सुहागरात कैसे मनाते हैं? (पूरी जानकारी)-Suhagrat Kaise Manaye

सुहागरात में क्या होता है

और दोस्तों कैसे हो आप तो अभी कुछ दिन से शादी का मौसम सुरु हो गया हे तो हमको कुछ दिनों से रिक्वेस्ट की जा रही थी सुहागरात कैसे मनाते हैं ? सुहागरात में क्या होता है  ? और ऐसे हे और कुछ कुछ सवाल पूछ रहे थे तो आज आप की ही फरमाइश पर ये आर्टिकल लेकर आये हे इस में आपको पूरी जानकारी मिल जायगे की सुहागरात में क्या होता है , सुहागरात कैसे मनाते हैं ? तो आप ये आर्टिकल पूरा पढ़ लेना ाचे से .Suhagrat Kaise Manaye 

हमारे भारत में सुहागरात कैसे मनाते हैं ? इन जैसे टॉपिक पर बहुत ही काम सिख्या जाता हे तो बहुत सारे लोग अपनी दोस्तों से कुछ जानकारी लेते हे या फिर इंटरनेट पर सर्च करते हे तो बहुत बार उनको गलत जानकारी मिलती हे .
और भारत में भी हम अपने माता पिता के साथ जानकारी पूछ नहीं सकते इसलिए बहुत बार हमारी शादी भी की उम्र भी हो जाती हे पर हमको सुहागरात कैसे मनाते हैं ? सुहागरात कैसे मनाई जाती है ? इसकी जानकारी किसी को नहीं होती न ही लड़की को होती हे और ना ही लड़के को होती हे ..
इंटरनेट पर कुछ नियम होने के कारन हम सब कुछ साफ़ साफ़ तो सब कुछ बता नहीं सकते इसलिए आपको कुछ कुछ आपको खुद से हे समजना होगा .
तो हम इस आर्टिकल में कुछ कुछ टॉपिक हम आपको बताने वाले हे वो जानकारी आपको बहुत उपयोग में आ सकती हे .

१. suhagrat in हिंदी

इसका मतलब हिंदी में भी एक जैसा ही होता हे यानि हिंदी में सुहागरात को सुहागरात हे कहेते हे .. सुहागरात शादी के बाद दो इंसानो के बीच की क्रिया हे जो सभी लोग बहुत ही बेसबरी से इंतजार करते हे .

२. सुहागरात किसे कहते हैं ?सुहागरात कैसे मनाते हैं? 

जैसे की हमने पहले ही कहा था की भारत में ठीक से शिक्षा न होने के कारन बहुत सारे लोगों के बीच में गलत जानकरी भरी पड़ी हे उनको लगता के की सुहागरात में सिर्फ अश्ली*ता की जाती हे पर ये पूरी तरह से गलत हे या सारी गलत जानकारी हिंदी मूवीज देखने के कारन होता हे क्यू की मूवी में तो अश्ली*ता ही दीखाइ जाती हे जभी भी सुहागरात का सीन हो तो इसमें आप की भी गलती नहीं हे .Suhagrat Kaise Manaye 

जसिकी अभी अभी शादी हुई होती हे तो उनकी जो पहेली रात होती हे उस रात को सुहागरात कहा जाता हे और इस रात में अलग अलग विद्धि की जाती के हर किसी के धर्म के अनुसार ..
और अगर शादी अर्रंज हो तो शादी की पहली रात में अश्ली*ता करना बहुत ही कठिन हो सकता हे. सुहागरात कैसे मनाते हैं? 

3. सुहागरात में क्या होता है ? इसको कैसे मनाते हैं ?

ये हमने आपको पहले भी कहा था पर इस बार थोड़े ाचे तारीकी से समजते है .. तो सुहागरात में क्या होता है तो इसमें लड़का और लड़की के बीच में सबनध हो जाता है .
ये तो हुई एक बात पर इसके अलावा भी और भी कुछ कुछ रिवाज होते हे जैसे की लड़का और लड़की एक ही गिलास से केशर का दूत पीते हे कोई कोई परिवारों में कुछ कुछ और भी हो सकता है.

आपको बताना चाहता हु की शादी के दिन सुहागरात में सिर्फ अश्ली*ता नहीं होती है दोनों लड़का और लड़की एक दूसरे को जानने के लिया बात चित भी करते हे उनको क्या पसंद हे उनको फ्यूचर में क्या करना ये सब बाते samjaty हे जिस के कारन रिश्ते की नीव ही बहुत ाच्य से बन जाती है …
अगर आपकी शादी लव मेर्राज हुई हे तो आप शारीरिक सबध बना सकते हो ..सुहागरात कैसे मनाते हैं? 

बहुत लोगो को ऐसा लगता हे की सुहागरात में शारीरिक सबध जरुरी हे पर ऐसा नहीं नहीं अगर आपकी लव मेराज नहीं हे तो आप शारीरिक सबध मत बनान शादी के पहेली ही दिन में क्यू की आप दोनों एक दुसरो को समज लो क्यू की पहला शारीरिक सबध हर किसी को याद होता हे इसलिए आप कभी भी अपने पार्टनर को बिना जाने ऐसा कुछ भी मत करना जो आप दोनों के रिश्ते के लिया सही ना हो

अगर आपको शारीरिक संबंध सुहागरात के दिन में ही करना हे तो आपको एक दूसरे से ाची तरह से बात करनी चाहिए अगर आप दोनों सहमत हो तो ही आपको शारीरिक संबंध बनाना चाहिए .

आपको तो पता ही होगा शादी कोई छोटा मोटा तो कोई अवसर तो नहीं होता एक ही दिन में बहुत सारे विधि होती है तो कभी कभी लड़का और लड़की थक जाते हे और कुछ बाते कर के भी सो जाते हे तो इसमें भी कोई गलत नहीं है कभी पर भी नहीं लिखा हे की आपको शारीरिक संबंध बनाना ही है सुहागरात के दिन …

शादी के दिन में बहुत बार हमारे जो रिश्तेदर होते हे कुछ दिन के लिया हमारे घर में ही होते हे और कभी कभी छोटा सा हे घर होने के कारन सुहागरात में कुछ भी नहीं होता है .सुहागरात कैसे मनाते हैं? 

हनीमून का प्लान बनाना सुहागरात की रात .

हर किसी का भी एक प्लान होगा हनीमून के लिया कुछ अछि जगह पर जाये और इसकी ही सारी तयारी सुहागरात के दिन होती है और आपको यकीं नहीं होगा पर लड़किया हनीमून के लिया बहुत ही पागल होती हे कुछ कुछ लड़किया तो छोटी उम्र से ही हनीमून पर कहा जाना हे क्या करना है इसकी प्लानिंग कर देती है

विवाह में मिले गिफ्ट.Suhagrat Kaise Manaye

जी हां गिफ्ट्स को खोलना किस को पसंद नहीं हे तो बहुत बार लड़का और लड़की अपने गिफ्ट्स खोलने में बैठ जाते हे और आपको तो पता नहीं शादी में कितने सारे गिफ्ट्स आते हे तो सुहागरात की रात तो कोई कोई गिफ्ट्स खोलने में ही बिता देते हे ..

किस किस ने क्या दिया हे कितने का कार्ड मिला हे क्या क्या उपयोग में आ सकता हे ऐसे सारि रात बीत जाती है

इसके अल्वा तो सुहागरात में क्या होता है में कुछ नहीं होता है ..

सुहागरात से पहले आपको कुछ टिप्स देना चाहता हु वो आप देख लीजिये -suhagrat ki Raat se Jude tips.

१. अगर आपकी पटनेर खुश नही है सुहागरात में शारारिक सबंद बनाने के लिए तो आप उनको फाॅर्स मत कीजिए इस के कारन आपका पूरा ही रिश्ता खतम हो सकता है .
२. आप दोनों की ये नई शुरुवात है तो अपनी पुराणी बाते को भूल जाओ और इस रिश्ते पर पूरा धायण दो .
३. दोनों दूसरे से प्यार करते हो तो ही शादी करना .
४.शादी के बाद सुहागरात के दिन ही कितने बचे चाहिए लड़का चाहिए या लड़की ऐसी बात भी मत करना .
५. आप दोनों ऐसा कुछ मत कहो जो आगे जाकर आपको हानि हो सकती हे जैसे आप अपनी पिछली गिर्ल्फ्रिंफ या फिर बॉयफ्रैंड की बात ना करे ..
६. सुहागरात के दिन कोई नहीं शर्ते मत रखना ऐसे करने से रिश्ते की उम्र घट जाती है .
7.अगर आपको लगता हे की आपका पार्टनर त्यार नहीं है तो उसको कुछ और टाइम दो

आपको बताना चाहता हु की फ़िलहाल के लिया तो इतनी ही जानकारी इस में लिख पाए हे अगर आपको उस आर्टिकल का दूसरा पार्ट भी चाहिए तो आप नीचे कॉमेट सेक्शन में लिख लीजिये फिर हम इस पर और भी जयदा आर्टिकल लिख देंगे .
अगर आपको लगता हे इस में और कुछ टॉपिक्स ऐड करना हे तो आप हमको बता दीजिये फिर हम आपका सुझाव हम लिख देगे .

1 thought on “सुहागरात कैसे मनाते हैं? (पूरी जानकारी)-Suhagrat Kaise Manaye”

Leave a Comment