केश किंग तेल के फायदे व नुकसान – Kesh king oil ke fayde in hindi | Is kesh king oil effective for hair growth

हेलो दोस्तों आज हम फिर से लेकर आये है एक और भरपूर जानकारी से भरा हुआ आर्टिक्ल को लेकर और आज के इस आर्टिकल का विषय होने वाला है kesh king oil ke fayde’ क्या है आखिर ये kesh king tel’ क्या है इस तेल का इस्तेमाल कोण कोण कर सकता है । इस तेल में ऐसे क्या जादुई तरल होते है या फिर किसी केमिकल का इस्तेमाल होता है या नहीं इस सब की जानकारी के साथ आपको is kesh king oil effective for hair growth’ इस की भी जानकारी मिलने वाली है । आखिर इस तेल की कीमत क्या होने वली है , इस तेल के साथ क्या kesh king capsule’ लेने पड़ता है या नहीं क्या इस तेल को डॉक्टर की सलाह से ही लेना होगा या फिर आप खुद से भी लगा सकते हो इस सब की जानकारी आपको यही पर मिलने वाली है तो इस आर्टिकल को आप सुरु से अंत तक पढ़ लीजिये ।

केश किंग तेल

सब से पहले ये जान लेते है की आखिर ये केश किंग तेल है क्या तो अभी तक आपको समज आया ही होगा की ये हेयर आयल है यानि की बालो में लगाने वाला तेल है । और ये तेल केमिकल फ्री तत्व से बना है जो की पूरी तरह से आयुर्वदिक तत्व से ही बना हुआ है । इस केश किंग तेल को बनाने के लिए कम से कम 16 जड़ी बूटी का इस्तेमाल कर के ये केश किंग तेल बनाया गया इसलिए ही इस तेल की कीमत ये आम दूसरे तेल से महंगा होता है तो आगे हम देख लेते है की इतना ये महंगा , पावरफुल होने वाला है पर इस कुछ असल जीवन में कुछ फरक पड़ता भी है या नहीं इसके साथ ही ये केश किंग तेल का टीवी पर इतने एड्स देखने को मिलते है तो क्या वो भी सच है या नहीं इस सब की जानकारी आपको आगे देखने को मिलणे वाली है ।

Kesh king oil ke fayde | Is kesh king oil effective for hair growth

तो चलिए अभी हम इस केश किंग तेल के क्या फयदे होते है वो देख लेते है तो तो आगे की जो भी जानकारी है वो हमने खुद भी इस्तेमाल किया है उसका रिव्यु और हम बाकि लोगो की राय क्या है जिन्होंने इस्तेमाल किया है ।

बाल लम्बे होते है । kesh king oil ke fayde in hindi

जी हां ऐसा हेयर आयल ही क्या काम का जो की बालो को लम्बा और घना ना बना सकता है पर ये केश किंग तेल इस पर पूरी तरह से काम करता है । अगर आपको लंबे घने बाल चाहिए या फिर किसी आम कारन के वहज से बाल अगर गए तो उस सिथि में ये काम करता है पर अगर किसी बीमारी के कारण आपके बाल गए है तो उस में हम कुछ बोल नहीं सकते है आपके ऊपर असर होगा या नहीं । पर जिनके कुछ नार्मल कारणों के कारन बाल नहीं बड़े हो रहे है तो आप इस तेल को कम से कम 3 महीने आप लगा लीजिए आपको परिणाम खुद ही नजर आएगा । और कोई भी तेल तुरंत रिजल्ट नहीं देता है उसको असर देने के लिए आप कुछ सब्र कर लीजिये ।

हेयर फॉल | kesh king hair oil

जी हां ये तेल हेयर फॉल  रोकने के लिए बहुत ही असर दार है । आज कल आदमी हो या फिर औरत हो या फिर 16-17 साल के बच्चे हो हर किसी को ये प्रॉब्लम होती है । हेयर फॉल  की प्रॉब्लम हमको को तो नहीं थी पर हमारे दोस्तों की ये दिकत थी उन्हों ने पानी के जैसे पैसे बहा दिए थे फिर भी उनको कुछ रिजल्ट नहीं मिला । पर जब उन्होंने ने ये kesh king oil ke fayde’ देख कर जब ये तेल लगाना सुरु किया तब पहले कुछ दिनों में कुछ फरक नजर नहीं आया पर 40 -45 दिनों के बाद रिजल्ट देखना सुरु हो गया और करीब 4 से 6 हफ्तों के बाद ाचा रिजल्ट देखने को मिल रहा है ।

बाल सफ़ेद होना । केश किंग तेल

आज के इस वक्त में जितना हेयर फॉल होना आम है उतना ही आज के वक्त में बाल सफ़ेद होना बहुत ही आम हो गया है । हमरी उम्र ये 28 साल की है पर पीछे कुछ 8 से 9 महिन्नो में साइड्स के बाल ये सफ़ेद होने सुरु हो गए थे हमने इस से पहले कुछ अलग अलग तेल लगाना सुरु किया था पर जैसे की हमने पहले ही कहा था सब कुछ वक्त की बर्बादी हो रही थी । पर जब हमने केश किंग तेल लगाना सुरु कर दिया वैसे ही कुछ ही महिन्नो में बहुत ही ाचा असर हमको देखने को मिला था । इसके साथ ही हमने बाकी के उपाय किया था जैसे की अपने खाने पिने पर सही कंट्रोल रखा था । तो केश किंग तेल बाल सफ़ेद होने से रोका था ।

हल्का और चिपचिपा से दूर । is kesh king oil effective for hair growth

तेल ये शब्द हमको सुनने को मिलता है तब चिपचिपा ये हमको ध्यान में ही आता है । और इस के कारण से ही बहुत से लोग तेल को लगाने से मन्ना करते है । कोई कोई तेल की खशबू भी सही नहीं लगती है । तो आप को भी यही दिकत है तो ये केश किंग तेल आपके लिए ही बना है जी हां क्यू की ये केश किंग तेल बहुत ही पतला है और सुगंद ही बहुत जयदा तेज नहीं है बल्कि दिमाग को शांत करने वाला है ।

डैंड्रफ is kesh king oil effective for hair growth

ये kesh king hair oil, हेयर फॉल , बाल सफ़ेद होना और ऐसे प्रॉब्लम का हल कर सकता है तो ये डैंड्रफ तो कुछ नहीं है । अगर आपको ये डैंड्रफ की समस्या है कुछ ही दिनों में आपकी दिकत ख़तम हो जाएगी।

केश किंग तेल के  नुकसान

लम्बे समय के लिए सही नहीं है 

आपको बताना चाहते है की केश किंग तेल आपको लम्बे समय के लिए सही नहीं है जैसे की अगर आप 6 महीना लगा कर आप अगर छोड़ देते हो तो फिर आपको वो दिकत आपको फिर से देखने को मिल सकती है .

Leave a Comment