पुराने सिक्के खरीदने वाले का नंबर | पुराने सिक्के की कीमत | Purane Sikke Kharidane Wale Ka Number

हेलो दोस्तों आज हम आपको बताने वाले है एक और नया अनोखी जानकारी को लेकर और बहुत दिनों से हमको अलग अलग माध्यम पर पुराने नोट और सिक्के खरीदने वाले का नंबर क्या है , हमारे पास को पुराने सिक्के की कीमत क्या है और ईबे पर नोट कैसे बेचे इस सब की जानकारी बहुत दिनों से ये जानकारी चाहिए थी तो आज हम लेकर आये है इस विषय की सारी जानकारी आपको यही पर मिलने वाली है तो अगर आप ये आर्टिकल सही से पूरा अंत तक पढ़ लेते हो तो आपको पूरी जानकारी मिल जाएगी । इसके साथ साथ ही आज के इस वक्त में कैसे इस फील्ड में भी कैसे धोका हो रहा है और कैसे आप बच सकते है इस सब की जानकारी भी आपको यही पर मिलने वाली है इसलिए आप अपने आप को ऐसे फोर्ड्स से बचने के लिए आप ये आर्टिकल को पढ़ लीजिये ।

पुराने नोट और सिक्के खरीदने वाले का नंबर | purane sikko ki kimat

तो सब से पहले आपको बताना चाहते है की अगर आपको लगता है की कोई भी कॉइन या फिर नोट आप मार्केट में बेच सकते हो और उसके आपको लाखो रूपये मिल जा सकते है तो आप गलत हो क्यू की ये समज लीजिये की हर नोट या फिर कोई कीमती नहीं होता है और ना ही आपको यहाँ पर पुराण नोट होने के बाद भी कीमती नहीं होते है ।

तो सब से पहले आपको यहाँ पता करना होगा की आपकी नोट की असल कीमत क्या है क्यू की जब तक आपको असली कीमत पता नहीं होगी तब तक आपको सही कीमत नहीं मिलने वाला है और ऐसे ही आधी जानकारी होने के कारन आपके साथ धोका हो सकता है जी हां पुराने नोट और सिक्के खरीदने वाले का नंबर जान लेने से पहले ये ही पता कर लीजिए और सब से जरुरी आप किसी एक्सपर्ट से ही पता कर लीजिये क्यू की आज के अगर आप यहाँ पर हर कोई अपना प्रॉफिट ज्याद से जयदा हो इसके लिए आप कंफर्म हो जाये की इतनी कीमत ही है ।

पुराने सिक्के की कीमत | पुराने नोट खरीदने वाले का नंबर

तो जैसी ही हमने बताया था की आप एक बार किसी एक्सपर्ट से जरूर ये जाना लीजिये की आपके पास जो पुराने सिक्के की कीमत आखिर क्या है क्यू की हर पुराने नोट और पुराने सिक्के की कीमत ये अलग अलग होती है और उसमे भी उसकी कंडीशन कैसी है और जो नोट आपके पास है वो आखिर कितना कॉमन है यानि की मार्केट में कितने नोट या फिर ऐसे सिक्के कितने है उसके ऊपर कीमत ये निर्भर होता है । और अगर आपके ऐसे नोट या फिर ऐसे सिक्के है तो आप उनकी जैसे कंडीशन है वैसे ही रहने दीजिये । क्यू की अगर आपने थोड़ी सी भी छेड़खानी की तो आपको बहुत बड़ा नुक्सान हो सकता है इसलिए अगर कुछ देख भाल करना है तो आप किसी एक्सपर्ट से ही सलाह ले ।

पुराने नोट और सिक्के खरीदने वाले का नंबर और फोरड ।

आज कल इंटेरनेट पर पुराने नोट और सिक्के खरीदने वाले का नंबर को लेकर बहुत जयदा फोरड हो रहे है और हमको आज कल उनके साथ कैसे कैसे फोरड हो रहे थे इस सब के रिलेटेड मेल और फेसबुक पर मैसजे आ रहे थे तो उसकी जानकारी आपको भी बता देते है तो आज कल इंटरनेट पर सब कुछ मिल जाता है ये सच है पर इंटरनेट पर सब कुछ सच नहीं होता है क्यू की ये देखा गया है की इंटरनेट पर कुछ लोगो ने नकली जानकारी देकर अपने फ़ोन नमबर लिख दिए है ।

जब भी आप उन नंबर को कॉल करते हो तो वह पर आपका फ़ोन उठ्या भी जाता है पर सामने से भी प्रोफेशनल जैसे बात करने लग जाते है अपने कपनी का नाम बता देते है कुछ रिजव बैंक के जैसे जिस से आपको भरोसा हो जाये ।

जब उनको आप बोलते हो की आपको ये नोट बेचने के बात करते हो तो वो आपको उस ही नंबर पर या फिर किसी और नंबर पर व्हाट्सअप करने को बोलते है और जब आप नोट का फोटो सेंड करते हो वह पर आपको लाखो में कीमत बोली जाती है भले ही उसकी कीमत ये 1 या दो हजार ही क्यू ना हो उसके बाद वह पर कुछ डाक्यूमेंट्स सेंड करते है उसको वो इंसर्सन्स के पेपर बोलते है और उसके सात ही कुछ पैसे की डिमांड करते है जैसे की 2 हजार , 5 हजार ।

और ऐसे बोला जाता है की जब आप वो पैसे दे देंगे वैसे ही आपके अकाउंट में वो लाखो पैसे सेंड कर देंगे और बाद में 24 घण्टे के अंदर आपसे वो कोइन लेकर जाने का वादा करते है और वैसे ही जब आप उनको बोलते हो की आपके वो पैसो से वो पैसे काट ले तो नहीं बोलते है ।

और जब आप उनको फीस के तोर पर पैसे देते हो तो वैसे ही आप फस जाते हो वो आपका बाद में नंबर ब्लॉक कर देते है और सब कुछ आपके जो सपने सनजोये थे वो टूट जाते है । इसलिए आपको भी कोई ऐसे ही बोलता है तो बहुत 99999 चास है की ये भी फोरड हो ।

पुराने नोट खरीदने वाले का नंबर। old coin kharidne wale ka number

तो आपको बता देते है की पुराने नोट खरीदने वाले का नंबर चाहिए तो आपको इतनी आसानी से नहीं मिलने वाला है और आपको जो यूट्यूब पर भी नंबर मिलते है उनका भी भरोसा नहीं होता है क्यू की  वह पर भी ऐसे फ्रॉड हो सकता है । इसलिए आप सब से पहले ऑनलाइन जो प्लेटफार्म होते है वह पर ही आप सब से पहले रजिस्टर कार  लीजये जिस में आपका CoinBazzar, Indiamart और Quikr हो गया उसके साथ साथ ही आज कल नया फेसबुक का जो मार्किट प्लेस है वह पर भी आप दाल सकते हो इसमें आपको बहुत सारे सामने से फोन आना सुरु हो जायगी उसके बाद भी आँख बंद कर के भरोस नहीं करना है आपको बहुत ही सावधान होना है और आगे की डील करनी है ।

ईबे पर नोट कैसे बेचे

आपको बता देते है की आप ईबे पर नोट भी बेच सकते हो इसके लिए आपको कुछ अलग नहीं करना होगा आपको सिर्फ ईबे पर सेलर अकाउंट बना लेना होगा उसके बाद आपको आपका प्रोडक्ट लिस्ट कर लेनी होगी बस इतना ही करना होगा ।

old coin kharidne wale ka number

इसके आलावा भी बहुत सारे ऐसे रस्ते है जिस से आप old coin kharidne wale ka number; को ले सकते । आप ऑनलाइन या फिर जो ऑफलाइन जो बोली होती है वह पर आप लिस्ट कर सकते हो यहाँ पर आपको कभी कभी ओरिजिनल प्राइस से जयदा पैसे मिल सकते है और ये तरीका काफी सेफ भी होता है इसलिए आप भी जितना हो सकता है उतना इस रस्ते पर ही रहिये ।

Leave a Comment