apna style

Sahi he guru

Apna time

Dhamaka

19 bajar

Up to date

Professional wears

Apna collection

Fit he boss

Attitude 

A 1

भगवान के नाम पर दुकान का नाम

अगर आप भगवान के नाम पर दुकान का नाम ओपन करना चाहते हो तो आप कर सकते हो । आप ऐसे नाम रखने से पहले अपने एरिया का ख्याल भी कर लीजिये और अपने आगे का भी ध्यान रखिये । ऐसे नाम से सेल्स पर कोई असर तो हो होगा ना ये बात का ख्याल रख लीजिये । 

तो ये थी रेडीमेड कपड़े की दुकान के नाम  इस के बारे में जानकारी तो इस इसके बारे में आपको बाकि कुछ जानकारी चाहिए तो आओ निचे जो वीडियो दिया है उसको आप देख सकते हो ।

Leave a Comment