सहमति शपथ पत्र फॉर्मेट | | Sahmati Patra Format Download

हेलो दोस्तों आज हम फिर से लेकर आये है एक और बहुत जरुरी जानकारी को लेकर और आज के इस आर्टिकल में आपको सहमति पत्र क्या होता है सहमति शपथ पत्र फॉर्मेट क्या होना चाहिए इसको कैसे लिखते है इस सब की जानकारी के साथ साथ रेडीमेट सहमति शपथ पत्र फॉर्मेट की डाउनलोड की लिंक आपको यही इस ही आर्टिकल में मिलने वाली है तो और इसके साथ आपको सहमति पत्र स्कूल जाने के लिए पीडीऍफ़ , सहमति पत्र फॉर्मेट इन हिंदी सब की जानकारी यही पर मिलने वाली तो इस आर्टिकल को आप सुरु से अंत तक पढ़ लीजिये ।

सहमति शपथ पत्र होता क्या है

तो अभी हम आपको बता देते है की आखिर ये सहमति शपथ पत्र होता क्या है तो ये इसके नाम में ही इसका सारा मतलब छिपा हुआ है इसको आप इंग्लिश में consent letter भी समज सकते हो । आज कल ये बहुत जगह पर पूछा जाता है ख़ास कर के इस कोविद काल में बच्चो के स्कूल में पूछा जाता है उसको parents consent letter sample for school in covid-19 pdf कहा जाता है तो इस लेटर में आप सहमत हो इसकी सुनतिष्टि करने के लिए माँगा जाता है । तो ये लेटर ये इस लिए लिखवाया जाता है अगर आपके बचे को किसी भी कारन से संक्रमण ये हो जाता है तो उसकी जिम्मेदरी ये हमारी यानि की उस स्कूल की नहीं होगी आप अपने मजी से भेजा है ऐसे ही इस School jane ke liye sahmati patra pdf download का सार होता है । 

तो इसका मतलब ये बदलता रहता है आप किस के लिए सहमति शपथ पत्र दे रहे हो उसके हिसाब से अंदर की सूचना ये बदलती रहती है । तो आज के समय में ये सहमति शपथ पत्र बहुत जगहों पर लिया जाता है पर आज के इस आर्टिकल में सिर्फ स्कूल जाने के लिए आप सहमति शपथ पत्र कैसे लिख सकते हो वो बताने वाले है ।

तो सब से पहले आपको ऊपर सब से पहली लाइन पर मिडल पर सहमति शपथ पत्र  ऐसा लिख देना होगा ।

उसके बाद आपको पेपर की राइट तरफ यानि की बाई तरफ सेवा में लिख कर कोमा कर देना है

फिर अगली लाइन पर दो उंगली की जगह छोड़कर आप किस को लिख रहे हो उसको नाम लिख देना है और पता लिख देना है

पता लिख देने के बाद आपको महोदय लिख कर कोमा लिख देना है और अगली लाइन में जो जरुरी लेख है वो आएगा । अगर आपको नहीं पता है तो आप इस ही आर्टिकल को अंत तक पढ़ लीजिये आपको एक रेडमीट सहमति शपथ पत्र मिल जाएगा ।

तो लेख लिखने के बाद अंत में राइट की तरफ में ही विद्याथी का पूरा नाम , पिता का नाम , कक्षा और वर्ग और दिनांक डाल सकते हो ।

और अंत में लेफ्ट की तरफ आपको अभिवाहक के हस्ताक्षर , नाम , पता और मोबाइल नंबर आप वह पर दाल देना होगा

Sahmati Patra Format Download

सहमति पत्र  

सेवा में ,

प्रधानाचार्य जी,

केंद्रीय विद्यालय ,

रायगढ़ ,

महोदया ,

में अपने पुत्र , ….. को अपने स्कूल में कोविद 19 की महामारी के भारत सरकार के और महाराष्ट्र के दिशा , निर्देश के अनुसार अपनी जिम्मेदारी पर शिक्षण मार्गदर्शन के हेतु अपने मर्जी से , दिनांक 11-11-2021 से स्कूल खुलने पर भेजने हेतु अपनी लिखित सहमति प्रदान करता हु । तथा आश्वषित करता हु की मेरे पाल्य दौरा उपरोक्त के संधर्ब में पूर्ण सावधानी का पालन किया जायेगा ।

विधयर्थी का नाम

पिता का नाम

क्लास

दिनक

अभिलेखग के हस्ताक्षर

नाम

पता

मोबाइल नंबर

तो ये थी सहमति शपथ पत्र फॉर्मेट  इसके बारे में सार्री जानकारी तो आपको बात देते है की सब सहमति शपथ पत्र फॉर्मेट एक ही होता है सिर्फ अंदर का जो लेख होता है वो बदलता रहता है । अगर आपको और कोई विषय पर सहमति शपथ पत्र फॉर्मेट चाहिए तो आप हमको निचे कॉमेंट में लिख कर बोल सकते हो । हमने उसके साथ साथ बाकी सहायता भी दे देंगे .

Leave a Comment